Monday, December 6, 2021
HomeSportsIND Beat NZ by 73 Runs in 3rd T20: रोहित शर्मा के...

IND Beat NZ by 73 Runs in 3rd T20: रोहित शर्मा के धमाकेदार अर्धशतक से भारत ने न्यूजीलैंड को 73 रनों से हराया

इंडिया न्यूज, कोलकाता:

IND Beat NZ by 73 Runs in 3rd T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का आखिरी मैच कोलकाता में खेला गया। भारत की तरफ से लगातार तीसरा टॉस जीतकर कप्तान रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लेते हुए 20 ओवर में भारतीय टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाए हैं, और न्यूजीलैंड को 185 रनों का लक्ष्य दिया। लेकिन न्यूजीलैंड 111 रनों पर ढेर हो गई और भारत ने ये मैच 73 रनों से जीतकर सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया।

रोहित शर्मा का हिट शो जारी IND Beat NZ by 73 Runs in 3rd T20

पहले बल्लेबाजी करने उतरे भारतीय बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की जमकर क्लास ली। पहले विकेट के लिए रोहित शर्मा और ईशान किशन ने 38 गेंदों पर 69 रन जोड़े। इस खतरनाक जोड़ी को मिचेल सेंटनर ने तोड़ा। सेंटनर ने ईशान किशन को 29 के स्कोर पर आउट किया।

किशन के बाद बल्लेबाजी करने के लिए सूर्यकुमार यादव क्रीज पर आए। वो कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। यादव ने 4 गेंद खेली और 0 रन पर सेंटनर का शिकार बने। इतना ही नहीं कप्तान सेंटनर ने अगले ही ओवर में ऋषभ पंत (4) को आउट कर पैवेलियन का रास्ता दिखाया।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में भी अपनी फॉर्म कायम रखी। शर्मा ने शानदार बैटिंग करते हुए मात्र 27 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की। लेकिन वह अपनी पारी को आगे नहीं बढ़ा पाए 56 रन के स्कोर पर वह सोढ़ी को अपना विकेट थमा बैठे।

इतना ही नहीं इस मैच में रोहित शर्मा ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। पिछले मैच में रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 450 छक्के पूरे किए थे। जिसके बाद आज के मैच में रोहित शर्मा 3 छक्के लगाने के साथ ही टी-20 इंटरनेशनल में 150 छक्के लगाने वाले भारत के पहले बल्लेबाज बन गए।

दोनों टीमों में हुए ये बदलाव IND Beat NZ by 73 Runs in 3rd T20

कप्तान रोहित शर्मा ने टीम में केएल राहुल और आर अश्विन की जगह ईशान किशन और युजवेंद्र चहल को प्लेइंग-इलेवन में शामिल किया। वहीं, न्यूजीलैंड की टीम में टिम साउदी की जगह लॉकी फर्ग्यूसन को मौका दिया गया है और आज मिचेल सेंटनर टीम की कप्तानी कर रहे हैं।

IND Playing Xl 

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल।

NZ Playing Xl 

मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिचेल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, टिम साइफर्ट (विकेटकीपर), जेम्स नीशम, मिचेल सेंटनर (कप्तान), एडम मिल्ने, लॉकी फर्ग्यूसन, ईश सोढी, ट्रेंट बोल्ट।

Read More : IND vs NZ T20 Series Live टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया

Connect Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE