होम / IND vs AUS: प्लेइंग इलेवन में इन खिलाड़ियों को शामिल कर सकते हैं कप्तान पांड्या, जानें Probable Playing XI

IND vs AUS: प्लेइंग इलेवन में इन खिलाड़ियों को शामिल कर सकते हैं कप्तान पांड्या, जानें Probable Playing XI

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : March 16, 2023, 2:36 pm IST

IND vs AUS Probable Playing XI Team India : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज शुरू होने में अब महज एक ही दिन शेष रह गया है। ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम में ये मुकाबला 17 मार्च को खेला जाएगा। पहले मैच में टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथ में होगी, ऐसे में हार्दिक पांड्या के लिए इस मैच में बड़ी चुनौती होगी, क्योंकि वे टी20 में तो भारतीय टीम की कमान पहले भी संभाल चुके हैं, वनडे में पहली बार कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। लेकिन इससे पहले कि भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आमने सामने हों, हार्दिक पांड्या के लिए सबसे बड़ी मुश्किल प्लेइंग इलेवन चुनने की होगी। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि किस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन  में मौका दिया जाएगा।

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में ये खिलाड़ी कर सकते हैं ओपनिंग

इस बात का अनुमान लगाया जा रहा है कि पहले वनडे में रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में शुभमन गिल और इशान किशन का ओपनिंग कर सकते हैं। इसके बाद विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव की जगह करीब करीब पक्की है। केएल राहुल की एक बार फिर से टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में वापसी की संभावना है। इसके बाद खुद कप्तान हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा खेलेंगे, इसमें भी ज्यादा शक नहीं होना चाहिए। अब सवाल ये है कि शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर में से किसे प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी। कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल में से भी माना जाना चाहिए कि एक ही खिलाड़ी खेलेगा। इस बीच संभावना जताई जा रही है कि वनडे में कुलदीप यादव और टी20 में युजवेंद्र चहल खेलेंगे। ऐसे में कुलदीप यादव को मौका मिलने की संभावना ज्यादा है।

जयदेव उनादकट को मिलेगा मौका?

तेज गेंदबाज के रूप में मोहम्मद शमी और सिराज हैं ही। साथ ही हार्दिक पांड्या को विचार ये भी करना पड़ेगा कि दस साल बाद भारत की वनडे टीम में वापसी करने वाले जयदेव उनादकट को खेलाया जाए या नहीं। जयदेव उनादकट भी टीम में शामिल होने के प्रबल दावेदार हैं। क्रिकेट एकस्पर   अक्षर पटेल, उमरान मलिक, जयदेव उनादकट को पहले मैच से बाहर बैठना पड़ सकता है। हालांकि असली प्लेइंग इलेवन का ऐलान तो हार्दिक पांड्या तभी करेंगे, जब दिन में ठीक एक बजे दोनों कप्तान मैदान पर टॉस के लिए पहुंचेंगे।

 संभावित प्लेइंग इलेवन
शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज सिराज।

 टीम इंडिया 
रोहित शर्मा (कप्तान, पहला  वनडे नहीं खेलेंगे), इशान किशन शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, केएल राहुल रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, जयदेव उनादकट, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल।

ये भी पढ़ें – Delhi Capitals Captain: IPL 2023 दिल्ली कैपिटल्स ने किया नए कप्तान का एलान, इस प्लेयर के हाथ में सौंपी कमान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT