होम / IND beat SCO in One side Big T20 Match भारत ने स्काटलैंड को 8 विकेट से हराया

IND beat SCO in One side Big T20 Match भारत ने स्काटलैंड को 8 विकेट से हराया

Harpreet Singh • LAST UPDATED : November 5, 2021, 9:55 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :
IND beat SCO in One side Big T20 Match :
एकतरफा मुकाबले में भारत ने स्काटलैंड को 8 विकेट से हरा दिया। रोहित 30 रन बनाकर आउट हुए। राहुल ने 18 गेंद पर अर्धशतक बनाया। भारत ने 86 का लक्ष्य 6.3 ओवर में हासिल कर लिया। इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने स्काटलैंड को 85 पर आलआउट किया है। जिससे भारत के 4 अंक हो गए हैं। आज का मैच जीतने के बाद भारत का नेट रन रेट भी बढ़िया हो गया। अब भारत की नजर अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के मैच पर होगी। भारत के लिए सेमीफाइनल में जाने के लिए न्यूजीलैंड का हारना जरूरी है।

वहीं अगर अफगानिस्तान न्यूजीलैंड से हार जाता है तो भारत का सफर विश्व कप में खत्म हो जाएगा। वहीं भारत का आखिरी मैच नामलीबिया के साथ है। टी20 वर्ल्ड कप में आज भारत और स्काटलैंड के बीच मैच खेला गया। जिसमें भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और स्काटलैंड को 85 रन पर आल आउट कर दिया। स्काटलैंड की टीम ने तीसरे ओवर में कोत्सर्ज का विकेट खो दिया। कोत्सर्ज को बुमराह ने बोल्ड किया। छठे ओवर में शमी ने मनसी को आउट किया।

जिसके बाद सातवें ओवर में जडेजा ने 2 विकेट झटके। 12वें ओवर में जडेजा ने लिस्क को आउट किया। 14वें ओवर में अश्विन ने क्रिस ग्रीव्स को आउट किया। 17वें ओवर की 3 गेंद पर 3 विकेट गिरे।स्काटलैंड ने 20 ओवर में 85 रन बनाए। इससे पहले खेले गए अपने तीन मुकाबलों में से भारत को दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं एक मैच में भारत ने जीत हासिल की है। IND beat SCO in One side Big T20 Match

भारत को वर्ल्ड के अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान और दूसरे मुकाबले में न्यजीलैंड से तो वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम ने जीत का खाता खोला था। वहीं स्काटलैंड की टीम इस वर्ल्ड कप में खेले अपने 4 मैचों मे जीत का खाता नहीं खोल पाई है। आज का मैच जीतने के बाद भी सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय टीम को न्यूजीलैंड की हार पर निर्भर रहना होगा।

भारतीय बल्लेबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन IND beat SCO in One side Big T20 Match

आज के मैच में भी भारत की सलामी जोड़ी ने बढ़िया बल्लेबाजी की। पहले दो मैचों में भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन काफी खराब रहा था। लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन लय में लौटने के सकेंत दे दिए हैं। केएल राहुल और रोहित शर्मा ने भारतीय टीम को एक अच्छी शुरूआत दी थी। और पहली विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की थी। दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए थे। इनके अलावा बल्लेबाजी करने आए रिषभ पंत हार्दिक पांड्य ने भी ताबतोड़ बल्लेबाजी करते हुए स्कोर को 200 के पार पहुंचाया था। भारतीय बल्लेबाजों से ऐसे ही प्रदर्शन से की उम्मीद अगले मैच में भी जताई जा रही है।

स्काटलैंड के बल्लेबाजों ने किया निराश IND beat SCO in One side Big T20 Match

स्काटलैंड ने अपना पिछला मुकाबला न्यूजीलैंड से खिलाफ खेला था। हालांकि यह मुकाबला स्काटलैंड हार गई लेकिन इस मुकाबले में स्काटलैंड का प्रदर्शन शानदार रहा था। जिसकी बदौलत टीम ने मैच को उल्ट-फेर के काफी करीब ला दिया था। उस मैच में स्कॉटलैंड को सिर्फ 16 रन से हार मिली थी। और अगर ऐसा ही प्रदर्शन करके भारतीय टीम को मुश्किल में डाल सकती है। ऐसे में भारतीय टीम की सेमीफाइनल में पहुंचनी की उम्मीदों पर पानी फिर सकता है।

दोनों टीमें पहली बार भिड़ीं IND beat SCO in One side Big T20 Match

भारत और स्काटलैंड आज पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में एक-दूसरे के खिलाफ मैच खेलने उतरी। जिसमें भारत ने स्काटलैंड को 85 पर आलआउट कर दिया। इससे पहले ये दोनों आज तक टी20 वर्ल्ड कप में नहीं भिड़ी है। साल 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में इन दोनों के बीच मुकाबला होना जरूर तय हुआ था। लेकिन बारिश के कारण इस मैच को रद्द करना पड़ा था।

पिच रिपोर्ट IND beat SCO in One side Big T20 Match

दुबई इंटरनेशनल ग्राउंड की पिचें धीमी हैं। यहां स्पिनरों के मुकाबले तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा रहा है। वहीं औसतन स्कोर की बात करें तो यहां आईपीएल के पिछले दो सीजन में 150-160 के बीच ही ज्यादा स्कोर बनें हैं। इसके साथ ही यह मुकाबला शाम के समय में खेला जाना है।

तो लिहाजा ओस एक अहम भूमिका निभा सकती है। इससे यह तो कह सकते हैं कि जो भी कप्तान टॉस जीतेगा, पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकता है। और ओस के समय यानी दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते समय इसका फायदा उठा सकता है। बता दें कि भारतीय कप्तानी विराट कोहली भारत के लिए पिछले 14 मैचों में से 13 में टॉस हार चुके हैं।

Read More : SCOTLAND All Out vs INDIA in Big T20 Match भारत ने स्काटलैंड को 85 पर आलआउट किया

Read More : IND vs SCO Live Score T20 World Cup match 6 ओवर के बाद स्काटलैंड का स्कोर 27/2

Read More : IND Win toss and elect To Bowl in Big T20 Match भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया

Read More : NZ beat NAM in Big Match of T20 World Cup न्यूजीलैंड ने नामीबिया को जरूरी मुकाबले में हराया

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT