होम / PKL-11: रोमांचक मुकाबले में जयपुर पिंक पैंथर्स ने बंगाल वारियर्ज को 39-34 के अंतर से किया परास्त

PKL-11: रोमांचक मुकाबले में जयपुर पिंक पैंथर्स ने बंगाल वारियर्ज को 39-34 के अंतर से किया परास्त

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 20, 2024, 10:31 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), PKL Season 11: गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में रविवार को प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन के पांचवें मुकाबले में सातवें सीजन के चैंपियन बंगाल वारियर्ज और पहले सीजन के चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स का सामना हुआ, जिसमें जयपुर की टीम ने 39-34 के अंतर से बाजी मार ली। रेड मशीन कहे जाने वाले अर्जुन देसवाल (15 अंक) जयपुर की जीत के हीरो रहे। अंतिम मिनट तक खिंचे मैच में बंगाल के लिए नितिन धनखड़ (13 अंक) ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। मनिंदर सिंह ने 8 अंक बटोरे जबकि फजल अत्राचली ने हाई-5 लगाया। जयपुर के लिए देसवाल के अलावा अभिजीत मलिक (7 अंक) ने चमक बिखेरी।

शुरुआती 10 मिनट काफी रोमांचक रहा। देसवाल मैच की पहली ही रेड पर नितेश द्वारा लपक लिए गए। वह जल्द ही रिवाइव हुए लेकिन अगली ही रेड पर फिर लपक लिए गए। पांच मिनट के बाद बंगाल को 5-2 की लीड मिली हुई थी। 

जयपुर पिंक पैंथर्स को दिलाई लीड 

नितेश की गलती पर देसवाल रिवाइव हुए और मैच की सूरत बदल दी। रिवाइवल के बाद लगातार तीन रेड में उन्होंने तीन अंक लेकर जयपुर को लीड दिला दी। फिर देसवाल ने बंगाल को आलआउट की ओर धकेला और इसे अंजाम देकर अपनी टीम को 12-9 की लीड दिला दी। ब्रेक के बाद भी अर्जुन नहीं रुके। उन्होंने दो रेड में तीन अंक लेकर जयपुर को 15-10 से आगे कर दिया। नितिन धनखड़ ने हालांकि मैच के पहले सुपर रेड के साथ बंगाल की वापसी सुनिश्चित की। अब फासला 2 का रह गया था। अगली रेड पर अर्जुन ने फजल को बाहर कर दिया लेकिन अगली रेड पर मयूर ने उन्हें ढेर कर दिया।

अगले कुछ पल जयपुर के लिए अहम रहे। डिफेंस ने मनिंदर को लपका तो वहीं रेजा मीरबघेरी ने दो अंक की रेड की। देसवाल रिवाइव हो चुके थे। आते ही उन्होंने सुपर-10 पूरा किया। बंगाल पर अब आलआउट का खतरा था लेकिन फजल ने देसवाल को सुपर टैकल कर इसे टाल दिया। पहला हाफ 21-18 से जयपुर के नाम रहा।

‘भारत के साथ रिलेशन…’, संजय वर्मा ने जस्टिन ट्रूडो को लेकर कह दी ये बड़ी बात, कनाडा का पूरी दुनिया के सामने बन गया तमाशा

बंगाल की टीम ने दी जबरदस्त टक्कर

हाफ टाइम के बाद बंगाल फिर से सुपर टैकल की स्थिति में थे। देसवाल आए और रनिंग हैंड टच किया। अगली रेड पर वह सुपर टैकल हो गए। बंगाल लगातार अपना आलआउट टाल रहे थे। दो के डिफेंस मे फजल डू ओर डाई रेड के लिए तैयार थे। विकास गए और लपके गए। फजल ने अपना सुपर-5 पूरा किया। स्कोर 24-25 था। जयपुर ने हालांकि अगले ही मिनट बंगाल को आलआउट कर 29-25 की लीड ले ली। अगले चार मिनट में दोनों टीमों ने 3-3 अंक हासिल किए। देसवाल हालांकि बाहर हो चुके थे। इसी बीच नितिन ने सुपर-10 पूरा किया। 

भारतीय युवाओं की बल्ले-बल्ले! PM Modi ने किया बड़ा एलान, कहा-भाई-भतीजावाद…

जयपुर ने इस तरह मैच किया अपने नाम

जयपुर ने इसके बाद लगातार दो अंक लिए और देसवाल को रिवाइव करा लिया। अब लीड 4 की हो चुकी थी। नितिन ने अंकुश को बाहर कर फासला 3 का कर दिया। पांच के डिफेंस में नितिन फिर अंक लेकर लौटे। अब फासला 2 का रह गया। फिर डू ओर डाई रेड पर देसवाल ने फजल का शिकार कर फासला 3 का कर दिया लेकिन नितिन ने दो अंक की रेड के साथ स्कोर 34-35 कर दिया। इसी बीच, जयपुर ने अहम मुकाम पर सुपर टैकल को अंजाम देकर मैच अपने नाम कर लिया।

अगर ये लक्षण दिखाई देते है तो हो जाएं सावधान, हो सकती है ये खतरनाक बीमारी!

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.