होम / David Warner: अपने अंतिम टेस्ट में डेविड वार्नर को पाकिस्तानी खिलाड़ियों से मिला 'गार्ड ऑफ ऑनर', देखें

David Warner: अपने अंतिम टेस्ट में डेविड वार्नर को पाकिस्तानी खिलाड़ियों से मिला 'गार्ड ऑफ ऑनर', देखें

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : January 3, 2024, 7:07 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), David Warner gets ‘Guard of Honour:ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर सिडनी में तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के पहले दिन बल्लेबाजी के लिए उतरे तो उन्हें पाकिस्तानी खिलाड़ियों से ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ मिला। वार्नर अपने घरेलू मैदान सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर अपना विदाई टेस्ट खेल रहे हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ हासिल किया अपना सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर 

बाएं हाथ के बल्लेबाज वार्नर ने 111 टेस्ट मैचों में 44.58 की औसत से कुल 8,695 रन बनाए हैं। इस प्रभावशाली रिकॉर्ड में 26 शतक शामिल हैं। वार्नर ने नाबाद 335 रनों का उनका सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ हासिल किया गया था। वार्नर के लगातार और शानदार प्रदर्शन ने उनके टेस्ट करियर के दौरान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में एक महत्वपूर्ण योगदानकर्ता के रूप में उनकी स्थिति को मजबूत किया है।

वर्तमान टेस्ट सीरीज में वार्नर ने दो मैचों में 208 रन बनाकर अपनी बल्लेबाजी क्षमता का प्रदर्शन किया है। श्रृंखला में शीर्ष रन बनाने वालों में, वह दूसरे स्थान पर हैं, जबकि मिशेल मार्श शीर्ष पर हैं। मार्श ने दो मैचों में 96.67 के उत्कृष्ट औसत से 290 रन बनाए हैं, जिससे श्रृंखला में उनकी टीम की सफलता में बहुमूल्य योगदान मिला है।

पहली पारी में पाकिस्तान ने बनाए  कुल 313 रन 

सिडनी टेस्ट में पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने पहली पारी में कुल 313 रन बनाए। मोहम्मद रिज़वान 103 गेंदों पर 10 चौकों और दो छक्कों की मदद से 88 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर के रूप में उभरे। ऑलराउंडर आमेर जमाल ने महत्वपूर्ण पारी खेली और 97 गेंदों में 82 रनों का योगदान दिया, जिसमें नौ चौके और चार छक्के शामिल थे।

पैट कमिंस ने झटके 5 विकेट

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने असाधारण गेंदबाजी कौशल का प्रदर्शन करते हुए 18 ओवर के अपने स्पेल में 61 रन देकर पांच विकेट लिए। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने भी 16 ओवर में 75 रन देकर दो विकेट लेकर प्रभाव छोड़ा। जोश हेज़लवुड, नाथन लियोन और मिशेल मार्श ने एक-एक विकेट हासिल किया।

जवाब में, ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन एक ओवर तक बल्लेबाजी की, जिसमें सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और उस्मान ख्वाजा क्रीज पर थे।

ये भी पढ़ें-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT