होम / IND vs ENG First Warm-up T20 Match

IND vs ENG First Warm-up T20 Match

Harpreet Singh • LAST UPDATED : October 18, 2021, 3:01 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
IND vs ENG First Warm-up T20 Match:
टी-20 वर्ल्ड कप में आज इंडिया और इंग्लैंड के बीच वॉर्मअप मैच खेला जा रहा है। इंडियन टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया। जिसके बाद इंग्लैंड की टीम ने 9.3 ओवर में 77/3 का स्कोर बनाया। लिविंगस्टोन और बेयरस्टो क्रीज पर मौजूद हैं। पहली विकेट के तौर पर जॉस बटलर को मोहम्मद शमी ने आउट किया। इंग्लैंड के खिलाफ पहले अभ्यास मैच में रोहित शर्मा और वरुण चक्रवर्ती को आराम दिया गया है।

24 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ है मैच IND vs ENG First Warm-up T20 Match

भारत और पाकिस्तान के बीच महा मुकाबला 24 अक्टूबर को खेला जाएगा। भारत और पाकिस्तान के लिहाज से यह मैच काफी महत्वपूर्ण है। वहीं उससे पहले इंग्लैंड के साथ यह वॉर्म अप मैच काफी अहम है। इस मैच में भारतीय टीम को उनके कई खिलाड़ियों के फॉर्म के बारे में पता चल जाएगा। जिससे विराट कोहली को सही टीम बनाने के लिए समय मिल जाएगा।

विराट कोहली पर होगी नजर IND vs ENG First Warm-up T20 Match

वॉर्मअप मैच में भारत के कप्तान विराट कोहली पर सब की नजरें टिकी होंगी। इस दौरान विराट कोहली ने कहा कि केएल राहुल शानदार खिलाड़ी हैं और रोहित शर्मा तो ही हैं वो सॉलिड खिलाड़ी हैं। मैं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करूंगा।

हॉटस्टार पर देख सकते हैं मैच IND vs ENG First Warm-up T20 Match

इंडियन टीम के दो वॉर्म अप मैच हैं। दोनों का समय अलग-अलग है। एक मैच आज शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू हुआ। वहीं, टीम इंडिया का दूसरा वॉर्म अप मैच दोपहर साढ़े तीन बजे खेला जाएगा। ये मुकाबला आॅस्ट्रेलिया से होगा। दोनों मैच का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। आॅनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग आप डिज्नी + हॉटस्टार पर देखे जा सकते हैं।

पंड्या की फिटनेस पर सवाल IND vs ENG First Warm-up T20 Match

टीम इंडिया के स्टार प्लेयर हार्दिक पंड्या की फिटनेस पर लगातार सवालिया निशान बने हुए हैं। आईपीएल फेज-2 में हार्दिक ने एक भी ओवर गेंदबाजी नहीं की। जिस कारण कयास लगाए जा रहे हैं कि वर्ल्ड कप के दौरान भी वह एक बल्लेबाज के रूप में ही खेलते नजर आएंगे। लेकिन अगर पंड्या को टीम में रहना है तो उन्हें गेंदबाजी करनी होगी। आईपीएल के पूरे सीजन में हार्दिक पंड्या का बल्ला शांत रहा है। सीजन में पंड्या 25 की औसत से सिर्फ 75 रन ही बना सके।

हिटमैन को फॉर्म की तलाश IND vs ENG First Warm-up T20 Match

टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा भी आउट आफ फॉर्म चल रहे हैं। आईपीएल में उनका बल्ला कुछ खास नहीं चला। 6 पारियों में उनके बल्ले से मात्र 131 रन निकले थे। वर्ल्ड कप में रोहित की फॉर्म टीम इंडिया के लिए बहुत मायने रखती है।

टीम कॉम्बिनेशन सबसे अहम IND vs ENG First Warm-up T20 Match

सुपर-12 मुकाबले आरंभ होने से पहले कोहली के पास एक बेहतर टीम बनाने का प्रेशर होगी। रविचंद्रन अश्विन चार साल के बाद टी-20 मैच खेल रहे हैं। आईपीएल में अश्विन ने खास कमाल नहीं किया। ऐसे में बतौर स्पिनर रवींद्र जडेजा का साथ कौन देगा इसका फैसला भी वॉर्म अप से लग जाएगा।

इंग्लैंड के भी खिलाड़ी भी नहीं कर पाए कमाल IND vs ENG First Warm-up T20 Match

इंग्लैंड को जोस बटलर के साथ आक्रामक बल्लेबाजी करने वाले जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो से उम्मीद होगी। आईपीएल में लियाम लिविंगस्टोन और डेविड मलान बल्लेबाजी में संघर्ष करते नजर आए थे। ओएन मोर्गन टीम को फाइनल तक तो ले गए लेकिन बल्लेबाजी में फ्लॉप रहे। 16 पारियों में मोर्गन ने 11.08 की साधारण सी औसत के साथ सिर्फ 133 रन बनाए थे।

Read More: 5 Best Teams For T20 World Cup टी-20 विश्व कप जीतने की 5 प्रबल दावेदार टीमें

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Nissan Magnite: 7 लाख से कम बजट में ये है जबरदस्त SUV, इसमें मिलते हैं ये शानदार फीचर्स- Indianews
Tobol Secret Weapon: क्या है टोबोल? कई विमानों को प्रभावित करने वाला रूस का गुप्त हथियार – India News
India Post Recruitment 2024: 10वीं पास पर डाक विभाग में निकली भर्ती, 60 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी- Indianews
Andhra Student Dies: किर्गिस्तान में आंध्र प्रदेश के 20 वर्षीय मेडिकल छात्र की मौत, झरने में फंसने की वजह से हुई घटना – India News
Sarkari Naukri without Exam: बिना परीक्षा दिए मिलेगी सरकारी नौकरी, जानें कौन से हैं ऑप्शन- Indianews
Mumbai Airport: करोड़ों के हीरे नूडल्स में मिले, मुंबई एयरपोर्ट पर यात्री गिरफ्तार – India News
Lok Sabha Election: पीएम मोदी के पसमांदा पर दिये बयान पर मुस्लिमों ने कही यह बड़ी बात, जानें क्या बोले
ADVERTISEMENT