होम / IND vs NZ 1st Test Day 3 End तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 14/1, शुभमन गिल एक रन बनाकर आउट

IND vs NZ 1st Test Day 3 End तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 14/1, शुभमन गिल एक रन बनाकर आउट

India News Editor • LAST UPDATED : November 27, 2021, 5:13 pm IST

इंडिया न्यूज, कानपुर:

IND vs NZ 1st Test Day 3 End : भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन जहां न्यूजीलैंड की टीम 296 रन बनाकर आलआउट हो गई। वहीं दूसरी पारी में भारत की शुरूआत बेहद खराब रही। और पिछली पारी में अर्धशतक लगाने वाले ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल केवल 1 रन बनाकर आउट हो गए।

गिल को दूसरे ओवर की पहली गेंद पर काइल जैमिसन ने बोल्ड कर दिया। पहली पारी में भी शुभमन का विकेट जैमिसन ने ठीक इसी तरह बोल्ड कर झटका था। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने एक विकेट खो कर 14 रन बना लिए थे। वहीं चेतेश्वर पुजारा 9 और मंयक अग्रवाल 4 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं। (IND vs NZ 1st Test Day 3 End)

296 पर ढेर हुई न्यूजीलैंड (IND vs NZ 1st Test Day 3 End)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन न्यूजीलैंड ने 129 के स्कोर के बाद खेलना शुरू किया था। लेकिन न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए और 296 रनों पर टीम आलआउट हो गई। इस पारी में न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन टॉम लैथम (95) बनाए।

वहीं इसके विल यंग के 89 रनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया। और 30 रनों का आंकडा भी कोई अन्य बल्लेबाज पार नहीं कर पाया। वहीं भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने पांच विकेट झटके। अक्षर के अलावा अश्विन ने तीन तो उमेश और जडेजा के खाते में एक-एक विकेट आया। भारत अब भी न्यूजीलैंड से 49 रन से आगे है। (IND vs NZ 1st Test Day 3 End)

अक्षर का चला जादू (IND vs NZ 1st Test Day 3 End)

लंच के बाद बल्लेबाजी करने आए रॉस टेलर कुछ खास नहीं कर पाए। और केवल 11 रन बनाकर अक्षर पटेल का शिकार बने। हालांकि अक्षर की ही गेंद पर वे एक बार स्टंप होने से बचे थे। लेकिन दूसरी बार विकेट के पिछे केएस भरत ने कोई गलती नहीं कि और अक्षर की गेंद पर विकेट के पिछे रॉस टेलर को कैच पकड़ लिया। इसके बाद अक्षर ने हेनरी निकोल्स को एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन की राह दिखाई।

वहीं अच्छी बल्लेबाजी कर रहे टाम लेथम का विकेट भी अक्षर ने झटका। अक्षर की एक गेंद को लेथम समझ नहीं पाए और स्टंप आउट हो गए। वहीं टाम बल्ंडल को बोल्ड कर अपनी चौथी और टीम के लिए सातवीं सफलता हासिल की। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए टिम साऊदी को भी अक्षर पटेल ने बोल्ड कर अपरा 5वां विकेट लिया। अक्षर ने पांचवी बार पांच विकेट लिए वहीं यह कारनामा उन्होंने चार मैचों में किया।

शतक से चुके टॉम लैथम (IND vs NZ 1st Test Day 3 End )

टॉम लाथम 95 रनों की शानदार पारी खेलकर अक्षर पटेल की गेंद पर आउट हुए। उनको विकेटकीपर केएस भरत ने स्टंप आउट किया। लैथम मैच में शुरू से ही लय में नजर आ रहे थे। हालांकि वे कर्इं बाद आउट होने से भी बचे। उन्हें इस मैच में चार बार मिले जीवनदान मिले लेकिन इसके बाद भी वह अपना शतक पूरा नहीं कर सके

और सिर्फ 5 रनों से अपना 12वां टेस्ट बनाने से चूक गए। वहीं यह पहला मौका है जब टॉम लाथम नर्वस नाइंटीज में आउट हुए हैं। वहीं भारत के खिलाफ उनका यह छठा अर्धशतक है।

Also Read : IND vs NZ 1st Test Day 3 Live Update 296 रनों पर ढेर हुई न्यूजीलैंड, अक्षर ने झटके पांच विकेट तो अश्विन के खाते में आए तीन

Also Read : IND vs SA Series इस खिलाड़ी ने जताई उम्मीद भारत करेगा अगले महीने अफ्रीका का दौरा

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी को 32 साल बाद हुई थी पहली सजा, जानें माफिया से राजनेता बनने की कहानी
Mukhtar Ansari Death: माफिया मुख्तार अंसारी की इलाज के दौरान मौत, तबीयत खराब होने पर लाया गया था मेडिकल कॉलेज
Political Parties: राजनीतिक पार्टियां क्यों नहीं जारी करती एक बार में सारे उम्मीदवारों के नाम?
Viral Holi Girls: सोशल मीडिया पर वायरल हो रही लड़कियों पर कानूनी कार्रवाई, जानें क्या है जनता की राय
Tamil Nadu: चेन्नई में बार की छत गिरने से 3 की मौत, रिनोवेशन का चल रहा था काम
Tejas Mk1A: भारत का आकाश में झंड़ा बुलंद, लड़ाकू विमान तेजस Mk1A ने सफलतापूर्वक भरी उड़ान
Surya Grahan 2024: अप्रैल में इस दिन लगेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन राशियों को रहना होगा सावधान
ADVERTISEMENT