होम / England vs New Zealand T20 Semi Final Live Streaming इंग्लैंड का स्कोर 10 ओवर में 67/2

England vs New Zealand T20 Semi Final Live Streaming इंग्लैंड का स्कोर 10 ओवर में 67/2

Harpreet Singh • LAST UPDATED : November 10, 2021, 8:26 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
England vs New Zealand T20 Semi Final Live Streaming :
टी20 वर्ल्ड कप 2021 में सुपर-12 के मुकाबले खत्म हो गए है और आज वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मैच खेला जा रहा है। 10 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर 67/2 है। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए धीमी शुरूआत की। 3 ओवर तक इंग्लैंड का स्कोर 13/0 है। चौथे ओवर में बटलर ने बोल्ट को दो गेंद पर दो चौके जड़े और चौथी गेंद बोल्ट ने वाइड फेंकी जो चौके की तरफ गई। इंग्लैंड ने 5 ओवर में 37/0 रन बनाए थे। छठे ओवर की पहली गेंद पर मिलेन ने बेयरस्टो को आउट किया। England vs New Zealand T20 Semi Final Live Streaming

जिसके बाद जॉस बटलर के साथ डेविड मलान बैटिंग करने उतरे। आठवें ओवर की पहली ही गेंद पर सोढ़ी ने खतरनाक जॉस बटलर को आउट किया। हालांकि बटलर ने रिव्यू लिया लेकिन वो अपनी विकेट नहीं बचा सके। बटलर ने 24 गेंद पर 29 रन बनाए। टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। इंग्लैंड सुपर-12 के 5 मैचों में से 4 में जीत हासिल कर ग्रुप-ए में पहले नंबर पर रहा है। वहीं न्यूजीलैंड ने भी सुपर-12 के अपने पांच मुकाबलों में से चार में जीत हासिल करते हुए गु्रप-बी में दूसरे स्थान पर रहा है।

दोनों टीमों का बल्लेबाजी क्रम फार्म में England vs New Zealand T20 Semi Final Live Streaming

इंग्लैंड के बल्लेबाजी की बात करें तो उसे जेसन राय के वर्ल्ड कप के बाहर हो जाने से बड़ा झटका लगा है। राय को साउथ अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड के आखिरी लीग मैच में चोट लग गई थी। जिसके कारण उन्हें वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ा है। लेकिन इसके बाद भी इंग्लैंड का बल्लेबाजी क्रम मजबूत नजर आता है।

ओपनर बल्लेबाज जॉस बटलर लय में नजर आ रहे हैं। बटलर ने इस वर्ल्ड कप में एक शतक भी लगाया है। और वे एकेले ऐसे खिलाड़ी हैं। जो इस वर्ल्ड कप में शतक लगाने में कामयाब हुए हैं। वहीं कप्तान मोर्गन, मोइन अली जैसे ताबतोड़ बल्लेबाज इंग्लैंड की बल्लेबाजी को मजबूती देते हैं। वहीं अगर न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों की बात करें तो वे भी अपना प्रभाव छोड़ने में कामयाब रहे हैं। England vs New Zealand T20 Semi Final Live Streaming

ओपनर बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम की तनफ से सर्वाधिक रन बनाये हैं। तो वहीं उनके जोड़ीदार डेरिल मिचेल बहुत अच्छी फॉर्म में हैं। कप्तान केन विलियमसन भी एक ऐसे बल्लेबाज है। जो मैच के रूख को पलट सकते हैं। वहीं निशम जैसे बल्लेबाज तेज गति से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं। ऐसे में मैच और भी रोमाचंक हो जाता है। England vs New Zealand T20 Semi Final Live Streaming

आदिल रशिद और ईश सोढ़ी पर रहेंगी नजरें England vs New Zealand T20 Semi Final Live Streaming

इंग्लैंड के दाएं हाथ के लेग स्पीनर आदिल रशिद और न्यूजीलैंड के दाएं हाथ लेग स्पीनर ईश सोढ़ी का स्पीनर दोनों का ही इस वर्ल्ड कप में प्रदर्शन शानदार रहा है। वहीं इस वर्ल्ड कप में तेज गेंदबाजों के मुकाबले स्पीन गेंदबाजों का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा रहा है। इन दोनों की भूमिका इस मैच में अहम हो जाती है।

आमने-सामने की भिड़ंत में इंग्लैंड का पलड़ा रहा भारी England vs New Zealand T20 Semi Final Live Streaming

अगर दोनों टीमों के बीच टी20 प्ररूप में हुए मैचों की बात करें तो दोनों टीमें अब 21 बार एक-दूसरे के सामने आ चुकी है। वहीं इन 21 मैचों में से 12 मैचों में इंग्लैंड की टीम ने जीत हासिल की है। तो वहीं न्यूजीलैंड ने सिर्फ 7 ही मैचों में जीत हासिल हुई है। दो मैचों में कोई नतीजा नहीं निकल पाया है। टी20 में इन 21 मुकाबलों के दौरान इंग्लैंड का जीत प्रतिशत 57.14% रहा है वहीं न्यूजीलैंड का जीत प्रतिशत केवल 33.3% ही रहा है। वहीं न्यूजीलैंड इस मैच को जीत कर फाइनल में जगह बनाने के साथ-साथ वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में मिली हार का बदला लेना चाहेगा।

पिच रिपोर्ट England vs New Zealand T20 Semi Final Live Streaming

अबू धाबी की पिच भी शारजाह जैसी है और यहां भी बल्लेबाजों को पिच से काफी मदद मिलती है। लेकिन यह मैदान दुबई और शारजाह से काफी बड़ा है। इसलिए यहां बाउंड्री कम ही लगती है। वहीं इस मैदान पर स्पिनरों का औसत प्रति विकेट 33 रन है जबकि तेज गेंदबाजों का औसत प्रति विकेट 29 रन है।

अत: स्पिनरों को इस मैदान पर ज्यादा मदद नहीं मिलने वाली। लेकिन यहां रात के मैचों में ओस अधिक होगी। इसलिए दोपहर और शाम के मैच बहुत अलग होंगे। ओस की वजह से रात वाले मैचों में सेकंड पारी में गेंदबाजी करने वाली टीम के लिए मुश्किल हो सकता है।

Read More : NZ vs ENG T20 World Cup 2021 First Semi Final Live इंग्लैंड का स्कोर 5 ओवर में 37/0

Read More: 3 weaknesses of AUS against PAK in T20 Semi Final सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ आस्ट्रेलिया की 3 बड़ी कमजोरियां

Read More : T20 World Cup 1st Semifinal ENG vs NZ: पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें