होम / Cricket World Cup 2023: टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने नहीं, कोचिंग स्टाफ ने दिखाई जाबांजी, जानिए क्या है कहानी…

Cricket World Cup 2023: टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने नहीं, कोचिंग स्टाफ ने दिखाई जाबांजी, जानिए क्या है कहानी…

Shashank Shukla • LAST UPDATED : October 25, 2023, 3:59 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Cricket World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ क्रिकेट विश्व कप के दौरान धर्मशाला के त्रियुंड ट्रेक की यात्रा की। द्रविड़ के साथ टीम के अन्य स्टाफ मेंबर भी मौजूद थे। आईसीसी विश्व कप 2023 के मैचों के बाद, मुख्य कोच राहुल द्रविड़, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़, फील्डिंग कोच टी दिलीप और अन्य सहयोगी स्टाफ सदस्यों ने एक दिन की छुट्टी लेने और हिमाचल प्रदेश की पहाड़ियों में ट्रैकिंग पर जाने का फैसला किया।

खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर चिंता

हिमाचल प्रदेश में धौलाधार पर्वत श्रृंखला के आधार पर स्थित एक गांव त्रिउंड अपने अद्भुत दृश्यों और शांत वातावरण के लिए प्रसिद्ध है। यह ट्रेक लगभग 9 किलोमीटर की दूरी तय करता है और आमतौर पर इसे पूरा करने में 4-6 घंटे लगते हैं, जिससे यह प्रकृति प्रेमियों के लिए एक लोकप्रिय मार्ग बन जाता है। हालाँकि, आकर्षक प्राकृतिक सुंदरता के बावजूद, राहुल द्रविड़ ने क्रिकेटरों की सुरक्षा को लेकर चिंता व्यक्त की। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि चुनौतीपूर्ण इलाके के कारण यह ट्रेक खिलाड़ियों के लिए बहुत खतरनाक था और टूर्नामेंट के दौरान उनकी भलाई को प्राथमिकता देने के महत्व पर जोर दिया।

बीसीसीआई ने शेयर किया वीडियो

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हाल ही में अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम को उनके दौरे के दौरान दिखाया गया है। वीडियो में राहुल द्रविड़ और टीम के अन्य सदस्यों को ट्रेक के संबंध में अपने विचार और अनुभव साझा करते देखा जा सकता है।

राहुल द्रविड़ ने कहा

उन्होंने आगे बताया कि वह खिलाड़ियों को ट्रेक में शामिल होने की अनुमति नहीं दे सकते क्योंकि इससे उनके लिए बहुत अधिक जोखिम होगा। हालाँकि, उन्होंने कुछ खिलाड़ियों से मैचों से खाली समय होने पर इसका अनुभव लेने की इच्छा व्यक्त की।
द्रविड़ ने कहा, “यहां त्रिउंड तक का अद्भुत दृश्य है। यहां पहुंचना, पहाड़ों पर चढ़ना, चढ़ना एक चुनौतीपूर्ण यात्रा है। दुर्भाग्य से, लड़कों को यहाँ नहीं ला सकते। उन पत्थरों पर चलना थोड़ा जोखिम भरा है, लेकिन उम्मीद है कि जब वे नहीं खेल रहे होंगे तो कुछ लड़के यहां आएंगे और इसका अनुभव करेंगे,”

विक्रम राठौर का बयान

ट्रेक के बारे में बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने भी अपना अनुभव साझा करते हुए कहा, “जब आप ऊपर चढ़ रहे होते हैं और आखिरी ट्रेक थोड़ा मुश्किल होता है, तो आखिरी आधा घंटा कठिन होता है लेकिन जैसे ही यह खुलता है सब कुछ इसके लायक होता है।” इस बीच क्रिकेट के मैदान पर टीम इंडिया वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन कर रही है। उन्होंने अपने खेले सभी पांच मैच जीते हैं और अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया है। उनका अगला मुकाबला गत चैंपियन इंग्लैंड के रूप में रविवार, 29 अक्टूबर को लखनऊ के एकाना स्टेडियम में होगा।

यह भी पढ़ें: Cricket World Cup 2023: इस क्रिकेटर को क्यों मिला गोल्ड मेडल? वजह जान रह जाएंगे हैरान

Cricket World Cup 2023: पाक क्रिकेट टीम नहीं कर पाई थी यह काम, इस खिलाड़ी ने दिया अंजाम

Cricket World Cup 2023:मुकाबले में क्विंटन डी कॉक ने शानदार 173 रनों की पारी खेली। इस पारी के साथ क्विंटन डी कॉक ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किया।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.