होम / IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से क्यों बाहर हैं मोहम्मद सिराज? कप्तान रोहित शर्मा मे बताई बड़ी वजह

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से क्यों बाहर हैं मोहम्मद सिराज? कप्तान रोहित शर्मा मे बताई बड़ी वजह

Shashank Shukla • LAST UPDATED : February 2, 2024, 12:48 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IND vs ENG: टीम इंडिया के स्टार पेसर मोहम्मद सिराज इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट के लिए एकादश में शामिल नहीं थे। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने विशाखापत्तनम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद सिराज की जगह मुकेश कुमार को मौका दिया है।

कुछ खास नहीं रहा प्रदर्शन

भारतीय लाइनअप के प्रमुख अग्रिम पंक्ति के तेज गेंदबाजों में से एक, सिराज ने पहले टेस्ट के दौरान हैदराबाद में कुथ खास प्रदर्शन नहीं किया और दोनों पारियों में केवल 11 ओवर फेंके। हालांकि, सिराज के बाहर होने की वजह चोट नहीं है। रोहित शर्मा ने कहा कि तेज गेंदबाज सिराज को आराम दिया गया है।

रोहित ने टॉस के दौरान रवि शास्त्री से कहा, ”जडेजा और केएल (राहुल) में हमारे पास दो बदलाव हैं। सिराज… पिछले छह महीनों में उन्होंने कितना क्रिकेट खेला है, इसे देखते हुए हमने उन्हें आराम भी दिया है। हमें मुकेश (कुमार) और कुलदीप (यादव) मिल गए हैं, जबकि रजत पाटीदार पदार्पण कर रहे हैं,”

मुकेश कुमार को मौका

सिराज पिछले साल अगस्त/सितंबर में एशिया कप के बाद से ही टीम से बाहर हैं। महाद्वीपीय टूर्नामेंट में टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के बाद, सिराज ने 2023 एकदिवसीय विश्व कप के सभी मैच खेले और दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान सफेद और लाल गेंद वाली टीम का भी हिस्सा थे। इस तेज गेंदबाज को पिछले महीने अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया था, जिसके बाद उन्हें इंग्लैंड टेस्ट के लिए वापस लाया गया।

प्रमुख गेंदबाजों में से एक

सिराज टेस्ट में भारत के प्रमुख गेंदबाजों में से एक बने हुए हैं, खासकर मोहम्मद शमी की अनुपस्थिति में। हालाँकि, विशाखापत्तनम में अपेक्षाकृत स्पिन-अनुकूल सतह ने भारतीय टीम प्रबंधन को सिराज के कार्यभार को कम करने की अनुमति दी, क्योंकि मुकेश कुमार ने वरिष्ठ तेज गेंदबाज के लिए कदम रखा। इस बीच, इंग्लैंड ने फिर से जेम्स एंडरसन के रूप में केवल एक तेज गेंदबाज के साथ मैदान में उतरने का विकल्प चुना है, क्योंकि अनुभवी तेज गेंदबाज ने एकादश में मार्क वुड की जगह ली है।

इंग्लैंड सीरीज में 1-0 से आगे

हैदराबाद में शुरुआती मैच में 28 रन की शानदार जीत दर्ज करके मेहमान टीम पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। पहली पारी में 190 रनों से पिछड़ने के बावजूद, इंग्लैंड ने ओली पोप के 196 रनों की बदौलत भारत के सामने 230 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा; इसके बाद नवोदित टॉम हार्टले ने सात विकेट लेकर भारतीय बल्लेबाजी लाइनअप को ध्वस्त कर दिया।

यह भी पढें:

Rajat Patidar Debut: दूसरे टेस्ट में शामिल किए गए तीन नये खिलाड़ी, जानिए किस क्रिकेटर को मिला डेब्यू का मौका

IND vs ENG 2nd Test: भारत पर वापसी का दबाव, इंग्लैंड के पास बड़ा मौका, इन खिलाड़ियों पर दारोमदार

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT