होम / Cricket World Cup 2023: बिना दर्शकों के खेला जाएगा न्यूजीलैंड-पाकिस्तान का मैच, इस वजह से लिया गया फैसला

Cricket World Cup 2023: बिना दर्शकों के खेला जाएगा न्यूजीलैंड-पाकिस्तान का मैच, इस वजह से लिया गया फैसला

Shashank Shukla • LAST UPDATED : September 28, 2023, 3:09 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Cricket World Cup 2023: पांच अक्टूबर से भारत में एकदिवसीय क्रिकेट विश्वकप खेला जाएगा। इसके लिए दुनियाभर की क्रिकेट टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। विश्वकप से पहले माहौल में ढलने के लिए टीमें भारतीय सरजमीं पर अभ्यास मैच खेलेंगी। आपको बता दें कि न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच अभ्यास मैच खेला जाना है। यह मुकाबला 29 सितंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा। क्रिकेट विश्वकप का खुमार प्रशंसकों के सिर पर खूब चढ़ा हुआ है। फैंस ने इस प्रैक्टिस मैच के लिए भी टिकट बुक कर लिया था। हालांकि, अब खबर आई है कि फैंस को इस मैच से दूर रखा जाएगा।

सुरक्षा कारणों से लिया गया फैसला

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले अभ्यास मैच को बंद दरवाजों के भीतर खेला जाएगा। आपको बता दें कि 29 सितंबर के आसपास शहर में त्योहार भी मनाए जाएंगे। ऐसे में त्योहार की वजह से भारी भीड़ रहेगी। इस मैच के लिए स्थानीय सुरक्षा एजेंसी ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को आागाह किया है। सुरक्षा एजेंसी ने बीसीसीआई को सलाह दिया है कि शहर में भारी भीड़ के चलते यह मैच बिना दर्शकों के खेला जाना चाहिए। जिसके बाद मैच बिना दर्शकों के खेले जाने का निर्णय लिया गया है।

दर्शकों को मिलेगा पूरा रिफंड

अगर आपने भी इस मुकाबले के लिए टिकट खरीद रखे हैं, तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। जिन दर्शकों ने न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के प्रैक्टिस मैच के लिए टिकट खरीदें हैं उन्हें पूरा पैसा रिफंड कर दिया जाएगा। विश्वकप से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को भी नीदरलैंड और इंग्लैड  के खिलाफ अभ्यास मैच खेलना है। भारतीय टीम अपना पहला अभ्यास मैच इंग्लैंड के खिलाफ 30 सितम्बर को खेलेगी। जबकि दूसरा अभ्यास मैच तीन अक्टूबर को खेलेगी।

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप के लिए इस दिन भारत पहुंचेगी पाकिस्तानी टीम, पीसीबी ने वीजा को लेकर जताई थी नाराजगी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Uttar Pradesh: शिक्षक ने छात्र को जड़े कई थप्पड़, कान का पर्दा फटा, सुनने की क्षमता हुई कम- Indianews
Rich List: यूके के पीएम ऋषि सुनक और पत्नी अक्षता मूर्ति किंग चार्ल्स से भी ज्यादा अमीर, इतनी है कुल संपत्ति- Indianews
Viral News: यूपी में बीजेपी उम्मीदवार को 8 बार वोट देने वाले शख्स का वीडियो वायरल, मामला दर्ज- Indianews
Mosquito Killer: मच्छरों से हो गए हैं काफी परेशान, ये सस्ती मशीन करेगी सफाया
Swati Maliwal Case: क्या स्वाति मालीवाल आम आदमी पार्टी के ख़िलाफ़ किसी राजनीतिक साज़िश का हिस्सा हैं, जानें लोगों की राय-Indianews
Summer Makeup: गर्मियों में पसीने से बिगड़ जाता है मेकअप, फॉलो करें ये 6 टिप्स
चिलचिलाती धूप से लौटने के बाद न करें ये काम, हो जाएगा सेहत खराब
ADVERTISEMENT