होम / Earth Quake in Dubai Before T20 World Cup Final टी20 फाइनल से पहले दुबई में आया भूकंप

Earth Quake in Dubai Before T20 World Cup Final टी20 फाइनल से पहले दुबई में आया भूकंप

Harpreet Singh • LAST UPDATED : November 14, 2021, 7:19 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Earth Quake in Dubai Before T20 World Cup Final :
टी20 विश्व कप का फाइनल आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच कुछ ही देर में शुरू होने वाला है। आस्टेलिया की टीम पाकिस्तान को हराकर और न्यूजीलैंड इंग्लैंड को हराकर फाइनल में पहुंची है। Arab News के अनुसार, साउथ ईरान में रविवार शाम को 6.2 तीव्रता से भूकंप आया था, जिसके बाद झटके UAE में भी महसूस किए और दुबई में भी लोगों को भूकंप महसूस हुए। UAE में जो भूकंप के झटके आए, उसकी तीव्रता 2.3 थी।

आरोन फिंच की अगुवाई में आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर टी20 विश्व कप 2021 के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। टी20 विश्व कप फाइनल में आस्ट्रेलियाई टीम की राह निश्चित रूप से आसान नहीं थी, क्योंकि उन्होंने दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के साथ अंकों के स्तर पर फिनिशिंग के बाद नेट रन रेट के आधार पर इंग्लैंड के साथ सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

इस बीच, न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप 2021 के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम थी। केन विलियम्सन की अगुवाई वाली ब्लैक कैप्स सुपर 12 के ग्रुप 2 में आठ अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही। सुपर 12 में अफगानिस्तान पर उनकी आठ विकेट की जीत के कारण भारतीय क्रिकेट टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

लगातार तीसरे आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची न्यूजीलैंड Earth Quake in Dubai Before T20 World Cup Final

2019 आईसीसी पुरुष वनडे विश्व कप, पहली आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और अब टी20 विश्व कप के फाइनल में। 2019 विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को मात दी थी न्यूजीलैंड ने टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत को आठ विकेट से हरा दिया।

टी20 में आस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड आमने-सामने Earth Quake in Dubai Before T20 World Cup Final

जहां तक आस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड टी20 में आमने-सामने के रिकॉर्ड की बात करें तो आॅस्ट्रेलियाई टीम ने14 मैच में से नौ में जीत हासिल की है। इस बीच, न्यूजीलैंड पांच मौकों पर विजयी हुआ है। हालांकि, टी20 वर्ल्ड कप में टीमें सिर्फ एक बार मिली हैं। 2016 में धर्मशाला में अपने सुपर 10 ग्रुप 2 मैच में, ब्लैक कैप्स ने मिशेल मैक्लेनाघन की 3/17 की बदौलत आठ रन से जीत दर्ज की, जिसने आस्ट्रेलिया को 20 ओवरों में 134/9 पर रोक दिया।

आस्ट्रेलिया टी20 टीम Earth Quake in Dubai Before T20 World Cup Final

एरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस (उप-कप्तान), जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्वेपसन, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), डेविड वार्नर, एडम जम्पास

न्यूजीलैंड टी20 टीम Earth Quake in Dubai Before T20 World Cup Final

केन विलियमसन (कप्तान), टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे (विकेट-कीपर), लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), ईश सोढ़ी, टिम साउथी

Read More : T20 World Cup Final New Zealand Team of Champions आईसीसी टूर्नामेंट की बेस्ट टीम न्यूजीलैंड

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें