होम / IND vs NZ 2nd Test Live Score मुंबई टेस्ट में भारत की अच्छी शुरुआत बिना विकेट खोए बनाए 71 रन

IND vs NZ 2nd Test Live Score मुंबई टेस्ट में भारत की अच्छी शुरुआत बिना विकेट खोए बनाए 71 रन

India News Editor • LAST UPDATED : December 3, 2021, 2:02 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली: 

IND vs NZ 2nd Test Live Score : भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीत कर बल्लेबाजी का फैसला किया। खराब आउटफील्ड के कारण मैच को थोड़ी के साथ शुरू किया गया। इस मैच का टॉस 11:30 बजे हुआ। वहीं टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

वहीं भारतीय ओपनर्स ने इस फैसले को सही साबित करते हुए भारत को अच्छी शुरूआत दी। दुसरे सत्र का खेल खत्म होने तक भारत ने बिना कोई विकेट खोए 71 रन बना लिए थे। वहीं इन दोनों ओपनर्स के बीच यह पहला मौका है जब दोनों ने 50 रन से ज्यादा की साझेदारी की हो। वहीं शुभमन गिल 35 और मयंक अग्रवाल 32 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

खराब आउटफील्ड के चलते टॉस में हुई देरी (IND vs NZ 2nd Test Live Score)

वहीं इस दुसरे टेस्ट मैच का टॉस 9 बजे होना था, लेकिन खराब आउटफील्ड के चलते टॉस में देरी होगी। ताजा अपटेड के अनुसार कि सुबह 11:30 टॉस होगा जबकि 12 बजे मैच की पहली गेंद फेंकी जाएगी। वहीं मैच का पहले सेशन खराब आउटफील्ड के नाम रहा। तो वहीं दूसरा सेशन 12 बजे से 2:40 तक खेला जाएगा। वहीं, तीसरा और आखिरी सेशन दोपहर 3 से 5:30 के खेला जाएगा (IND vs NZ 2nd Test Live Updates)

चोट के चलते बाहर हुए इशांत, रहाणे और जडेजा (IND vs NZ 2nd Test Live Score)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच मुंबई में खेल जाएगा। वहीं मैच से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। पहले यानि कानपुर टेस्ट के अंतिम दिन फील्डिंग के दौरान तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की उंगलियों में चोट लग गई है, जिसके चलते वह दूसरे मैच से बाहर हो गए हैं।

वहीं रवींद्र जडेजा को भी इसी मैच में हाथ में चोट लग गई थी। इसके चलते उन्हें भी दूसरे टेस्ट से बाहर होना पड़ा है। जबकि उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को बाएं हैमस्ट्रिंग में खिंचाव है। ये तीनों खिलाड़ी पूरी तरह फिट नहीं है। (IND vs NZ 2nd Test Live Score)

2 सालों से कोहली ने नहीं लगाया है शतक (IND vs NZ 2nd Test Live Score)

कानपुर टेस्ट में आराम के बाद कप्तान कोहली मुंबई इस टेस्ट में वापसी करने जा रहे हैं। कोहली पिछले 2 सालों से इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक नहीं लगा पाए हैं। लेकिन मुंबई के वानखेड़े में उनके पिछले रिकार्ड की बात की जाए तो यहां उनका बल्ला खूब चला है।

मुंबई के इस मैदान पर उन्होंने 72.17 की औसत के साथ 4 मैचों में कुल 433 रन बनाए हैं। विराट अगर इस मैच में शतक लगाने में कामयाब रहे, तो इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर (100) के बाद संयुक्त रूप से रिकी पोंटिंग (71) के साथ दूसरे पायदान पर आ जाएंगे। (IND vs NZ 2nd Test Live Score)

Also Read : Ronaldo’s World Record : 800 गोल करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने रोनाल्डो

Also Read : IND vs NZ 2nd Test Live Updates चोट के चलते दूसरे टेस्ट से बाहर हुए इशांत, रहाणे और जडेजा

Connect Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Modi & Meloni: पीएम मोदी ने इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से की बात, जी-7 सम्मेलन के निमंत्रण के लिए दिया धन्यवाद- Indianews
Govinda ने भांजे के साथ खत्म किया 8 साल पुराना झगड़ा, कृष्णा की बहन आरती सिंह की शादी में हुए शामिल- Indianews
Top 5 Lucky Zodiac Sign: 25 अप्रैल के दिन शुभ संयोग, इन 5 राशियों को होगा लाभ ही लाभ- Indianews
Jhadu Vastu tips: इस दिन झाड़ू खरीदने से भाग्य लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज, जानें कब खरीदना होता है शुभ- Indianews
AC Cost: घर में लगवाना चहाते हैं AC तो जान लें यह जरूरी बात, कैसे होगी बचत? जानें यहां- Indianews
Infinix Note 40 Pro Plus 5G: इस खास फीचर वाले 5G फोन की बिक्री हो चुकी है शुरू, खरीदें मात्र 22,999 रुपये में-Indianews
बिना परीक्षा के नागरिक उड्डयन मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 746000 सैलरी पाएं- Indianews
ADVERTISEMENT