होम / Cheteshwar Pujara Back In The Form: फॉर्म में लौटे चेतेश्वर पुजारा, काउंटी क्रिकेट में जड़ा दोहरा शतक, 2 साल के बाद खेली शतकीय पारी

Cheteshwar Pujara Back In The Form: फॉर्म में लौटे चेतेश्वर पुजारा, काउंटी क्रिकेट में जड़ा दोहरा शतक, 2 साल के बाद खेली शतकीय पारी

India News Editor • LAST UPDATED : April 18, 2022, 11:50 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

Cheteshwar Pujara Back In The Form: भारत में चल रहे आईपीएल से परे इंग्लैंड में हो रही काउंटी चैम्पियशिप में भारत के चेतेश्वर पुजारा में अपनी पुरानी लय हांसिल कर ली है। इस साल आईपीएल में चेतेश्वर पुजारा को कोई भी खरीददार नहीं मिला। पिछले साल के आईपीएल में तो उन्हें चेन्नई ने अपनी टीम में शामिल कर लिया था, लेकिन इस साल उन्हें किसी भी टीम ने नहीं खरीदा।

इसलिए चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड में चल रही काउंटी चैंपियनशिप में हिस्सा लेने पहुंच गए। बता दें कि खराब फॉर्म के चलते उन्हें भारतीय टेस्ट टीम से ड्राप कर दिया गया था, जिसके बाद पुजारा ने काउंटी क्रिकेट खेलने का मन बनाया। अब चेतेश्वर पुजारा ने काउंटी में अपने पहले ही मैच में दोहरा शतक जड़कर फॉर्म में वापसी कर ली है।

उन्होंने काउंटी में 14 अप्रैल को ससेक्स के लिए डेब्यू किया था। इस मैच की पहली पारी में पुजारा कुछ ख़ास नहीं कर पाए थे, लेकिन दूसरी पारी में पुजारा ने शानदार बल्लेबाजी की और 201 रनों की नाबाद पारी खेलकर इस 4 दिवसीय मैच को ड्रा करवा दिया।

पुजारा की फॉर्म में वापसी (Cheteshwar Pujara Back In The Form)

चेतेहवार पुजारा ससेक्स की तरफ से डेब्यू करते हुए इस 4 दिवसीय टेस्ट मैच की पहली पारी में फ्लॉप रहे थे। चेतेश्वर पुजारा इस मैच की पहली पारी में महज 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। ससेक्स की पूरी टीम पहली पारी में 174 रनों पर सिमट गई थी, जिसके बाद उन्हें फॉलोऑन खेलना पड़ा। लेकिन दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजारा ने शानदार बल्लेबाजी की और 201 रनों की नाबाद पारी खेलकर इस मैच को ड्रा करवा दिया।

इस दोहरे शतक के साथ ही पुजारा ने फॉर्म में भी वापसी कर ली है। पुजारा ने 2 साल के लम्बे इन्तजार के बाद कोई भी शतकीय पारी खेली है। अगर पुजारा अपनी इस लय को बरकरार रखते हैं, तो उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच के लिए भी टीम में जगह मिल सकती है।

हार की कगार पर थी ससेक्स (Cheteshwar Pujara Back In The Form)

इस मैच में डर्बीशायर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुक्सान पर 505 रन बनाए थे। जिसके बाद ससेक्स की टीम महज 174 रनों पर ही आलआउट हो गई और उन्हें फॉलोऑन खेलना पड़ा। पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा महज 6 रन बनाकर आउट हो गए थे। इसके अलावा पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान भी ससेक्स के लिए इस मैच में डेब्यू कर रहे थे।

लेकिन रिजवान भी इस मैच की पहली पारी में महज 22 रन ही बना सके। जिससे ससेक्स की टीम इस मैच में हार की कगार पर पहुँच गई। लकिन दूसरी पारी में ससेक्स की टीम ने पुजारा के दमदार दोहरे शतक की बदौलत शानदार वापसी की और इस मैच को ड्रा कराने में सफल रहे। पुजारा के अलावा ससेक्स के कप्तान टॉम हेन्स ने भी 243 रनों की शानदार पारी खेली।

Cheteshwar Pujara Back In The Form

Also Read : IPL 2022 KKR vs RR Match 30th Preview: आज राजस्थान रॉयल्स ने टकराएगी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम, जाने क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.