होम / IND Set Target of 211 against AFG in Big Match भारत ने अफगानिस्तान को दिया 211 रन का लक्ष्य

IND Set Target of 211 against AFG in Big Match भारत ने अफगानिस्तान को दिया 211 रन का लक्ष्य

Harpreet Singh • LAST UPDATED : November 3, 2021, 10:54 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
IND Set Target of 211 against AFG in Big Match :
टी20 विश्व कप के सुपर-12 मुकाबले में आज बड़ा मैच खेला जा रहा है। भारतीय टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहले 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 210 रन बनाए हैं। अफगानिस्तान को जीत के लिए 211 रन बनाने हैं। केएल राहुल ने 48 गेंद पर 69 रन की पारी खेली। इस पारी में राहुल ने 6 चौके और 2 छक्के जड़े। वहीं रोहित शर्मा ने 47 गेंद पर 74 रन बनाए। रिषभ पंत ने 27 और हार्दिक पंडया ने 35 रन बनाए।

जिसमें रोहित शर्मा ने 8 चौके और 3 छक्के जड़े। राहुल और रोहित शर्मा के आउट होने के बाद हार्दिक पंडया और रिषभ पंत ने टीम का स्कोर आगे बढ़ाया। अब तक भारत ने टी20 विश्व कप में 2 मैच खेले हैं और दोनों में भारत को हार का सामना करना पड़ा है। अफगानिस्तान ने विश्व कप में 3 मुकाबले खेले हैं और उसे 2 में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं आज का मुकाबला दोनों टीमों के लिए निर्णायक रहेगा।

आज का मैच जीतना चाहेगा भारत IND Set Target of 211 against AFG in Big Match

टी20 विश्व कप में आज से पहले के मैच की बात करें तो भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। वहीं आज के मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने अफगानिस्तान के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की। वर्ल्ड कप 2021 के अपने पहले मुकाबले में जहां भारत को पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

वहीं दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड से भी हार मिली थी। ये दोनों मैच हार कर भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता भी लगभग बंद हो गया है। अब भारत को दूसरी टीमों की हार-जीत पर निर्भर रहना पड़ेगा। यही नहीं भारत को अपने बाकी मैचों को बड़े अंतर से जीत कर अपनी रन रेट को भी बेहतर करना होगा। IND Set Target of 211 against AFG in Big Match

भारतीय गेंदबाजों ने लिए सिर्फ 2 विकेट IND Set Target of 211 against AFG in Big Match

इस वर्ल्ड कप में भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। बल्कि बहुत निराशाजनक रहा है। पहले मैच में जहां भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ एक समानजनक स्कोर खड़ा किया था। वहीं इस मैच में गेंदबाजों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। भारतीय गेंदबाज पाकिस्तान के एक खिलाड़ी को भी आउट नहीं कर पाए थे। इस मैच को पाकिस्तान की टीम ने 10 विकेट से जीता था। IND Set Target of 211 against AFG in Big Match

वहीं दूसरे मैच में भारत का स्कोर कम जरूर था। लेकिन यहां भी भारतीय गेंदबाज कुछ खास नहीं कर पाए और न्यूजीलैंड के केवल दो ही विकेट ले पाए। भारतीय गेंदबाजों ने इस वर्ल्ड के अपने दो मैचों में केवल दो ही विकेट लिए हैं, और ये दोनों ही विकेट न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में आए थे। भारत को कोई भी गेंदबाज अच्छी फार्म में नजर नहीं आ रहा। वहीं इस आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर टीम में जगह बनाने वाले वरूण चक्रवर्ती भी अब तक प्रभावित नहीं कर पाए हैं। भारतीय टीम द्वारा लिए दोनों विकेट जसप्रीत बुमराह ने लिए हैं।

बाकी कोई भी गेंदबाज अब तक के दोनों मैचों में विकेट नहीं ले पाया है। भारतीय गेंदबाजों को अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा। वहीं आलरांउडर हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा ने भी अभी तक निराश ही किया है। अगर भारतीय टीम को यह मैच जीतना है। तो उसे इस मैच में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में शानदान प्रदर्शन करना होगा।

अफगानिस्तान की टीम भी कम नहीं IND Set Target of 211 against AFG in Big Match

इस वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की टीम का सफर काफी हद तक अच्छा रहा है। इस वर्ल्ड कप में खेले तीन मैचों में से अफगानिस्तान ने जीत हासिल की है। अफगानिस्तान ने अपने पहले मुकाबले में स्काटलैंड व दूसरे मुकाबले में नामीबिया को मात दी थी। IND Set Target of 211 against AFG in Big Match

वहीं अपने तीसरे मैच में भी पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा उल्ट-फेर करते-करते रह गई थी। इस रोमाचंक मैच में पाकिस्तान को 19वें ओवर में जीत मिली थी। वहीं अफगानिस्तान की टीम इस वर्ल्ड कप में मजबूत नजर आ रहीे है। टीम का सबसे मजबूज पक्ष उसकी गेंदबाजी है। टीम के पास तीन-तीन स्पीनर हैं जो किसी भी बल्लेबाजी क्रम को मुश्किल में डाल सकते हैं। IND Set Target of 211 against AFG in Big Match

तो वहीं इस टीम के बल्लेबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन करके दिखाया था। पिछले मैच में जब अफगानिस्तान की पारी लड़खड़ा गई थी। उस समय कप्तान नबी और पूर्व कप्तान ने नईब ने टीम की बल्लेबाजी की कमान संभालते हुए टीम को एक सम्मान जनक स्कोर तक पहुंचाया था। अब देखना यह होगा क्या अफगानिस्तान बड़ा उल्ट-फेर कर सकती है। या फिर टीम इंडिया जीत का खाता खोलेगी।

India Playing Xl IND Set Target of 211 against AFG in Big Match

भारत: केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

Afghanistan Playing Xl IND Set Target of 211 against AFG in Big Match

अफगानिस्तान: हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, मोहम्मद शहज़ाद (विकेटकीपर), रहमानुल्ला गुरबाज़, नजीबुल्लाह ज़दरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), गुलबदीन नायब, शराफ़ुद्दीन अशरफ़, राशिद ख़ान, करीम जनत, नवीन-उल-हक, हामिद हसन।

Read More : IND vs AFG Big T20 Match Live Score 10 ओवर में भारत ने बनाए 85 रन

Read More : T20 World Cup 2021 IND vs AFG: टी20 विश्व कप में लगातार तीसरा टॉस हारे कोहली, अफगानिस्तान ने चुनी गेंदबाजी

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: मैं खुद को भगवान कृष्ण की ‘गोपी’ मानती हूं, मथुरा में भाजपा सांसद हेमा मालिनी का बयान-Indianews
Delhi Video: बिकनी पहनकर भीड़ से भरी DTC बस में घुसी महिला, फिर किए अश्लील इशारे- indianews
Car Insurance Policy: बाढ़ में हो जाए कार को नुकसान, तो क्या मिलेगा इंश्योरेंस; यहां जानें बीमा नियम-Indianews
T20 World Cup की मीटिंग को लेकर कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा खुलासा, बताई यह बड़ी बात – Indianews
Kerala Bird Flu: केरल के अलाप्पुझा जिले में मंडरा रहा बर्ड फ्लू का खतरा, यहां जानें कैसे रहे सुरक्षित-Indianews
ब्रेकअप की अफवाहों के बीच शादी के सवाल पर Malaika Arora ने किया रिएक्ट, अरहान को बताया अनचाहा बच्चा -indianews
क्या T20 World Cup में खेलने लिए MS Dhoni को मना रहे हैं कप्तान Rohit Sharma? हिटमैन ने बताई पूरी कहानी