Thursday, May 19, 2022
HomeSportsSocial Media पर आपस में ही भिड़ पड़े भारतीय टीम के दो...

Social Media पर आपस में ही भिड़ पड़े भारतीय टीम के दो दिग्गज़ गेंदबाज़

इरफ़ान पठान और अमित मिश्रा के बीच Social Media पर हुई तकरार

राहुल कादियान:

वैसे तो क्रिकेट को जेंटलमैन का खेल कहा जाता है, खिलाड़ी भी आपस में मिलजुल कर रहते हैं और एक दूसरे का साथ देते हैं। लेकिन आमतौर पर रिटायरमेंट के बाद हर खिलाड़ी के विचारों में थोड़ा बदलाव तो जरूर आता है। जिसका नतीजा यह होता है कि कभी एक ही टीम से साथ खेलने वाले खिलाड़ी आपस में ही भिड़ जाते हैं।

इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है, टीम इंडिया (Team India) के दो पूर्व खिलाड़ियों के बीच Social Media पर तकरार देखने को मिल रही है। दोनों ही खिलाड़ी भारतीय टीम के गेंदबाज रहे हैं। हम यहां बात कर रहे हैं पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान (Irfan Pathan) और पूर्व स्पिनर अमित मिश्रा (Amit Mishra) की। दोनों ही क्रिकेटर कभी टीम में साथ हुआ करते थे मग़र अब ट्विटर पर एक दूसरे को टारगेट कर रहे हैं।

तो आख़िर क्या है पूरा मामला

इरफान पठान और अमित मिश्रा के बीच की अनबन उस वक्त सुर्खियों में आ गयी जब पठान ने ट्विटर पर एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने कहा कि, ‘मेरा देश, मेरा खूबसूरत देश, इसके पास दुनिया का महानतम देश बनने की संभावना है। लेकिन… इस ट्वीट के बाद टीम इंडिया के लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने ट्वीट किया कि ‘मेरा देश, मेरा खूबसूरत देश, इसके पास दुनिया के सबसे खूबसूरत देश बनने की संभावना है।

अगर सिर्फ कुछ लोग यह समझ जाएं कि हमारा संविधान (Constitution of India) वह पहली किताब है जिस पर अमल किया जाना चाहिए। हालांकि अमित मिश्रा यह ट्वीट यहां पठान को बिना टैग किये और निशाना साधे लिखा था। लेकिन, इरफ़ान के जवाब से सभी को ऐसा ही लगा कि उन्हें अमित मिश्रा के इस ट्वीट को व्यक्तिगत ले लिया है।

इरफान पठान का जवाब

अमित मिश्रा के जवाब के बाद पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने संविधान की प्रस्तावना (Preamble of Constitution) को ट्वीट करते हुए लिखा कि हमने हमेशा इसे ही फॉलो किया है और नागरिकों से भी इसी की राह पर चलने की अपील की है।

कृपया पढ़ें और बार-बार पढ़ें. इरफ़ान पठान को स्विंग का सरताज कहा जाता था, उन्होंने पाकिस्तान के ख़िलाफ़ टेस्ट मैच में हैट्रिक भी ली थी। उन्होंने अपने पूरे करियर में 29 टेस्ट, 120 वनडे और 24 टी20 खेले हैं। वहीं IPL में हैट्रिक मैन के नाम से मशहूर मिश्रा ने अपने करियर में भारतीय टीम के लिए 22 टेस्ट, 36 वनडे और 10 टी20 खेले हैं।

वैसे आपको दें कि इरफान पठान फिलहाल आईपीएल में कमेंट्री कर रहे हैं जबकि अमित मिश्रा को इस साल टूर्नामेंट में कोई खरीदार नहीं मिला। दोनों ही पूर्व खिलाड़ियों के ट्वीट पर सोशल मीडिया पर जमकर रिएक्शन मिल रहे हैं और लोग अपनी-अपनी राय दे रहे हैं, और इस बीच सोशल मीडिया पर कई लोग ऐसे भी हैं जो इनकी आलोचना कर रहे हैं।

Social Media

ये भी पढ़ें : BCCI ने भारत और दक्षिण अफ्रीका की टी-20 सीरीज के लिए किया वेन्यू का ऐलान, यहां जाने पूरी सीरीज का शेड्यूल

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Naveen Sharma
Sub-Editor @indianews
RELATED ARTICLES

Most Popular