होम / T20 World Cup 2024 में Virat Kohli के नाम पर बोले पूर्व सेलेक्टर श्रीकांत, चयन को लेकर बोली ऐसी बात

T20 World Cup 2024 में Virat Kohli के नाम पर बोले पूर्व सेलेक्टर श्रीकांत, चयन को लेकर बोली ऐसी बात

Shashank Shukla • LAST UPDATED : March 15, 2024, 11:32 am IST

India News (इंडिया न्यूज), T20 World Cup 2024: भारत के पूर्व कप्तान और पूर्व चयन समिति के अध्यक्ष क्रिस श्रीकांत ने भारत की टी20 विश्व कप 2024 टीम में विराट कोहली की जगह को लेकर चल रही अफवाहों की आलोचना करते हुए कहा है कि अगर टीम को आगे बढ़ना है और ट्रॉफी जीतनी है तो स्टार बल्लेबाज का होना जरूरी है। टी20 वर्ल्ड कप आईपीएल 2024 के खत्म होने के कुछ हफ्ते बाद 1 जून से यूएसए और वेस्टइंडीज में खेला जाएगा।

विराट कोहली पर विचार नहीं

उनकी प्रतिस्पर्धी वापसी से पहले, एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया कि वरिष्ठ चयन समिति संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्ट इंडीज में टी20 विश्व कप के लिए विराट कोहली पर विचार नहीं कर रही थी।
श्रीकांत ने अपने यूट्यूब शो में कहा, ”कोई मौका नहीं। टी20 विश्व कप में विराट कोहली के बिना रहना संभव नहीं है। वह वही हैं जिन्होंने हमें टी20 विश्व कप 2022 में सेमीफाइनल तक पहुंचाया। वह मैन ऑफ द टूर्नामेंट थे। यह सब कौन कह रहा है। ये अफवाह फैलाने वाले, क्या उनके पास कोई और काम नहीं है? इस सारी बकवास का आधार क्या है? अगर भारत को टी20 विश्व कप जीतना है, तो विराट कोहली का टीम में होना जरूरी है।”

ALSO READ: IPL 2024 में वापसी कर रहें Rishabh Pant, जानिए इंडियन प्रीमियर लीग में उनके बल्लेबाजी आंकड़ें

विराट के लिए कप जीतना चाहिए

अतीत में T20I क्रिकेट में विराट कोहली के स्ट्राइक रेट को लेकर चिंताएं थीं, भारत के पूर्व कप्तान हमेशा वह करने में कामयाब रहे हैं जिसकी टीम को जरूरत है। 2022 में टी20 विश्व कप में, विराट कोहली ने केवल 6 मैचों में 296 रन के साथ शीर्ष स्कोर बनाया और मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में पाकिस्तान के खिलाफ टी20ई इतिहास की सबसे बेहतरीन पारियों में से एक खेली।

भारत को एंकर की जरुरत

इस बात पर जोर देते हुए कि भारत को वेस्टइंडीज में बल्लेबाजी क्रम में एक मजबूत सूत्रधार की जरूरत है, क्रिस श्रीकांत ने सचिन तेंदुलकर की विश्व कप 2011 की जीत को याद करते हुए कहा कि भारतीय टीम को विराट कोहली को श्रद्धांजलि के रूप में विश्व कप जीतना चाहिए।
उन्होंने कहा, “आपको एक ऐसे व्यक्ति की जरूरत है जो वहां टिक सके। भारत को उस शीट एंकर की जरूरत है, चाहे वह टी20 विश्व कप हो या वनडे विश्व कप। विराट कोहली के बिना, भारतीय टीम आगे नहीं बढ़ सकती। हमें विराट कोहली की 100 फीसदी जरूरत है। मेरा अब भी मानना है कि विराट कोहली को उसी तरह सम्मानित किया जाना चाहिए जैसे 2011 में सचिन तेंदुलकर को मिला था। भारतीय टीम को विराट के लिए विश्व कप जीतना चाहिए। यह एक उपलब्धि होगी।” विराट कोहली के लिए बहुत अच्छी बात है,”

ALSO READ: 42वीं बार रणजी ट्रॉफी चैंपियन बनीं मुंबई, फाइनल में विदर्भ को 169 रनों से दी मात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT