होम / इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में हार्दिक पांड्या ने बनाया एक शानदार रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में हार्दिक पांड्या ने बनाया एक शानदार रिकॉर्ड

Naveen Sharma • LAST UPDATED : July 8, 2022, 8:55 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने ‘एजेस बाउल’ साउथेम्प्टन में भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टी-20 मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया और अपने फॉर्म में वापिस लौटने का संकेत दिया। भारत ने इस मैच पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार शुरुआत की।

इसके बाद हार्दिक ने सूर्यकुमार यादव के साथ एक मजबूत पारी का निर्माण किया। हार्दिक ने इस मैच में 33 गेंदों में शानदार 51 रन बनाए। हार्दिक ने अपनी शानदार पारी से भारतीय पारी की गति निर्धारित की।

जिसकी बदौलत भारत अपने निर्धारित 20 ओवरों के अंत में 198 रन बनाने में सफल रहा। गेंदबाजी के दौरान भी हार्दिक ने इंग्लिश बल्लेबाजों पर कहर बरपाया और 4 विकेट लेने में कामयाब रहे।

Hardik Pandya ने टीम में की शानदार वापसी

Hardik Register New Record In 1st T20I Against England

लंबी चोट, सर्जरी और ठीक होने के बाद, हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने टीम में शानदार तरीके से वापसी की है। उन्होंने न केवल गुजरात टाइटंस की कप्तानी की बल्कि अपने पहले सत्र में आईपीएल 2022 ट्रॉफी जीतने में भी अपनी टीम की मदद की।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उचित अच्छे प्रदर्शन के साथ, उन्होंने टीम की कमान संभाली और भारत को 2 मैचों की एक छोटी सी श्रृंखला में आयरलैंड को कुचलने में मदद की। आयरलैंड में अपनी विजयी जीत के बाद, हार्दिक ने बल्ले से अपना शानदार फॉर्म दिखाया और ‘एजेस बाउल’ में एक ताबड़तोड़ अर्धशतक दर्ज किया।

एजबेस्टन टेस्ट हार के बाद बदला लेने के लिए बेताब, पांड्या के अर्धशतक ने भारत को मेजबानों के खिलाफ एक बड़ा लक्ष्य खड़ा करने में मदद की। पांड्या ने अपनी तेज पारी के साथ भारतीय पारी की गति निर्धारित की।

गेंदबाजी में भी किया कमाल

Hardik Took 4 Wickets In 1st T20I Against England

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में अर्धशतक लगाने के बाद गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया। हार्दिक 50 रन बनाने और फिर 4 विकेट लेने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने। उन्होंने इस मैच में जेसन रॉय, डेविड मालन, लियाम लिविंगस्टोन और सैम कुरेन जैसे खिलाड़ियों के विकेट चटकाए।

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) यह मेगा रिकॉर्ड हासिल करने वाले 5वें क्रिकेट खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले केवल ड्वेन ब्रावो, मोहम्मद हफीज, शेन वॉटसन और समीउल्लाह शिनवारी ने यह दुर्लभ उपलब्धि हासिल की है।

भारतीय क्रिकेटर का हरफनमौला प्रदर्शन इंग्लैंड दौरे के आगामी मैचों में भारत के लिए बहुत बड़ा प्रोत्साहन होगा। एजबेस्टन में हार के बाद भारत को इस तरह के शानदार प्रदर्शन की सख्त जरूरत थी।

ये भी पढ़ें : सचिन तेंदुलकर ने भारत के खिलाफ 5वें टेस्ट में शानदार प्रदर्शन के लिए रूट और बेयरस्टो की सराहना की

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.