होम / First Match Story of T20 World Cup टी-20 वर्ल्ड कप के पहले मैच की कहानी

First Match Story of T20 World Cup टी-20 वर्ल्ड कप के पहले मैच की कहानी

Harpreet Singh • LAST UPDATED : October 17, 2021, 1:19 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
First Match Story of T20 World Cup:
आज 17 अक्टूबर से टी-20 विश्व कप का आगाज हो गया है। जिसके साथ ही कुछ नई रिकॉर्ड बनेंगे और टूटेंगे। सातवें टी-20 वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच खेला जा रहा है। यह मैच क्वालीफायर राउंड का है। लेकिन यह वर्ल्ड कप का पहला मैच है तो हम आपको इस मैच के कुछ लम्हों के बारे में बताने जा रहे हैं। यह लम्हे वर्ल्ड कप की रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो रहे हैं। आइए जानते हैं क्या है वो लम्हे…

2021 टी-20 वर्ल्ड कप का पहला टॉस First Match Story of T20 World Cup

सातवें टी-20 वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच खेला जा रहा है।पहले मैच में टॉस ओमान के कप्तान जीशान मकसूद ने जीता। जिसके बाद उन्होंने क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया।

बिलाल खान ने झटका पहला विकेट First Match Story of T20 World Cup 

विश्व कप की पहली गेंद ओमान के बिलाल खान ने फेंकी। वहीं पहली गेंद टोनी उरा ने ली। पहली गेंद डॉट बॉल रही। जिसके बाद पहले ही ओवर की पांचवी गेंद पर बिलाल ने टोनी उरा को बोल्ड किया। पहला ओवर मेडन रहा। मैच का पहला रन अमीनी ने कलीमुल्लाह की गेंद पर बनाया।

मैच की पहली बाउंड्री First Match Story of T20 World Cup

विश्व कप के पहले मैच का चौका तीसरे ओवर की 5वीं गेंद पर लगा। बिलाल खान की गेंद पर अमीनी ने चौका जड़ा। वहीं पहला छक्का छठे ओवर में लगा। ओवर की चौथी गेंद पर लगा अमीनी ने मिडविकेट पर छक्का जमाया।

पहला डीआरएस First Match Story of T20 World Cup

वर्ल्ड टी-20 में पहली बार डीआरएस का इस्तेमाल किया जा रहा है। यह 10वें ओवर में लिया गया। जब खावर अली की गेंद पर बल्लेबाज वला को अंपायर ने नॉटआउट करार दिया। जिसके बाद ओमान के कप्तान ने डीआरएस लिया, लेकिन अंपायर्स कॉल की वजह से बल्लेबाज आउट होने से बच गया।

पहला अर्धशतक First Match Story of T20 World Cup 

इस टी-20 वर्ल्ड कप की पहली फिफ्टी पापुआ न्यू गिनी के कप्तान असद वला ने जमाई। उन्होंने 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का जमाकर अपना अर्धशतक पूरा किया।

Read More: 6 Interesting Facts about T-20 World Cup टी-20 विश्व कप के बारे में 6 रोचक तथ्य

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें