होम / Brendon McCullum: ब्रेंडन मैकुलम ने सीरीज में इंग्लैंड की हार के बाद बैज़बॉल को लेकर कही यह बात

Brendon McCullum: ब्रेंडन मैकुलम ने सीरीज में इंग्लैंड की हार के बाद बैज़बॉल को लेकर कही यह बात

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : February 28, 2024, 4:22 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Brendon McCullum: मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने स्वीकार किया कि इंग्लैंड अभी तक अपनी पद्धति में सुधार नहीं कर पाया है, लेकिन वह लाल गेंद वाले क्रिकेट में बज़बॉल दृष्टिकोण को जारी रखने पर अड़ा हुआ है।

सवालों के घेरे में है बैज़बॉल

इंग्लिश टीम ने भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में लगातार क्रिकेट नहीं खेला है। जिसकी वजह से पांच मैचों के टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड 1-3 से पिछे है। भारत और ऑस्ट्रेलिया जैसी बड़ी टीमों के खिलाफ इंग्लैंड के लिए वांछित परिणाम नहीं देने के कारण अति-आक्रामक ‘बैज़बॉल’ दृष्टिकोण भी सवालों के घेरे में आ गया है।

सीरीज में इंग्लैंड ने हासिल की थी शुरुआती बढ़त

इंग्लैंड ने पांच मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट जीतकर भारत पर शुरुआती बढ़त हासिल की थी, लेकिन अगले तीन टेस्ट मैचों में वे लगातार क्रिकेट खेलने में विफल रहे और सीरीज हार गए। दूसरी पारी में इंग्लैंड के लिए बैज़बॉल का दृष्टिकोण बुरी तरह विफल रहा।

मैकुलम ने इस बात पर जोर दिया कि इंग्लैंड 18 महीने पहले की तुलना में बेहतर टीम है और दावा किया कि वे अगले साल भी विशेष चीजें करने के लिए तैयार हैं।

हम 18 महीने पहले की तुलना में बेहतर टीम हैं-मैकुलम 

मैकुलम यूके मीडिया को बताया कि ‘खेलों में कई बार ऐसा होता है जब हमने अभी तक अपनी पद्धति में सुधार नहीं किया है। हम यहां हार गए हैं, एशेज (2-2) नहीं जीत पाए, लेकिन हम 18 महीने पहले की तुलना में बेहतर टीम हैं और हमें अगले 18 महीनों में कुछ खास करने का मौका मिला है,” ।

इन गेंदबाजों ने किया शानदार प्रर्दशन

ज्यादा अनुभव न होने के बावजूद इंग्लिश स्पिनर टॉम हार्टले और शोएब बशीर अपनी टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रहे हैं। हालाँकि बल्लेबाज अपने गेंदबाजों का साथ देने में असफल रहे जिसके परिणामस्वरूप उन्हें असफलता मिली।

मैकुलम ने कहा कि टीम भविष्य में वापसी करने के लिए अपनी कमियों पर काम करेगी। ”हम उन उबड़-खाबड़ किनारों पर छेनी लगाते रहेंगे। उन्होंने कहा, ”इंग्लैंड टीम का कोच बनने के लिए यह कोई बुरा समय नहीं है।”

बेयरस्टो को लेकर कही यह बात

इस बीच, इंग्लैंड के मुख्य कोच ने धर्मशाला में अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार जॉनी बेयरस्टो के बारे में भी बात की। मैकुलम ने बेयरस्टो के ऐतिहासिक खेल के संदर्भ में कहा, “यह उनके लिए वास्तव में भावनात्मक होगा।”

उन्होंने भारत श्रृंखला में अब तक के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद वापसी करने के लिए इंग्लिश स्टार का भी समर्थन किया।

उन्होंने आगे कहा “हर कोई जॉनी की कहानी जानता है। वह कभी-कभी काफी भावनात्मक चरित्र वाला होता है और इस तरह के बड़े मील के पत्थर उसके लिए बहुत मायने रखते हैं। (इस मैच में) वह लंबा चला, मजबूत दिख रहा था, उसकी उपस्थिति थी और असली जॉनी बेयरस्टो का स्वैग उसके लिए था। जब उसके पास ऐसा होता है तो आपको ऐसा महसूस होता है कि वह कभी भी बहुत दूर नहीं है,” ।

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Alamgir Alam: झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम को 6 दिन की ईडी हिरासत में भेजा गया, छापे में 37 करोड़ हुए थे बरामद- Indianews
Kerala: उंगली की सर्जरी की जगह डॉक्टर ने गलती से कर दिया जीभ का ऑपरेशन, लोगों में भारी आक्रोश- Indianews
UK Student Visa: रुका, रुका, रुका…, ऋषि सुनक ने माइग्रेशन कम करने पर पोस्ट की वीडियो, देखें- Indianews
Indian Spices: यूके वॉचडॉग ने भारतीय मसालों पर लागू किए अतिरिक्त नियंत्रण, विवाद में ये ब्रांड- Indianews
Class 10 topper dies: गुजरात बोर्ड के दसवीं कक्षा में हासिल किए 99.7% अंक, छात्रा की ब्रेन हेमरेज से मृत्यु – Indianews
Pakistan के सबसे कम उम्र के YouTuber शिराज ने शेयर किया आखिरी व्लॉग, फॉलोअर्स को कहा अलविदा- Indianews
US News: अमेरिकी छात्रा को 14.7 मिलियन डॉलर की स्कॉलरशिप से किया गया सम्मानित, 231 कॉलेजों में मिला प्रवेश- Indianews
ADVERTISEMENT