होम / Cricket World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर

Cricket World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 22, 2023, 8:13 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Cricket World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार (20 अक्टूबर) को वनडे विश्व कप 2023 में पाकिस्तान को 62 रनों से हराकर मौजूदा टूर्नामेंट में अपनी लगातार दूसरी जीत हासिल की। ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वार्नर ने मुकाबले में शानदार पारी खेली। उनकी पारी के बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के सामने 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 368 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में पाकिस्तान की टीम 45.3 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 305 रन ही बना सकी।

डेविड वार्नर रहें प्लेयर ऑफ द मैच

डेविड वार्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी 163 रन की शानदार पारी खेली। उन्होने 124 गेंदों में यह रन बनाए। उनके इस पारी में 14 चौथे और 9 छक्के शामिल थे। उनके इस बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

25 अक्टूबर मैच नहीं खेल पाएंगे वार्नर

बता दें ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बड़ा झटका यह है कि डेविड वार्नर 25 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के अगले वनडे विश्व कप 2023 मैच में नहीं खेल पाएंगे।

इस वजह से हुए बाहर

ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान विश्व कप मैच के बाद डेविड वार्नर ने बताया कि वह कमर में दर्द और ऐंठन से जूझ रहे हैं।ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन निश्चित रूप से डेविड वार्नर की फिटनेस को जोखिम में नहीं डालेगा क्योंकि वह टूर्नामेंट के शेष भाग के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी है।

इस रिकॉर्ड को किया अपने नाम

बता दें पाकिस्तान के खिलाफ डेविड वार्नर की शतकीय पारी ने उन्हें वनडे विश्व कप इतिहास में 5 वनडे विश्व कप शतक बनाने वाला 5वां बल्लेबाज बना दिया। विश्व कप में सबसे ज्यादा शतक बनाने के मामले में रोहित शर्मा नंबर 1 पर हैं। उनके नाम 7 शतक है। वहीं दूसरे नंबर पर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलक हैं। उनके नाम 6 शतक है। वहीं तीसरे स्थान पर 5 शतको के साथ कुमार संगकारा हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग इस सूची में चौथे स्थान पर हैं।उनके नाम विश्व कप इतिहास में 5 शतक है।

अरुण जेटली स्टेडियम में होगा मुकाबला

बता दें ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के बीच आईसीसी क्रिकेट विश्व कप मैच 25 अक्टूबर को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगा। 

Read More: 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT