होम / ICC Women's T20 World Cup: एशिया कप का हिसाब बराबर, भारत ने दर्ज की पाकिस्तान पर धमाकेदार जीत

ICC Women's T20 World Cup: एशिया कप का हिसाब बराबर, भारत ने दर्ज की पाकिस्तान पर धमाकेदार जीत

Suman Saurabh • LAST UPDATED : February 12, 2023, 10:36 pm IST

ICC Women’s T20 World Cup: भारत ने वर्ल्ड कप के अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान पर धमाकेदार जीत दर्ज कर ली है। 150 रनोंं का पीछा कर रही भारतीय टीम ने 1 ओवर शेष रहते यह लक्ष्य हासिल करने में कामयाब रही। टीम की ओर से सर्वाधिक योगदान मीडिल ऑडर बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स का रहा, जिन्होंने अतिंम गेंद तक बल्लेबाजी करते हुए 38 गेंदों में 53 रनों की एक जिम्मेदारी भरी पारी खेली। उनका साथ दिया विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष ने जिन्होंने कप्तान हरमनप्रीत कौर के आउट होने के बाद 20 गेंदो में 31 रन की काफी अहम पारी खेली। 

शैफाली वर्मा ने दी सधी शुरुआत 

ओपनर बल्लेबाज शैफाली वर्मा ने टीम को तेज शुरुआत दी, उन्होंने साथी बल्लेबाज यस्तिका भाटिया का विकेट गिरने के बाद भी टीम के रनरेट को गिरने नहीं दिया। शैफाली ने 33 रनों की एक सधी हुई पारी खेली, जिससे भारतीय टीम को एक अच्छा शुरुआत मिल सका और आने वाले बल्लेबाज तनाव मुक्त होकर बल्लेबाजी कर सके। बात करें भारतीय गेंदबाजी की तो राधा यादव ने दो विकेट लिए, दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्रकार ने एक-एक विकेट हासिल किया।

Image

पाकिस्तान की ओर से बिस्माह मारूफ ने बनाए 68 रन 

इससे पहले टॉस जीतकर पाकिस्तानी टीम ने बल्लेबाजी का फैसला किया। निर्धारित 20 ओवर में टीम भारत को जीत के लिए 150 रनों का लक्ष्य दिया। पाकिस्तान की ओर से बिस्माह मारूफ ने 55 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 68 रनों की नाबाद पारी खेली, आयशा नसीम ने भी 25 गेंदों पर 43 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें दो चौके और दो छक्के शामिल थे। 

पाकिस्तानी कप्तान बोलीं- हमने गेंद से गलतियां की 

हार के बाद पाकिस्तान टीम की कप्तान बिस्माह मारूफ ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम हर समय खेल में थे, लेकिन उन्होंने वास्तव में अच्छा खेला। हमने गेंद से गलतियां कीं। हम अगले मैच में बेहतर करने की कोशिश करेंगे। बल्लेबाजों ने अपनी भूमिका बखूबी निभाई। आयशा उस दस्तक के साथ हमारे लिए महत्वपूर्ण थी।

जीत के बाद मैन ऑफ द मैच रोड्रिग्स की प्रतिक्रिया

मैं नहीं जानता कि मैं क्या कहूं। मैं साझेदारी बनाना जानता थी, ऋचा और मैंने बांग्लादेश के खिलाफ साझेदारी की है और हमें आज ऐसा करने का अवसर था, दोनों ने बखूबी अपने जिम्मेदारी को समझ खेल को आगे बढ़ाया और जीत हासिल की। उन्होंने आगे कहा कि यह पारी मेरे लिए वास्तव में खास है, मैं कुछ समय से रन नहीं बना रही था लेकिन मैं उसकी प्रक्रियाओं पर कायम हूं। भगवान आभारी है, वह बाकी का ख्याल रखता है। मैं इसे अपने माता-पिता को समर्पित करना चाहती हूं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Israel Hamas War: इजरायल में हजारों लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन, गाजा में बंधकों की रिहाई की मांग की -India News
Mehbooba Mufti: लोकसभा चुनाव से पुलवामा में लगाए गए प्रतिबंध, महबूबा मुफ्ती ने उठाए सवाल -India News
Election Duty Exemption: चुनाव ड्यूटी का ट्रेनिंग न लेने पर सरकारी कर्मियों पर मुकदमा, चुनाव आयोग का बड़ा एक्शन -India News
Yahya Sinwar: राफा में नहीं है हमास नेता याह्या सिनवार, सुरंगों में छिपे होने की आशंका -India News
Uttar Pradesh: मौलवी करता था छात्रा संग दरिंदगी, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर गिरफ्तार- Indianews
Delhi में 21 वर्षीय व्यक्ति की क्रिकेट बैट से पीट-पीट कर हत्या, कर रहा था झगड़े में बीच-बचाव- Indianews
Gaza Ceasefire: गाजा में कभी भी युद्धविराम संभव, अमेरिकी राष्ट्रपति ने किया खुलासा -India News
ADVERTISEMENT