होम / ICC ODI Ranking: आईसीसी ने जारी की वनडे रैंकिंग भारत को हुआ फायदा, पाकिस्तान को लगा डबल झटका

ICC ODI Ranking: आईसीसी ने जारी की वनडे रैंकिंग भारत को हुआ फायदा, पाकिस्तान को लगा डबल झटका

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : September 15, 2023, 10:09 am IST

India News (इंडिया न्यूज), ICC ODI Ranking: आईसीसी ने वनडे रैंकिंग जारी की है। जिसमें पाकिस्तान की टीम को जोरदार झटका लगा है। भारत मे चल रहे एशिया कप अब अपने अंतिम चरण में है। एशिया कप फाइनल मैच की घोषणा हो चुकी है। बता दें कि, भारत और श्रीलंका के बीच रविवार को फाइनल मुकाबला होना है। इसी बीच पाकिस्तान की टीम को बड़े नुकसान का सामना करना पड़ा है। आईसीसी ने शुक्रवार को वनडे रैंकिंग जारी करके पाकिस्तान टीम को तगड़ा झटका दे दिया है।

पाकिस्तान को लगा डबल झटका 

एशिया कप में खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें नुकसान का सामान करना पड़ा है। गुरुवार को खेले गए एशिया कप सुपर 4 राउंड में श्रीलंका के खिलाफ मिली हार के बाद अब पाकिस्तान तीसरे स्थान पर आ गई है। वहीं उनकी टीम का एशिया कप में भी सफर खत्म हो गया है। इस मैच में मिली हार ने पाकिस्तान को डबल झटका लगा है। श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच में पाकिस्तान को 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा भारत के खिलाफ भी खेले गए मैच को भी उनकी टीम 228 रनों से हार गई थी। इन दो लगातार हार के कारण पाकिस्तान आईसीसी की वनडे रैंकिंग में पहले स्थान से खिसक कर अब दो स्थान नीचे घिसक कर तीसरे स्थान पर आ गई है।

वहीं भारत की टीम को एशिया कप मे अपने शानदार प्रदर्शन के बदौलत, तीसरे स्थान से अब दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम अभी भी पहले स्थान पर है। एशिया कप 2023 शुरू होने से पहले पाकिस्तान की आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर थी। लेकिन जैसे-जैसे यह टूर्नामेंट आगे बढा पाकिस्तान की पोल खुलती चली गई।

अपने घर के बाहर अभी भी बहुत कमजोर है पाकिस्तान की टीम 

एशिया कप के दौरान पाकिस्तान ने सिर्फ नेपला और बांग्लादेश जैसी कमजोर टीमों को हराया, वो भी अपने होम ग्राउंड पर। पाकिस्तान की टीम ने पिछले कुछ सालों में सिर्फ घरेलू मैचों में ही अच्छा प्रदर्शन किया है। यही कारण है कि पाकिस्तान वनडे रिकॉर्ड कुछ हद तक अच्छे हो गए थे। लेकिन एशिया कप ने ये साफ कर दिया कि पाकिस्तान की टीम अपने घर के बाहर अभी भी बहुत कमजोर है। आईसीसी की वनडे रैंकिंग भी भारतीय टीम नंबर 1 के स्थान को हासिल कर सकती है।

पहले स्थान पर पहुंच सकती है इंडिया

रैंकिंग पर एक नजर डालें को ऑस्ट्रेलियाई टीम 118 रेटिंग अंकों के साथ पहले और भारत 116 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। दोनों टीमें 15 सितंबर को एक-एक वनडे मैच खेलेंगी। जहां टीम इंडिया का सामना बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया का सामना साउथ अफ्रीका से होना है। जहां भारत अपने मैच को जीत जाए और ऑस्ट्रेलिया को अगर साउथ अफ्रीका से हार का सामना करना पड़े तो टीम इंडिया आईसीसी की रैंकिंग में 116 रेटिंग अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच जाएगी। वहीं ऑस्ट्रेलिया के 115 रेटिंग अंक हो जाएंगे।

Read More: वृंदावन थाना पुलिस की अंतर्राज्यीय वाहन चोर से हुई मुठभेड़, चोर के पैर में लगी गोली

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT