होम / IND vs AUS BGT 2023: बीसीसीआई ने धर्मशाला टेस्ट को इंदौर किया शिफ्ट, खराब आउटफील्ड बताई वजह

IND vs AUS BGT 2023: बीसीसीआई ने धर्मशाला टेस्ट को इंदौर किया शिफ्ट, खराब आउटफील्ड बताई वजह

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : February 13, 2023, 4:12 pm IST

स्पोर्ट्स डेस्क/ नई दिल्ली (IND vs AUS BGT 2023: BCCI shifts Dharamsala Test to Indore): भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे बॉर्डर गावस्कर सीरीज में दोनों देशों के बीच 1 से 5 मार्च तक खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच को हिमाचल के धर्मशाल से शिफ्ट कर मध्य प्रदेश के इंदौर के होलकर स्टेडियम में कर दिया है। बीसीसीआई ने आज इसकी जानकारी मीडिया एडवाजरी जारी कर यह जानकारी दी।

  • सर्दियों के कारण आउटफील्ड तैयार नहीं – शाह
  • बीसीसीआई पर उठे सवाल    

सर्दियों के कारण आउटफील्ड तैयार नहीं – शाह

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अपने एक बयान में कहा “बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारत के मास्टरकार्ड ऑस्ट्रेलिया दौरे का तीसरा टेस्ट, मूल रूप से एचपीसीए स्टेडियम, धर्मशाला में 1 से 5 मार्च तक होने वाला है, अब इसे होल्कर स्टेडियम, इंदौर में स्थानांतरित कर दिया गया है” शाह ने आगे कहा, “क्षेत्र में कड़ाके की सर्दियों की स्थिति के कारण, आउटफील्ड में पर्याप्त घास घनत्व नहीं है और पूरी तरह से विकसित होने के लिए कुछ समय की आवश्यकता होगी।”

खराब मौसम के कारण ग्राउंड स्टाफ को आउटफील्ड के पैच पर घास की अच्छी परत उगाने के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला है। बीसीसीआई की पिचों और मैदान समिति की टीम ने निरीक्षण में पाया कि मैदान खेल के लिए तैयार नहीं है। आपको बता दें कि पिछले एक सत्र से इस मैदान पर कोई क्रिकेट नहीं खेला गया है।

बीसीसीआई पर उठे सवाल

तीसरे टेस्ट को शिफ्ट करने के बाद बीसीसीआई की शेड्यूलिंग टीम पर सवाल उठाए जा रहे हैं कि धर्मशाला में मैच फिक्स करने से पहले बीसीसीआई ने ठीक से अपने काम नहीं किया और खराब मौसम होने के बावजूद उस मैदान को तीसरे टेस्ट के लिए चुना गया। इससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 और वनडे मैच भी बारिश की वजह से धुल गया था।

ये भी पढ़ें :- IND vs AUS 1st Test: तीन दिनों में ही खत्म हुआ नागपुर टेस्ट, भारत ने एक पारी और 132 रनों से जीता मैच, दूसरी पारी में अश्विन ने लिया अपना 25वां 5 विकेट हॉल

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT