होम / Ind vs Aus 1st ODI: राहुल और जडेजा की बल्लेबाजी पर आया पंड्या का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

Ind vs Aus 1st ODI: राहुल और जडेजा की बल्लेबाजी पर आया पंड्या का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

Sailesh Chandra • LAST UPDATED : March 18, 2023, 12:47 pm IST

Ind vs Aus 1st ODI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज का पहला मुकाबला पांच विकेट से जीतकर भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस जीत के बाद हार्दिक पंड्या ने केएल राहुल और रविंद्र जडेजा की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी बल्लेबाजी सुकून देने वाली थी। केएल राहुल जोकि खराब फॉर्म से जूझ रहे थे ने नाबाद 75 और जडेजा ने नाबाद 45 रन बनाये। बता दें कि खराब फॉर्म के कारण राहुल आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट से बाहर रहे थे।

‘जड्डू-राहुल की बल्लेबाजी सुकून देने वाली थी’

हार्दिक पंड्या ने कहा, ‘‘मैं हमारे प्रदर्शन से बहुत खुश हूं। जड्डू (जडेजा) ने आठ महीने बाद वापसी करके शानदार प्रदर्शन किया। मुझे अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी में मजा आया। लेकिन जड्डू और राहुल की बल्लेबाजी सुकून देने वाली थी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम दोनों पारियों में दबाव में थे लेकिन हमने संयम नहीं खोया और विषम परिस्थितियों से बाहर निकले। लय हासिल करने के बाद हमने उसे गंवाया नहीं।’’ प्लेयर आफ द मैच जडेजा ने कहा कि घुटने के आपरेशन के कारण आठ महीने बाद लौटकर वह प्रारूप के अनुरूप ढलने की कोशिश में थे और यह प्रदर्शन बोनस की तरह रहा।

‘तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिली’

जडेजा ने कहा, ‘‘हम टेस्ट क्रिकेट खेल रहे थे और वनडे में मैने लंबे समय बाद वापसी की । मैं अच्छी गेंदबाजी की कोशिश कर रहा था।’’ आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि इस विकेट पर 260 . 270 रन बनने चाहिये थे। उन्होंने कहा, ‘‘हमने इस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद नहीं की थी। भारत ने उम्दा गेंदबाजी की। हम अगर 250 रन बनाते तो मैच में बने रह सकते थे। विकेट से तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिली।’’

83 रन पर भारत ने गंवा दिए थे 5 विकेट

बता दें कि भारत ने पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हरा दिया है। भारत की ओर से केएल राहुल ने अर्धशतकीय पारी खेली और टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। राहुल के अलावा जडेजा ने भी शानदार बल्लेबाजी की। राहुल 75 रन बनाकर नाबाद रहे तो वहीं जडेजा ने 45 रनों की पारी खेली। एक समय भारत के 5 विकेट 83 रन पर गिर गए थे लेकिन इसके बाद राहुल और जडेजा ने संभल कर बैटिंग की और भारत को जीत के दरवाजे पर पहुंचा दिया।

Also Read

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Samsung Galaxy S22: Samsung के इस प्रीमियम फोन का दाम हुआ आधा, लोगों में इसे खरीदने के लिए लगी होड़- Indianews
Nissan Magnite: 7 लाख से कम बजट में ये है जबरदस्त SUV, इसमें मिलते हैं ये शानदार फीचर्स- Indianews
Tobol Secret Weapon: क्या है टोबोल? कई विमानों को प्रभावित करने वाला रूस का गुप्त हथियार – India News
India Post Recruitment 2024: 10वीं पास पर डाक विभाग में निकली भर्ती, 60 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी- Indianews
Andhra Student Dies: किर्गिस्तान में आंध्र प्रदेश के 20 वर्षीय मेडिकल छात्र की मौत, झरने में फंसने की वजह से हुई घटना – India News
Sarkari Naukri without Exam: बिना परीक्षा दिए मिलेगी सरकारी नौकरी, जानें कौन से हैं ऑप्शन- Indianews
Mumbai Airport: करोड़ों के हीरे नूडल्स में मिले, मुंबई एयरपोर्ट पर यात्री गिरफ्तार – India News
ADVERTISEMENT