होम / Ben Stokes को चुना गया इंग्लैंड का नया टेस्ट कप्तान

Ben Stokes को चुना गया इंग्लैंड का नया टेस्ट कप्तान

Naveen Sharma • LAST UPDATED : April 28, 2022, 8:18 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

जो रुट के इंग्लैंड की टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद से इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को नए कप्तान की तलाश थी। जो कि Ben Stokes पर जाकर खत्म हुई। जो रुट की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम का प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा था। हाल ही में हुई एशेज सीरीज में भी इंग्लैंड की टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था।

जिसके बाद जो रुट की कप्तानी की जमकर आलोचना हुई थी। एशेज हार के बाद इंग्लैंड की टीम के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड को भी उनके पद से बर्खास्त कर दिया गया था और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के मैनेजिंग डायरेक्टर एश्ले जाइल्स ने भी अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया था।

लेकिन जो रुट ने इंग्लैंड की टेस्ट कप्तानी को जारी रखने की मांग की। लेकिन इसके बाद इंग्लैंड को वेस्टइंडीज दौरे पर भी टेस्ट सीरीज में 1-0 से हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद जो रुट की फिर से आलोचना हुई और उन्होंने ने इंग्लैंड की टेस्ट कप्तानी के पद से इस्तीफ़ा दे दिया।

Image

इंग्लैंड के 81वें टेस्ट कप्तान बने स्टोक्स

बेन स्टोक्स इंग्लैंड की पुरुष क्रिकेट टीम के 81वें टेस्ट कप्तान बने हैं। उन्हें जो रुट के बाद इंग्लैंड का टेस्ट कप्तान चुना गया है। इंग्लैंड का टेस्ट कप्तान बनने के बाद बेन स्टोक्स ने कहा कि इंग्लैंड की टेस्ट टीम की कप्तानी करना मेरे लिए गर्व की बात है और मैं इंग्लैंड की टेस्ट कप्तानी करने के लिए पूरी तरह तैयार हूँ।

बेन स्टोक्स ने अपना टेस्ट डेब्यू 2013 में किया था और तब से लेकर अब तक बेन स्टोक्स इंग्लैंड के लिए 79 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। जिसमें उन्होंने 35.89 की औसत से 5061 रन बनाए हैं। उन्हें 2017 में टीम की उपकप्तानी भी सौपी गई थी और अब वें इंग्लैंड के नए टेस्ट कप्तान हैं। बेन स्टोक्स इस समय दुनिया के सबसे बेस्ट आलराउंडर है।

Ben Stokes

ये भी पढ़ें : Team India के दिग्गज़ बल्लेबाज़ का करियर हो चुका है पूरी तरह ख़त्म, IPL में भी नहीं मिल रहा अब मौका

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें