होम / Cricket World Cup 2023: पाकिस्तान की लगातार दूसरी हार, ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की शानदार जीत

Cricket World Cup 2023: पाकिस्तान की लगातार दूसरी हार, ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की शानदार जीत

Shubham Pathak • LAST UPDATED : October 21, 2023, 12:28 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Cricket World Cup 2023: विश्व कप के 18वें मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान पर जबरदस्त जीत दर्ज करते हुए पाकिस्तान को 62 रन से हरा दिया है। वनडे विश्व कप में यह पाकिस्तान की लगातार दूसरी हार है। जानकारी के लिए बता दें कि, बंगलूरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 367 रन बनाए। इसके जवाब में पाकिस्तान 305 रन ही बना सका और मैच हार गया।

ऑस्ट्रेलिया की शानदार गेंदबाजी

368 रन के विषाल से स्कोर का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम को ऑस्ट्रेलिया के धारदार गेंदबाजी के सामने नतमस्तक होना पड़ा। ऑस्ट्रलिया की ओर से सबसे ज्यादा विकेट एडम ज़म्पा ने लिए ज़म्पा ने 10 ओवर में 53 रन देकर चार विकेट चटके वहीं कप्तान पैट कमिंस और मार्कस स्टोइनिस को दो-दो सफलता मिली जबकि मिचेल स्टार्क और जोश हेज़लवुड को एक-एक विकेट मिले।

डेविड वार्नर की बल्लेबाजी

जानकारी के लिए बता दें कि, पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने डेविड वार्नर 163 रनों की बदौलत पाकिस्तान के खिलाफ 367 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया है। दोनों टीमों के बीच ये शानदार मुकाबला बंगलूरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। पांच बार विजेता रही ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत इस वर्ल्ड कप में अच्छी नहीं रही थी। हालांकि, पिछला मुकाबला जीतने के बाद टीम की नजर लगातार दूसरी जीत पर है। वहीं, पाकिस्तान को भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल मार्श और डेविड वार्नर पारी की शुरुआत करते हैं। दोनों ने पहले विकेट के लिए 259 रन की साझेदारी करते हैं। हालांकि, इसके बाद कंगारू लय को कायम नहीं कर सके और नियमित अंतराल पर विकेट खोए। वार्नर ने 163 रन और मार्श ने 121 रन की पारी खेलेंगे। वार्नर ने फनी पारी के दौरान 14 चौके और 9 छक्के जड़े। वहीं, मार्श ने 10 चौके और 9 छक्के जड़े।

पाकिस्तान की खराब फील्डिंग

पाकिस्तान की गेंदबाजी के साथ क्षेत्ररक्षण भी बेहद खराब रहा। मैच में वार्नर के दो कैच छोड़े गए। जिसमें से एक कैच कप्तान बाबर आजम ने भी छोड़ा। पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी ने 10 ओवर में 54 रन देकर पांच विकेट झटके। वहीं, हारिस राउफ ने 8 ओवर में 83 रन लुटाए, हालांकि, बाद में उनको तीन सफलताएं भी मिली।

ये भी पढ़े

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Madhya Pradesh: इंदौर के लड़के ने ऑनलाइन किया ऑस्ट्रेलियाई लड़की का यौन शोषण, CBI ने मामला किया दर्ज- Indianews
Sri Lanka Temple:  श्रीलंका के मंदिर मे भारत के इस नदी के जल से होता है अभिषेक, जानें वजह-Indianews
Ohio Sex Worker: HIV पॉजिटिव सेक्स वर्कर के थे 200 क्लाइंट को बनाया मोहरा, पुलिस ने दी ये चेतावनी-Indianews
Lok Sabha Election: जम्मू-कश्मीर के बारामूला में 1984 के बाद से सबसे अधिक हुआ मतदान, जानें मुख्य कारण- Indianews
Ukraine: यूएन ने यूक्रेन में चल रहे संघर्ष को लेकर जारी किया बयान, जानें क्या कहा-Indianews
Islamic State terrorists: गुजरात में पकड़े गए ISIS आतंकी, यहूदी स्थल, हिंदू नेता थे निशाने पर- Indianews
Swati Maliwal Case: दिल्ली के मंत्री झूठ फैला रहे हैं…, स्वाति मालीवाल ने किया AAP पर पलटवार-Indianews
ADVERTISEMENT