होम / Virat Kohli: आईसीसी वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुने गए विराट कोहली, जानिए कितनी बार जीत चुके हैं यह खिताब

Virat Kohli: आईसीसी वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुने गए विराट कोहली, जानिए कितनी बार जीत चुके हैं यह खिताब

Mudit Goswami • LAST UPDATED : January 25, 2024, 7:44 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Virat Kohli: भारतीय बल्लेबाजी स्टार विराट कोहली ने विश्व कप 2023 में अपने रिकॉर्ड-तोड़ प्रदर्शन के बाद चौथी बार ICC वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीता। कोहली ने इससे पहले 2012, 2017 और 2018 में यह पुरस्कार जीत चुके हैं।

डिविलियर्स को छोड़ा पीछे

कोहली एबी डिविलियर्स के तीन पुरस्कारों की संख्या को पीछे छोड़ते हुए चार बार यह पुरस्कार जीतने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं। विराट कोहली ने 2022 में अपनी शानदार वापसी के साथ 2023 में शानदार वापसी की, जहां उन्होंने वनडे में चरम फॉर्म हासिल की और आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट प्रदर्शन के साथ इसकी समाप्ति की।

तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड

भारत के नंबर 3 बल्लेबाज ने विश्व कप में अपनी 11 पारियों में से नौ में अर्धशतक जमाया और आश्चर्यजनक 765 रनों के साथ समाप्त किया, जो कि पुरुष क्रिकेट विश्व कप में किसी व्यक्तिगत बल्लेबाज द्वारा बनाया गया अब तक का सबसे अधिक स्कोर है, जो पिछली बार से भी आगे है। 2003 में सचिन तेंदुलकर द्वारा बनाया गया रिकॉर्ड। कोहली ने टूर्नामेंट को 95.62 के औसत और 90.31 के स्ट्राइक रेट के साथ तीन शतकों के साथ समाप्त किया, जिसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में एक शतक भी शामिल था। विश्व कप में उनके शानदार प्रदर्शन ने भारत को फाइनल तक पहुंचने में मदद की।

ये भी पढ़े-

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT