होम / Champions Trophy 2025: पाकिस्तान में मैच खलने नहीं जाएगी टीम इंडिया! इन दो जगहों पर चैंपियंस ट्रॉफी के लिए मुकाबला 

Champions Trophy 2025: पाकिस्तान में मैच खलने नहीं जाएगी टीम इंडिया! इन दो जगहों पर चैंपियंस ट्रॉफी के लिए मुकाबला 

Reepu kumari • LAST UPDATED : July 11, 2024, 1:49 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Champions Trophy 2025: T20 वर्ल्ड कप 2024 खत्म होने के बाद अब सबकी नजर चैंपियंस ट्रॉफी 2025 पर है। जिसका आयोजन पाकिस्तान में होने वाला है। इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया भी पाकिस्तान जाने वाली है ऐसी खबरें आ रही थीं। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भारतीय टीम का पाक जाना मुश्किल है। इतना ही नहीं इसे लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड इसके चलते आईसीसी से बात करने वाली है। इस बार चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन हाइब्रिड मॉडल के तहत होने की संभावना है। लेकिन ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि अगर मैच पाकिस्तान में नहीं होगी तो फिर कहां होगी। इसका जवाब हम जानते हैं।

  • पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया
  • पाक ने कर ली थी पूरी तैयारी
  • दुबई या श्रीलंका कहां होगी मैच? 

दुबई या श्रीलंका कहां होगी मैच? 

कई रिपोर्ट्स की मानें तो टीम इंडिया के मैच दुबई या श्रीलंका में होने के आसार हैं। अगर इतिहास पर नजर डालें तो एशिया कप में भी जब ऐसे हालात बने थे तो उस वक्त भी यही कदम उठाया गया था। खबर एजेंसी ANI की एक रिपोर्ट पर नजर डालें तो टीम इंडिया के चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाने के आसार ना के बराबर  हैं। चांसेस हैं कि दुबई या श्रीलंका में मैच कराया जाए। इसके लिए बीसीसीआई (Board of Control for Cricket in India) की ओर से आईसीसी से बात होने की संभावना है। इसके अलावा यह भी संभव है कि टीम इंडिया अपने मैच दुबई या श्रीलंका में खेले और बाकी मैच पाकिस्तान जा कर खेलेगी।

Nepal: देउबा-ओली ने नेपाल में नई सरकार बनाने पर की चर्चा, सीपीएन-यूएमएल ने जारी किया व्हिप -IndiaNews

लाहौर में हो सकता है महामुकाबला 

चैंपियंस ट्रॉफी का ड्राफ्ट आईसीसी को हाल ही में पाक की ओर से सौंपा गया था। जानकारी के लिए आपको बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के द्वारा पूरा शेड्यूल भी तैयार कर लिया गया था। खबरों की मानें तो लाहौर में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच का आयोजन होना था। हालांकि यह  मैच 1 मार्च को होना है। लेकिन अब लगता है इसमें बड़ा बदलाव हो सकता है। सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए ही लाहौर में मैच कराने की तैयारी थी। जान लें कि टीम इंडिया और पाकिस्तान ग्रुप ए में जा चुके हैं। वहीं न्यूजीलैंड और बांग्लादेश भी इसी ग्रुप में शामिल हैं। इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान को ग्रुप बी में रखा गया है।

NATO Summit: नाटो शिखर सम्मेलन में स्पेन के प्रधानमंत्री, गाजा पर दोहरे मापदंड को किया खारिज -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.