होम / IPL 2023: किसने दे दी महेंद्र सिंह धोनी को आईपीएल से संन्यास लेने की सलाह, जाने क्या है पूरा मामला

IPL 2023: किसने दे दी महेंद्र सिंह धोनी को आईपीएल से संन्यास लेने की सलाह, जाने क्या है पूरा मामला

Mohini • LAST UPDATED : May 11, 2023, 2:23 pm IST

India News (इंडिया न्यूज) Dhoni Retirement News in IPL 2023, दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16वें सीजन का रोमांच जारी है। तय शेड्यूल के मुताबिक इस सीजन का पहला मैच 31 मार्च को गत विजेता गुजरात टाइटंस, और चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला गया था। वहीं, बात करें इस सीजन की तो आईपीएल के इस सीजन में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी का जादू अभी बरक़रार है। चार बार IPL विजेता चेन्नई सुपर किंग्स ने अभी भी पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर अपना कब्जा जमा रखा है। सीएसके ने अभी तक हुए 12 मैचों में से 7 जीत अपने नाम की है, इसको देखते हुए उनकी प्लेऑफ में जगह लगभग पक्की मानी जा रही है।

पूर्व भारतीय कप्तान ने दी धोनी को संन्यास सलाह

जहां एक और चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर रही है वहीं पूर्व भारतीय विश्व विजेता कप्तान कपिल देव ने धोनी को अब आईपीएल से संन्यास लेने की सलाह दी है। महेंद्र सिंह धोनी के प्रति फैंस के इतने लगाव को देखते हुए कपिल देव ने कहा है कि धोनी ने खुद को एक ब्रांड के तौर पर स्थापित किया है। मैं मान सकता हूं कि आप 40 साल की उम्र में 25 साल के नहीं लग सकते। लेकिन हां वैसा जोश जरूर नजर आता है, लेकिन बॉडी का मूवमेंट उस तरह का नहीं रहा है। उनके घुटने में समस्या है, कमर में दिक्कत है, लेकिन उसके बावजूद वह गेम को काफी अच्छी तरह से कंट्रोल कर रहे हैं। धोनी की इसको लेकर जितनी सराहना की जाए वह कम है।

कपिल देव ने आगे कहा कि धोनी अब पहले जैसा तो नहीं खेल सकते, लेकिन उनमें अभी भी पहले जैसी चीज देखने को जरूर मिलती है। इस सीजन उन्होंने ऐसा करके भी दिखाया है। धोनी को अब इस सीजन के बाद आगे नहीं खेलना चाहिए, क्योंकि यदि उनके प्रदर्शन में कमी आएगी तो किसी को भी अच्छा नहीं लगेगा। उन्होंने भारतीय क्रिकेट के लिए काफी कुछ किया है और मुझे लगता है कि अब उन्हें गुड बाय कर देना चाहिए।

धोनी ने किया संन्यास की खबरों को खारिज

IPL2023 सीजन के शुरू होने से पहले ही यह खबरें सामने आ रही थीं कि ये सीजन महेंद्र सिंह धोनी का आखिरी सीजन होगा। इसके बाद वे संन्यास ले लेंगे। आईपीएल 2023 सीजन में हुए लखनऊ और चेन्नई के बीच मैच के दौरान टॉस के समय धोनी से डैनी मॉरिसन ने पूछा कि आप अपने आखिरी सीजन का लुत्फ उठा रहे हैं। धोनी के जबाव ने  सभी को चौंका दिया था। धोनी ने कहा कि यह आपने सोचा है कि यह मेरा आखिरी सीजन है, मैंने नहीं।

बरहाल देखना होगा की क्या इस बार महेंद्र सिंह धोनी फिर से आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम कर अपना जादू बरकरार रख पाते हैं या नहीं, जहां तक बात है संन्यास कि, ये तो आईपीएल के खत्म होने पर ही पता चलेगा। कि महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल खत्म होने के बाद संन्यास लेते हैं या नहीं। ये धोनी का आईपीएल में आखिरी साल होगा या फिर वे एक और सीजन के साथ चेन्नई सुपर किंग्स की पीली जर्सी में नजर आएंगे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT