होम / ENG vs WI Test Series 2022 : एशेज में शर्मनाक हार के बाद एंडरसन और ब्रॉड की टीम से छुट्टी, बटलर भी टीम से बाहर

ENG vs WI Test Series 2022 : एशेज में शर्मनाक हार के बाद एंडरसन और ब्रॉड की टीम से छुट्टी, बटलर भी टीम से बाहर

India News Editor • LAST UPDATED : February 9, 2022, 11:11 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

ENG vs WI Test Series 2022: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच अगले महीने से 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। इस टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की 16 सदस्ययी टीम का ऐलान कर दिया गया है। एशेज में 4-0 से शर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड की टीम से अनुभवी तेज गेंदबाज एंडरसन और ब्रॉड की छुट्टी हो गई है।

इसके अलावा इंग्लैंड की टेस्ट टीम के उपकप्तान और विकेटकीपर जोस बटलर को भी टीम से ड्राप कर दिया गया है। एशेज में इन खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने ये फैसला किया है। इन खिलाड़ियों की जगह टीम में कुछ नए व युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

बोर्ड ने लिए कड़े फैसले (ENG vs WI Test Series 2022)

ऑस्ट्रेलिया में हाल ही में होने वाली एशेज सीरीज में इंग्लैंड को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। उस सीरीज में इंग्लैंड की टीम एक भी मैच नहीं जीत सकीय, जिसके बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने कुछ कड़े फैसले लिए थे। सबसे पहले तो बोर्ड के मैनेजिंग डायरेक्टर एश्ले जाइल्स को अपने पद से इस्तीफ़ा देना पड़ा।

इसके बाद कोच क्रिस सिल्वरवुड को भी बर्खास्त कर दिया गया और अब टीम से जेम्स एंडरसन, डॉम बेस, सैम बिलिंग्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, हसीब हमीद और डेविड मालन इन 8 खिलाड़ियों की भी छुट्टी कर दी गई है। इन सभी खिलाड़ियों ने एशेज सीरीज में निराशाजनक प्रदर्शन किया था।

युवा खिलाड़ियों को दें प्रोत्साहन (ENG vs WI Test Series 2022)

इंग्लैंड क्रिकेट के नए मैनेजिंग डायरेक्टर एंड्रयू स्ट्रॉस का कहना है कि यह इंग्लिश क्रिकेट के लिए एक नए चक्र की शुरुआत है। हमने इंग्लैंड की टीम में कुछ नए और युवा खिलाड़ियों को शामिल करके टेस्ट टीम को रिफ्रेश करने की कोशिश की है।

एशेज सीरीज के बाद हमने यह महसूस किया कि अब एक लाइन खींचने का समय आ गया है। इसलिए आप अब आगे की तरफ देखें और युवा खिलाड़ियों को भी आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करें। एंडरसन और ब्रॉड के लिए ये टेस्ट क्रिकेट का अंत नहीं है,

बस हम उनकी जगह कुछ युवा खिलाड़ियों को जिम्मेदारी देना भी महत्वपूर्ण समझते हैं। एंडरसन और ब्रॉड कि काबिलियत पर हमें कोई संदेह नहीं है। वें दोनों टीम में गुणवत्ता और अनुभव लाते हैं। इसलिए वें इंग्लैंड की टीम का अहम हिस्सा है।

किसे किया गया है टीम में शामिल (ENG vs WI Test Series 2022)

इंग्लैंड के डोमेस्टिक सर्किट से डरहम के सलामी बल्लेबाज एलेक्स लीज और यॉर्कशायर के तेज गेंदबाज मैथ्यू फिशर को पहली बार इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है। एलेक्स लीज पिछले कुछ वर्षों से लगातार यॉर्कशायर के लिए काउंटी चैम्पियनशिप में काफी प्रभावित कर रहे हैं।

28 वर्षीय एलेक्स लीज ने ऑस्ट्रेलिया में लायंस टीम की कप्तानी भी संभाली थी, जिसमें उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था। इसके साथ ही पिछले साल की काउंटी चैम्पियनशिप में एलेक्स लीज ने कुल 625 रन बनाये थे। जिसके परिणाम स्वरूप उन्हें अब इंग्लैंड टीम में भी शामिल कर लिया गया है।

दूसरी और तेज गेंदबाज मैथ्यू फिशर ने भी पिछले साल की काउंटी चैम्पियनशिप में 19.65 की औसत से 20 विकेट चटकाए थे और लायंस के लिए भी फिशर ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। अपने इस प्रदर्शन और गेंदबाजी में कमाल के नियंत्रण के कारण उन्होंने इंग्लैंड के सेटअप को भी काफी प्रभावित किया था।

इनके अलावा टीम में तेज गेंदबाज साकिब महमूद और मैथ्यू पार्किंसन को भी रखा गया है। बटलर की जगह बेन फोक्स को टीम में शामिल किया गया है।

इंग्लैंड की टेस्ट टीम (ENG vs WI Test Series 2022)

जो रूट (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, जैक क्रॉली, मैथ्यू फिशर, बेन फॉक्स, डैन लॉरेंस, जैक लीच, एलेक्स लीज, साकिब महमूद, क्रेग ओवर्टन, मैट पार्किंसन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, मार्क वुड

ENG vs WI Test Series 2022

लेटेस्ट खबरें

Arvind Kejriwal: यौन उत्पीड़न मामले में LG का केजरीवाल पर बड़ा आरोप, CM ने रोका थी आरोपी की फाइल
Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी के चाचा रहे उपराष्ट्रपति, जानिए हिस्ट्रीशीटर के परिवार की पूरी कहानी
Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी को 32 साल बाद हुई थी पहली सजा, जानें माफिया से राजनेता बनने की कहानी
Mukhtar Ansari Death: माफिया मुख्तार अंसारी की इलाज के दौरान मौत, तबीयत खराब होने पर लाया गया था मेडिकल कॉलेज
Political Parties: राजनीतिक पार्टियां क्यों नहीं जारी करती एक बार में सारे उम्मीदवारों के नाम?
Viral Holi Girls: सोशल मीडिया पर वायरल हो रही लड़कियों पर कानूनी कार्रवाई, जानें क्या है जनता की राय
Tamil Nadu: चेन्नई में बार की छत गिरने से 3 की मौत, रिनोवेशन का चल रहा था काम
ADVERTISEMENT