होम / IND vs AUS: ये खास उपलब्धि हासिल कर सचिन तेंदुलकर के क्लब में शामिल हो सकते हैं चेतेश्वर पुजारा

IND vs AUS: ये खास उपलब्धि हासिल कर सचिन तेंदुलकर के क्लब में शामिल हो सकते हैं चेतेश्वर पुजारा

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : March 7, 2023, 3:52 pm IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें भारतीय टीम सीरीज में अभी 2-1 से आगे है। उसकी नजर अंतिम मैच को जीतकर सीरीज को 3-1 से जीतने पर होगी। इस मुकाबले में भारत के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा एक खास उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। वह महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ और नेशनल क्रिकेट एकेडमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण के खास क्लब में शामिल हो सकते हैं।

अब तक अच्छी बल्लेबाजी

पुजारा ने इस सीरीज में अब तक अच्छी बल्लेबाजी की है। उन्होंने तीन टेस्ट की पांच पारियों में क्रमश: सात, शून्य, नाबाद 31, एक और 59 रन बनाए हैं। पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक 23 टेस्ट खेले हैं। इस दौरान 42 पारियों में उन्होंने 1991 रन बनाए हैं। उनका औसत 51.05 का रहा है। पुजारा ने पांच शतक और 11 अर्धशतक लगाए हैं। अगर वह अहमदाबाद टेस्ट में नौ रन और बना लेते हैं तो उनके ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो हजार रन पूरे हो जाएंगे।

क्लब में शामिल हो सकते हैं पुजारा

पुजारा अगर दो हजार रन पूरे कर लेते हैं तो वह सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और राहुल द्रविड़ के क्लब में शामिल हो जाएंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के लिए अब तक द्रविड़, लक्ष्मण और तेंदुलकर ने ही दो हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज तेंदुलकर ही हैं। उन्होंने 39 टेस्ट में 55 की औसत से 3630 रन बनाए हैं। इस मामले में दूसरे स्थान पर कंगारू टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग हैं। उन्होंने 29 टेस्ट में 54.36 की औसत से 2555 रन बनाए हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Elections 2024: Shah Rukh Khan ने अपने परिवार संग डाला वोट, करीना-सैफ से अनन्या पांडे तक, इन सेलेब्स ने दिया मतदान -Indianews
इस राज्य में ट्रैफिक की देखभाल करेगा एआई, नियम न मानने पर इस तरह होगी कार्रवाई
Historically Speaking Ep 2: पीएम मोदी के प्रभाव, बहुसंख्यकवाद, वंशवाद की राजनीति पर हुई चर्चा-Indianews
अमिताभ बच्चन को देखकर रो पड़ीं Aditi Rao Hydari, सेट पर एक सीन के चलते एक्ट्रेस के बहे आंसू -Indianews
Pune: पोर्श दुर्घटना में पुणे के किशोर को निबंध लिखने की शर्त पर जमानत, टक्कर में 2 की मौत-Indianews
ED: AAP को 2014 से 2022 के दौरान अमेरिका, कनाडा सहित कई देशों से मिले 7.08 करोड़ रुपये का फंड-Indianews
Gauahar Khan नहीं डाल पाईं वोट, चुनाव प्रबंधन के खिलाफ जाहिर किया गुस्सा, पोस्ट शेयर कर बताया मामला -Indianews
ADVERTISEMENT