होम / ICC Women's : मिताली ने बतौर कप्तान वर्ल्डकप में सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड किया अपने नाम

ICC Women's : मिताली ने बतौर कप्तान वर्ल्डकप में सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड किया अपने नाम

Rahul Dev Sharma • LAST UPDATED : March 12, 2022, 2:29 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली।
India and West Indies के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड कप के 10वें मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने एक और रिकार्ड अपने नाम कर लिया है। मैच में उतरते साथ ही वो वर्ल्ड कप में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा मैच खेलने वाली महिला खिलाड़ी बन गई हैं।

Also Read: https://indianews.in/sports/womens-world-cup-2/

बतौर कप्तान ये उनका 24वां मैच है और उन्होंने आस्ट्रेलिया की पूर्व कप्तान बेलिंडा क्लार्क (Belinda Clark) को पीछे छोड़ दिया है। क्लार्क के नाम 23 मैचों में कप्तानी करने का रिकार्ड था। इस सूची में तीसरे पायदान पर इंग्लैंड की सुसान गोटमेन हैं जिनके नाम 19 वर्ल्ड कप मैचों में कप्तानी करने का है। भारतीय कप्तान के तौर पर वे अब मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) से आगे निकल गई हैं। अजहर ने भारत के लिए 23 जबकि महेंद्र सिंह धौनी ने 17 मैचों में कप्तानी की है।

(ICC Women’s: Mithali Raj holds the record for playing most matches in the World Cup as captain)

मिताली राज से टीम को रनों की जरुरत

वर्ल्ड कप में बतौर बल्लेबाज मिताली राज से टीम को रनों की जरुरत है। वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में भी जब वे तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने आई थी तो उनसे बड़े स्कोर की उम्मीद थी लेकिन वे महज 5 रन बनाकर आउट हो गईं। पहले दो मुकाबलों की बात करें तो उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 9 रन जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में 31 रन की पारी खेली थी।

मिताली राज के करियर का छठा वर्ल्डकप

ये मिताली राज के करियर का छठा वर्ल्ड कप है। इस मामले में वो पहली ऐसी महिला खिलाड़ी हैं जिन्होंने ये उपलब्धि हासिल की है। उनकी ही टीम की खिलाड़ी झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) के लिए ये 5वां वर्ल्ड कप है। सबसे ज्यादा वर्ल्ड कत खेलने के मामले में उन्होंने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की बराबरी कर ली है। सचिन के वर्ल्ड कप जीतने का सपना तो 2011 में पूरा हो गया। इस वर्ल्ड कप में मिताली इस सपने को जीना चाहेंगी। इससे पहले भारतीय टीम दो बार तो फाइनल में पहुंची हैं लेकिन ट्राफी नहीं जीत पाई हैं। टीम ने 2005 और 2017 वर्ल्ड कप में फाइनल तक का सफर तय किया था।

Also Read: MI Schedule For IPL 2022 जानिए आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस का पूरा शेड्यूल

Also Read: https://indianews.in/ipl-2022/csk-schedule-for-ipl-2022/

Also Read : TATA IPL 2022 Official Schedule: आईपीएल 2022 का ऑफिसियल शेड्यूल हुआ जारी, जाने कब है आपकी पसंदीदा टीम के मैचेस  

Connect With Us: Twitter । Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

T20 World Cup: वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप पर मंडरा रहा संकट! इस आतंकी संगठन से मिली धमकी-Indianews
Sharmin Segal को Janhvi-Sara के साथ बचपन के दिनों की आई याद, शेयर की पोस्ट -Indianews
Paris Olympics: पेरिस ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा, भारतीय महिला और पुरुष 4×400 मीटर रिले टीम ने किया क्वालीफाई-Indianews
झारखंड मंत्री के निजी सचिव के घर पर ED की रेड, भारी नकदी बरामद- indianews
‘मामी’ ऐश्वर्या और आराध्या को इग्नोर करती दिखीं Navya Naveli Nanda, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल -Indianews
Poonch Attack: पुंछ हमले में चली 200 गोलियां, जानें कैसे आतंकियों ने IAF के काफिले पर किया हमला?-Indianews
‘श्री रामायण कथा’ में ‘माता सीता’ का किरदार निभाएंगी Anjali Arora, साई पल्लवी के लिए कही ये बात -Indianews
ADVERTISEMENT