होम / Glenn Maxwell Injury: अगले मैच में नहीं खेलेगा यह स्टार खिलाड़ी, गिरने की वजह से लगी चोट

Glenn Maxwell Injury: अगले मैच में नहीं खेलेगा यह स्टार खिलाड़ी, गिरने की वजह से लगी चोट

Shashank Shukla • LAST UPDATED : November 1, 2023, 4:45 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Glenn Maxwell Injury: ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल को सोमवार 30 अक्टूबर की शाम एक अजीब दुर्घटना के बाद इंग्लैंड के खिलाफ टीम के अगले विश्व कप 2023 मैच से बाहर कर दिया गया है। एक खेल वेबसाइट के अनुसार, ने बुधवार, 1 नवंबर को रिपोर्ट दी कि मैक्सवेल गोल्फ कार्ट के पीछे से गिर गए, जिसके परिणामस्वरूप खिलाड़ी को चोट लगी।

इंग्लैंड के खिलाफ बैठेंगे बाहर

मैक्सवेल को 4 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले इंग्लैंड मैच से बाहर रखेंगे और खिलाड़ी की वापसी उनकी रिकवरी पर निर्भर करेगी।
“मैक्सवेल सोमवार को एक राउंड के बाद अंधेरे में एक गोल्फ कार्ट के पीछे की सवारी कर रहे थे, जब वह गिर गए, जिससे उन्हें काफी चोट लग गई। बीच में एक सप्ताह के ब्रेक के दौरान आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी गुजरात में गोल्फ का आनंद ल रहे थे। खेल। घटना में किसी और को चोट नहीं आई, “क्रिकेट.कॉम.एयू ने बुधवार, 1 नवंबर को रिपोर्ट दी।

इससे पहले भी हो चुके हैं चोटिल

यह पहली बार नहीं है कि मैक्सवेल को गंभीर चोट का सामना करना पड़ा है। 2022 में टी20 विश्व कप से ऑस्ट्रेलिया के बाहर होने के ठीक बाद, एक दोस्त की पार्टी में शामिल होने के दौरान मैक्सवेल का पैर कई जगहों पर टूट गया। बल्लेबाज को गहन पुनर्वास से गुजरना पड़ा और मार्च 2023 में भारत के खिलाफ खेलने के लिए लौट आया। विश्व कप 2023 से ठीक पहले, वही चोट भड़क उठी और मैक्सवेल को वनडे विश्व कप से पहले पूरे दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर कर दिया गया।

विकल्प खोजना मुश्किल (Glenn Maxwell Injury)

हालाँकि, बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के अब तक के अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। नीदरलैंड्स के खिलाफ मैक्सवेल ने वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास का सबसे तेज शतक जड़ा और महज 40 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। स्पिन गेंदबाजी विकल्पों की कमी के कारण ऑलराउंडर की चोट से ऑस्ट्रेलियाई टीम को परेशानी हो रही है। मैक्सवेल ऑस्ट्रेलियाई लाइन-अप में एडम ज़म्पा के अलावा एकमात्र स्पिनर के रूप में काम कर रहे थे।

यह भी पढें:

Cricket World Cup 2023: विश्व कप के दौरान खिलाड़ी ने की बड़ी घोषणा, कहा-नहीं चाहता था……

Ballon d’Or 2023: इन खिलाड़ियों को मिल सकता है बैलन डी'ऑर, यहां जानिए उम्मीदवारों लिस्ट

Salman Khan: Cristiano Ronaldo ने क्यों किया सलमान खान को इग्नोर? वजह जान रह जाएंगे हैरान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.