होम / स्वागत में तिलक लगाने से इनकार करने के बाद विवादों से घिरे गेंदबाज सिराज और उमरान मलिक 

स्वागत में तिलक लगाने से इनकार करने के बाद विवादों से घिरे गेंदबाज सिराज और उमरान मलिक 

Suman Saurabh • LAST UPDATED : February 4, 2023, 4:33 pm IST

Bowlers Siraj and Umran Malik controvery :भारतीय तेज गेंदबाज मो. सिराज और उमरान मलिक बीते दिन के एक वाकये के बाद विवादों से घिर गए हैं। दरअसल, वाकया बीते शुक्रवार की है। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ 9 फरवरी से शुरू हो रहे “बार्डर-गावस्कर ट्रॉफी” के पहले मुकाबले के लिए नागपुर पहुंची है, इस दौरान खिलाड़ियों का स्वागत माथे पर तिलक लगाकर किया जा रहा था, इस बीच भारतीय गेंदबाज मो. सिराज और उमरान मलिक ने तिलक लगाने से इनकार किया। 

अब उस वाकये का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रहा है। इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैंस भी दो भागों में बंट गए हैं। कोई इसे भारतीय गेंदबाज के छवि को खराब करने का प्रयास बता रहा है, तो वहीं कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने इसे गेंदबाज की मानसिकता से जोड़कर गेंजबाज के फैसले पर सवाल उठाया है।

जैसा कि वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि भारतीय गेंदबाज के अलावा टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर और स्पोर्ट स्टाफ के सदस्य हरि प्रसाद मोहन ने भी तिलक नहीं लगवाया था, लेकिन आलोचक जान बूझकर सिराज और उमरान पर निशाना बना रहे हैं और इस मामले को धार्मिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं।

 

यूजर्स ने कहा- सबको अपने-अपने धर्म को पालन करने का आधिकार

 

इस वाकये पर प्रतिक्रिया देते हुए एक सोशल मीडिया यूजर्स @Aamid_BHU ने लिखा है कि आओ भाई नमाज़ पढ़ लो? पढ़ोगे? नहीं ना तो फिर बकवास क्यों करते है? लोकतांत्रिक देश है किसी को कोई मजबूर नहीं कर सकता, सबका अपना अपना फंडा है लेकिन तुम्हारा फंडा नफरत फैलाना है। वहीं एक अन्य यूजर्स @imavidigital ने लिखा है कि तो क्या गलत हुआ है इसमें? सबको अपने-अपने धर्म को पालन करने का आधिकार है। 

लेटेस्ट खबरें

IPL 2024: मुंबई इंडियंस के हुए दो फाड़? कप्तान हार्दिक पंड्या की हो रही आलोचना
Bihar Politics: बिहार में इंडि गठबंधन में सीट बंटवारे के बाद पप्पू यादव के बदले बोल, पूर्णिया सीट को लेकर कही ये बात
Lok Sabha Elections 2024: 44% मौजूदा सांसदों पर आपराधिक केस, 5% अरबपति, क्या कहती है ADR रिपोर्ट
R Madhavan ने रहना है तेरे दिल में की शूटिंग से खास यादें की शेयर, पत्नी को लेकर सुनाया स्पेशल किस्सा
Bill Gates and PM Modi Interaction: बिल गेट्स और पीएम मोदी की खास मुलाकात, नीलगिरि चाय और पश्मीना के साथ दिया ये तोहफा
J&K Avalanche: जम्मू-कश्मीर के सोनमर्ग में भारी हिमस्खलन, कई लोग घायल
Arvind Kejriwal Arrest: सीएम केजरीवाल के गिरफ्तारी के विरोध में महारैली का आयोजन, विपक्ष के ये नेता होंगे शामिल, देखें लिस्ट
ADVERTISEMENT