होम / England Test Team: आस्ट्रेलिया में एशेज का बहिष्कार करेगी इंग्लैंड की टेस्ट टीम

England Test Team: आस्ट्रेलिया में एशेज का बहिष्कार करेगी इंग्लैंड की टेस्ट टीम

Sameer Saini • LAST UPDATED : September 16, 2021, 12:36 pm IST

इंडिया न्यूज, लंदन:
England Test Team: वर्ष के अंत में होने वाली एशिया सीरिज का इंग्लैंड के शीर्ष खिलाड़ी बहिष्कार करने की योजना बना रहे हैं। वे वहां कड़े नियमों के कारण चार महीने तक होटल के कमरों तक सीमित नहीं रहना चाहते।
इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) अब भी अपने शीर्ष खिलाड़ियों को भेजने पर अड़ा है और उसने सीरिज स्थगित करने में बारे में नहीं सोचा है। इससे वरिष्ठ खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ नाराज है।
टीम और ईसीबी अधिकारियों के बीच बातचीत के बाद एशेज में इंग्लैंड की अपेक्षाकृत कमजोर टीम उतारने की संभावनाएं बढ़ गयी हैं। खिलाड़ी ईसीबी के रवैये से नाराज हैं क्योंकि उसने दौरे को आंशिक या पूर्ण रूप से स्थगित करने की उनकी मांग को सिरे से नकार दिया। इसके परिणामस्वरूप वे अपने विकल्पों पर विचार कर रहे हैं जिसमें समझा जा रहा है कि पूरी टीम का दौरे के बहिष्कार का सामूहिक निर्णय लेना भी शामिल है। इसमें कोचिंग और सहयोगी स्टाफ भी शामिल है।

Also Read :CSK: धोनी के बाद चेन्नई का कप्तान कौन?

England Test Team: क्या फैसला लेंगे जेम्स एंडरसन?

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने पिछले पाकिस्तान से हो रही सीरिज के दौरान ही यह साफ कर दिया था कि उनका लक्ष्य एशेज 2021 में इंग्लैंड के लिए खेलना है। ऐसे में अगर पूरी इंग्लैंड की टीम एशेज का बहिष्कार करती है तो क्या जेम्स एंडरसन भी उसका हिस्सा होंगे या नहीं यह देखने वाली बात है।
जेम्स एंडरसन उन चुनिंदा इंग्लैंड खिलाड़ियों में से है जो सिर्फ टेस्ट क्रिकेट ही खेलते हैं ऐसे में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड तो यह ही चाहेगा कि अगर ज्यादातर खिलाड़ी इस एतिहासिक ट्रॉफी की सीरीज से नाम वापस लेते हैं तो कम से कम जेम्स एंडरसन टीम की ओर से जरुर खेलें क्योंकि आस्ट्रेलिया दौरे पर एक अनुभवी नाम कम से कम गेंदबाजी में होना जरूरी है।
संभावना यह भी है कि जेम्स एंडरसन खिलाड़ियों की बात ना मानकर बोर्ड की बात मान लें क्योंकि यह उनकी अंतिम सीरीज हो सकती है। इसके बाद तो उन्हें पेशेवर तौर पर अपने साथी खिलाड़ियों से लेना देना नहीं रहेगा। एक संभावना यह भी है कि अगर एंडरसन ही आस्ट्रेलियाई दौरे पर अकेले अनुभवी नाम रहे तो बोर्ड उनको ही कप्तानी की जिम्मेदारी दे सकती है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT