होम / FIFA World Cup Qualifier: फीफा विश्व कप क्वालीफायर में आज जोर लगाएगी टीम इंडिया, यहां देखें लाइव

FIFA World Cup Qualifier: फीफा विश्व कप क्वालीफायर में आज जोर लगाएगी टीम इंडिया, यहां देखें लाइव

Shashank Shukla • LAST UPDATED : November 21, 2023, 3:06 pm IST

FIFA World Cup Qualifier: भारतीय फुटबाल टीम फीफा विश्व कप 2026 के क्वालीफायर राउंड 2 में आज (मंगलवार) 21 नवंबर को भुवनेश्वर में स्थित कलिंगा स्टेडियम में एशियाई चैंपियन कतर से भिड़ेंगे। इससे पहले भारतीय टीम ने हाल ही में खेले गए मैच में कतर को हरा दिया। ऐसे में भारतीय टीम का मनोबल इस समय मजबूत है।

कुवैत पर दर्ज की थी जीत

कुवैत पर जीत विशेष रूप से महत्वपूर्ण थी क्योंकि इसने मुख्य कोच इगोर स्टिमैक को क्वालीफाइंग अभियान की सही शुरुआत प्रदान की। यह जीत भारत की रक्षात्मक क्षमता का प्रमाण थी, क्योंकि वे एक क्लीन शीट रखने में कामयाब रहे। भारतीय रक्षा मजबूती से खड़ी रही, कुवैत के प्रयासों को असफल कर दिया। टीम कतर के खिलाफ इस प्रदर्शन को दोहराने के लिए उत्सुक होगी। कतर की टीम इस समय फीफा रैंकिंग में 61वें स्थान पर है।

हार गए थे पिछला मुकाबला

हालाँकि, विश्व कप क्वालीफायर में कतर के साथ भारत का आखिरी मुकाबला चुनौतीपूर्ण था। दस सदस्यीय भारतीय टीम के साहसिक प्रयास के बावजूद, वे 4 जून, 2021 को एशियाई दिग्गजों से 0-1 से हार गए। उस मैच में, गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू एक असाधारण कलाकार के रूप में उभरे, जिन्होंने कई महत्वपूर्ण बचाव किए। पूरे खेल के दौरान भारत विवाद में रहा। कुवैत के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद गुरप्रीत कतर के खिलाफ मुकाबले में काफी आत्मविश्वास के साथ उतर रहे हैं।

जियो सिनेमा पर स्ट्रीम

भारत बनाम कतर फीफा विश्व कप क्वालीफायर मैच मंगलवार, 21 नवंबर को शाम 7 बजे से भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच का प्रसारण स्पोर्ट्स18, स्पोर्ट्स18 1 और स्पोर्ट्स18 3 पर किया जाएगा और JioCinema पर स्ट्रीम किया जाएगा। जैसा कि भारत भुवनेश्वर में दोबारा मैच की तैयारी कर रहा है, टीम न केवल अपनी हालिया जीत से प्रेरणा ले रही है बल्कि कतर के खिलाफ अपने पिछले अनुभवों से भी सीख रही है। कोचिंग स्टाफ और खिलाड़ी इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि उन्हें किस जोखिम और प्रतिस्पर्धा के स्तर का सामना करना पड़ेगा।

बिके सारे टिकट

कोच इगोर स्टिमक ने बड़े मैच की तैयारी में कहा, “हमने पिछले कुछ वर्षों में मानसिकता में बदलाव पर काम किया है। अब हमारे लड़कों का मानना है कि वे किसी को भी हरा सकते हैं।” मैच के सारे टिकट बिक चुके हैं। ऐसे में भारतीय टीम को बड़ा समर्थन मिलने की उम्मीद है।

यह भी पढें: World Cup 2023 Mystery Girl: विश्व कप 2023 की मिस्ट्री गर्ल, रह चुकी हैं इस पुरस्कार की विजेता

World cup 2023:विश्वकप में टीम इंडिया के हार का सदमा, युवक ने की खुदकुशी

IND vs AUS T20 Series: ऑस्ट्रेलिया से टीम इंडिया फिर करेगी दो-दो हाथ, शेड्यूल से लेकर सबकुछ जानें यहां

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT