होम / ICC Women's World Cup final : इंग्लैंड को हरा वर्ल्ड चैंपियन बनी आस्ट्रेलिया

ICC Women's World Cup final : इंग्लैंड को हरा वर्ल्ड चैंपियन बनी आस्ट्रेलिया

Rahul Dev Sharma • LAST UPDATED : April 3, 2022, 4:13 pm IST

इंडिया न्यूज़ , नई दिल्ली ।

ICC Women’s World Cup final वर्ल्ड कप फाइनल में आस्ट्रेलिया (Australia) ने इंग्लैंड को 71 रनों से हरा दिया है। आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड (England) के सामने पहले बल्लेबाजी करते हुए 357 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन पूरी टीम 44वें ओवर में 285 रन बनाकर आलआउट हो गई।

(ICC Women’s World Cup final: Australia defeated England to become world champion)

आस्ट्रेलिया के लिए ये 7वां वर्ल्ड कप खिताब (World Cup title) है। इस टूर्नामेंट में वे अब तक अविजीत रही हैं। इंग्लैंड की तरफ से नताली स्कीवर ने 148 रन की नाबाद पारी खेली और इंग्लैंड की उम्मीदों को जिंदा रखा लेकिन कोई भी बैटर उनका साथ नहीं दे सकीं।

(ICC Women’s World Cup final: Australia defeated England to become world champion)

इंग्लैंड की टीम नहीं कर पाई लक्ष्य का पीच (England team could not pitch the target)

357 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड के लिए डेनियल वेट और टैमी ब्यूमोंट ने की पारी की शुरुआत की लेकिन जल्द ही डेनियल वेट आउट हो गईं। उन्हें मेगन स्कट ने आउट किया। टैमी ब्यूमोंट के रूप में इंग्लैंड को दूसरा झटका लगा। उन्होंने 27 रन की पारी खेली। उन्हें स्कट ने अपना दूसरा शिकार बनाया। कप्तान हीथर नाइट के रूप में टीम को तीसरा झटका लगा है। वे 26 रन बनाकर आउट हो गई हैं। 8वें विकेट के रूप में केट क्रास को जेस जोनासेन ने आउट किया। 9वें विकेट के रूप में 21 रन बनाकर चार्ली डीन आउट हुई।

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.