होम / CSK vs DC: प्लेऑफ में पहुंचने वाली सीजन की दूसरी टीम बनी चेन्नई, दीपक चाहर ने झटके 3 विकेट

CSK vs DC: प्लेऑफ में पहुंचने वाली सीजन की दूसरी टीम बनी चेन्नई, दीपक चाहर ने झटके 3 विकेट

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : May 20, 2023, 9:07 pm IST

CSK vs DC: आइपीएल को 16वें सीजन के 67वें मुकाबले को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK)  ने 77 रन से जीत लिया है । जीत के साथ चेन्नई प्लेऑफ में पहुंचने वाली सीजन की दूसरी टीम बन गई है। दिल्ली के घरेलू मैदान अरुण जेटली स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 223 रन बनाए। जवाब में दिल्ली 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 146 रन ही बना सकी। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए गेंदबाजी में दीपक चाहर ने शानदार प्रर्दशन करते हुए 4 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट झटके।

 

पहली पारी का खेल-

ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉन्वे ने खेली अर्धशतकीय पारी

टॉस जीत पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की शुरुवात शानदार रही। चेन्नई के ओपनरस ने पहले विकेट के लिए 141 रन की साझेदारी की। चेन्नई का पहले विकेट 15वें ओवर के तीसरी बॉल पर ऋतुराज गायकवाड़ के रुप में गिरा। ऋतुराज ने 50 गेंदो में 79 रन की शानदार पारी खेली। ऋतुराज ने अपनी पारी में 7 छक्के और 3 चौके लगाए। वहीं डेवोन कॉन्वे का भी 52 गेंदो में 3 छक्के और 11 चौके की मदद से 87 रन की कमाल की पारी खेली। शिवम दुबे ने 9 गेंदो में 22 रन की पारी खेली जिसमे 3 छक्के शामिल हैं। कप्तान एमएस धोनी ने 5 रन बनाए । रवींद्र जडेजा ने पारी को शानदार तरीके से फिनिश किया जडेजा ने 7 गेंदो में 20 रन बनाए।

दिल्ली की गेंदबाजी रही फेल

वहीं अगर दिल्ली की गेंदबाजी की बात करे तो आज दिल्ली के गेंदबाज खास नहीं कर पाए। खलील अहमद ने 4 ओवर में 45 रन देकर 1 विकेट झटके। एनरिच नार्त्जे ने 4 ओवर में 43 रन देकर 1 विकेट लिए। चेतन साकरिया ने 4 ओवर में 36 रन देकर 1 विकेट लिए। वहीं ललित यादव, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को कोई विकेट नहीं मिला।

दूसरी पारी का खेल-

कप्तान डेविड वार्नर को छोड़ नहीं चला कोई बल्लेबाज

दिल्ली के बल्लेबाजो का बल्ला आज खामोश रहा। कप्तान डेविड वार्नर को छोड़ दे तो बाकी सारे बल्लेबाजों का प्रर्दशन निराशाजनक था। कप्तान डेविड वार्नर ने 58 गेंद में 86 रन की पारी खेली। वहीं ओपनर पृथ्वी शॉ सिर्फ 5 रन ही बना सके। फिलिप सॉल्ट ने 3 रन, यश ढुल ने 13 रन ,अमन हकीम खान ने 7 रन, अक्षर पटेल ने 15 रन , ललित यादव ने 6 रन टीम के खाते में जोड़े।

दीपक चाहर ने झटके 3 विकेट

वहीं चेन्नई ने बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजो ने भी कमाल का प्रर्दशन किया और 20 ओवर में दिल्ली के 9 बल्लेबाजो को आउट करने में कामयाब रहे। चेन्नई के लिए दीपक चाहर ने कमाल की गेंदबाजी की और 4 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किया । महेश तीक्ष्णा और मथीशा पथिराना ने 2-2 विकेट झटके। तुषार देशपांडे और रवींद्र जडेजा ने 1-1 विकेट लिए।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

चेन्नई सुपर किंग्स: ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉन्वे, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर/कप्तान), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महेश तीक्ष्णा।
सब्सीट्यूट्सः मथीशा पथिराना, मिचेल सेंटनर, सुभ्रांशु सेनापति, शेख रशीद, आकाश सिंह।

दिल्ली कैपिटल्स: डेविड वार्नर (कप्तान), फिलिप सॉल्ट (विकेटकीपर), राइली रूसो, यश ढुल, अमन हकीम खान, अक्षर पटेल, ललित यादव, कुलदीप यादव, चेतन साकरिया, खलील अहमद, एनरिच नार्त्जे।
सब्सीट्यूट्सः पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार, प्रवीण दुबे, रिपल पटेल, अभिषेक पोरेल।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT