होम / Pakistan Cricket Team Jersey in ICC T20 World Cup: पाकिस्तान ने जारी की टी20 विश्व कप के लिए जर्सी, इंडिया लिखी जर्सी पहनकर खेलेंगे खिलाड़ी

Pakistan Cricket Team Jersey in ICC T20 World Cup: पाकिस्तान ने जारी की टी20 विश्व कप के लिए जर्सी, इंडिया लिखी जर्सी पहनकर खेलेंगे खिलाड़ी

India News Editor • LAST UPDATED : October 16, 2021, 2:22 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Pakistan Cricket Team Jersey: 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच होने वाले टी20 विश्व कप की मेजबानी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड करने जा रहा है। इस टूर्नामेंट का आयोजन भारत की जगह यूएई और ओमान में किया जाएगा। आइसीसी के टी20 विश्व कप का आयोजन पांच साल के बाद होने वाला है और इसकी मेजबनी भारत को ही मिली है। इस टूनार्मेंट के लिए पकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों की जर्सी (Pakistan Cricket Team Jersey) जारी कर दी है। इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान की टीम जर्सी पर इंडिया लिखा होगा। पाकिस्तान का इस तरह जर्सी पहनकर खेलना टीम की मजबूरी है।

Pakistan Cricket Team Jersey पर लिखा ‘इंडिया’

टी20 विश्व कप की मेजबानी भारत के कंधों पर है इस वजह से जो भी टीम मैच खेलने उतरेगी उसकी जर्सी पर ‘ICC Men’s T20 World Cup India’ लिखा होना जरूरी है। टी20 विश्व कप में खेलने वाली हर टीम ने अपनी जर्सी जारी कर दी है। पाकिस्तान ने भी अपनी जर्सी लांच की जिसमें ‘ICC Men’s T20 World Cup India’ लिखा हुआ है। शुरूआती दिनों में जो टीम जर्सी सोशल मीडिया के जरिए सामने आई थी उसमें इंडिया लिखा नजर नहीं आ रहा था। बीसीसीआई की तरफ से जताई गई आपत्ति के बाद पाकिस्तान को अपनी जर्सी पर इंडिया लिखना पड़ा।

Pakistan Cricket Team Jersey विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के मुकाबले

भारत और पाकिस्तान के बीच कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली जाती है। आइसीसी के टूर्नामेंट्स में ही भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाता है। 24 अक्टूबर को भारतीय टीम अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरूआत पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगी। आइसीसी विश्व कप में भारतीय टीम को अपने पड़ोसी टीम पाकिस्तान के हाथों कभी हार नहीं मिली है। वनडे हो या फिर टी20 विश्व कप भारत हमेशा ही पाकिस्तान पर भारी पड़ा है।

 

Read More : Most Wins against India in World Cup T20 History टी20 इतिहास में भारत के खिलाफ सर्वाधिक जीत वाली 3 टीमें

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें