होम / Virat Kolhi को फार्म में वापस आने के लिए David Warner ने दी 2 और बच्चे पैदा करने की सलाह

Virat Kolhi को फार्म में वापस आने के लिए David Warner ने दी 2 और बच्चे पैदा करने की सलाह

India News Desk • LAST UPDATED : May 8, 2022, 8:44 pm IST

राहुल कादयान, नई दिल्ली:
IPL 2022 में विराट कोहली (Virat Kohli) के प्रदर्शन को देख कर लगता है कि फॉर्म ने उनसे मुंह मोड़ लिया है। एक वक्त पर अपनी बल्लेबाजी से गेंदबाजों के बीच खौफ़ पैदा करने वाले किंग कोहली आज साधारण गेंदों पर भी अपना विकेट गवां दे रहे हैं। हर मैच में जब कोहली अपना बल्ला लेकर मैदान पर आते हैं तो फैंस के बीच यह उम्मीद जगती है कि शायद अब जाकर विराट का बल्ला चलेगा, लेकिन हमेशा उन्हें निराश ही हाथ लग रही है।

विराट ने इस सीजन में 11 मैचों के बाद सिर्फ 216 रन ही बनाये हैं, जो कि उनके स्तर के खिलाड़ी के साथ बिल्कुल भी न्याय नहीं करता है। ऐसे में उनके लगातार खराब प्रदर्शन को देखकर अब तो विरोधी टीम के खिलाड़ी भी उन्हें सलाह देने लगे हैं। इसी सिलसिले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के ओपनर डेविड वार्नर (David Warner) ने भी उन्हें एक सलाह दे डाली।

पिछले 2 IPL सीजन में विराट

अब न सिर्फ IPL 2022 बल्कि पिछले साल 2021 के सीजन में भी फॉर्म के साथ विराट का रिश्ता ठंडा ही रहा था। एक तो रन नहीं बन रहे थे ऊपर से उनकी रफ़्तार भी टी20 के लिहाज से बहुत कम थी। IPL 2021 में विराट कोहली ने 15 मैचों में 28.92 की औसत से 405 रन बनाए थे। जबकि इस साल भी अबतक खेले 11 मैचों में 21.50 की औसत के साथ उन्होंने 216 रन बनाए हैं। साफ है कि विराट की बल्लेबाजी में इस साल भी कुछ नहीं बदला है। न ही तेज़ रफ़्तार से रन बन रहे और न ही क्रीज़ पर पैर टिक रहे।

डेविड वॉर्नर की विराट को सलाह

अब विराट की खराब फॉर्म ना सिर्फ उनके फैंस के लिए चिंता का विषय है बल्कि उसे लेकर तो आईपीएल में विरोधी खिलाड़ी भी उन्हें सलाह देने लगे हैं। T20 वर्ल्ड कप पास में ही है और इसी को लेकर डेविड वॉर्नर से एक बातचीत के दौरान सवाल किया गया कि, “विराट कोहली की तरह आप भी पिछले टी20 वर्ल्ड कप में अच्छी फॉर्म में नहीं थे, लोग शर्त लगा रहे थे कि अब आपके अंदर से बल्लेबाजी खत्म हो गई है। लेकिन आपने सभी को गलत ठहराते हुए धमाकेदार वापसी की, ऐसे में इस बार T20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) के लिए विराट कोहली को क्या सलाह देंगे? विराट कोहली को क्या करना चाहिए?”

अब इस सवाल का जवाब डेविड वॉर्नर ने भी काफी मजाकिया अंदाज में दिया उन्होंने कहा कि, “2 बच्चे और पैदा करो और खुश रहो।” वॉर्नर ने कहा कि, “सही बताऊं तो मैं इसका जवाब नहीं दे सकता, क्योंकि फॉर्म तो टेंपरेरी होती है लेकिन क्लास परमानेंट है। आप कभी अपनी क्लास नहीं खो सकते।”

इस तरह का बुरा दौर हर खिलाड़ी के साथ आता है, इससे फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने बड़े खिलाड़ी हैं। हर खिलाड़ी को इससे गुजरना पड़ता है। कभी-कभी बुरा वक्त थोड़ा लंबा चलता है इसीलिए आपको अपनी क्लास नही छोड़नी चाहिए।

आपको बता दें कि इस सीजन में विराट के न चलने के बावजूद भी उनकी टीम अच्छा कर रही है। आरसीबी ने अबतक 11 मैचों में से 6 में जीत दर्ज की है, और वह 12 अंको के साथ चौथे स्थान पर मौजूद है।

ये भी पढ़ें : Jos Buttler ने लपका इस सीजन का सबसे शानदार कैच, आउट होकर शिखर धवन भी नहीं रोक पाए अपनी हंसी

ये भी पढ़ें : IPL 2022 के 55वें मुकाबले में भिड़ेंगे दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स

ये भी पढ़ें : कभी फैक्ट्री में मजदूरी के बाद भी नहीं कर पाता था खाने का इंतज़ाम, अब बना रहा IPL की दुनिया में अपना नाम

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Banana Smoothie: गर्मियों में केले की टेस्टी स्मूदी का करें सेवन, दिनभर पेट में बनी रहेगी ठंडक -Indianews
प्लेटफॉर्म के एन्क्रिप्शन को नहीं तोड़ेने को लेकर WhatsApp ने दी भारत छोड़ने की धमकी, जानें लोगों ने क्या कहा
शाहरुख खान से पहले Salman Khan को मन्नत खरीदने का मिला था ऑफर, बंगला ना लेने की बताई ये वजह -Indianews
गॉसिप करना फायदे की बात, रिसर्च में हुआ खुलासा
हनुमैन डायरेक्टर प्रशांत वर्मा ने अगली फिल्म के लिए Ranveer Singh संग मिलाया हाथ, बड़े प्रोजेक्ट में करेंगे काम -Indianews
ईरान में कैद 16 भारतीयों की रिहाई की उम्मीद जगी, अधिकारियों ने की क्रू से मुलाकात
LSG vs RR Toss Update: राजस्थान रॉयल्स ने जीता टॉस, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11
ADVERTISEMENT