होम / IND vs NZ First Test Match Draw भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ

IND vs NZ First Test Match Draw भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ

Harpreet Singh • LAST UPDATED : November 29, 2021, 4:23 pm IST

इंडिया न्यूज, कानपुर:
IND vs NZ First Test Match Draw :
उत्तर प्रदेश के कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया पहला ड्रॉ हो गया। आखिरी दिन न्यूजीलैंड को जीत के लिए 280 रन बनाने थे और उनके पास 9 विकेट बाकी थे। जिसके बाद न्यूजीलैंड ने आखिरी दिन के पहले सेशन में सधी हुई बल्लेबाजी की।

लेकिन फिर भारतीय गेंदबाजों ने एकदम सटीक गेंदबाजी की। और न्यूजीलैंड की टीम को 165 रन पर रोक दिया। 161 रन बनाने तक भारत ने न्यूजीलैंड के 9 बल्लेबाजों को आउट कर दिया। रन पर आलआउट कर दिया। भारतीय टीम ने चौथे दिन 7 विकेट के नुकसान पर 234 रन बनाए थे।

जिसके बाद न्यूजीलैंड को 284 रनों का लक्ष्य मिला था लेकिन न्यूजीलैंड की टीम यह लक्ष्य हासिल करने में नाकामयाब रही। भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा ने 4, रविचंद्रन अश्विन ने 3, उमेश यादव ने 1 और अक्षर पटेल ने 1 विकेट हासिल किया। मैच के चौथे दिन न्यूजीलैंड ने 1 विकेट के नुकसान पर 4 रन बनाए थे।

ऐसे गिरे न्यूजीलैंड के विकेट IND vs NZ First Test Match Draw 

न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन टॉम लैथम ने 52 रन बनाए। लैथम का विकेट अश्विन ने लिया। विल यंग ने 2 रन बनाए और यंग को भी अश्विन ने आउट किया। विलियम सोमरविले ने 36 रन बनाए और उनका विकेट उमेश यादव ने हासिल किया। कप्तान केन विलियम्सन 24 रन बनाकर रविंद्र जडेजा का शिकार बने।

रॉस टेलर ने 2 रन बनाए और जडेजा का शिकार बने। हेनरी निकोल्स को 1 रन के स्कोर पर अक्षर पटेल ने आउट किया। टॉम बल्ंडल को 2 रन पर अश्विन ने आउट किया। केल जेमीसन ने 5 रन बनाए और उनका विकेट रविंद्र जडेजा ने लिया। टिम साउदी 4 रन बनाकर रविंद्र जडेजा का शिकार बने।

भारत की दूसरी पारी में अय्यर और साहा ने जड़ा अर्धशतक IND vs NZ First Test Match Draw

भारतीय टीम तीसरे दिन के खेल के बाद 14/1 से आगे खेलते हुए दूसरी पारी में दूसरा विकेट चेतेश्वर पुजारा के रूप में लगा जो 22 रन बनाकर काइल जेमिसन की गेंद पर विकेट के पीछे टाम ब्लंडेल के हाथों अपना कैच दे बैठे। भारतीय टीम का तीसरा विकेट कप्तान अजिंक्य रहाणे के रूप में गिरा, जिन्हें 4 रन के निजी स्कोर पर एजाज पटेल ने गेंद पर पगबाधा आउट कर पवेलियन भेजा।

चौथा विकेट मयंक अग्रवाल का गिरा, जो 17 रन बनाकर टिम साउथी की गेंद पर टाम लाथम के हाथों कैच देकर पवेलियन लौटे। मयंक के आउट होने के 2 गेंद बाद ही रवींद्र जडेजा भी चलते बने, उन्हें भी टिम साउथी ने बिना खाता खोले पगबाधा आउट कर भारत का पांचवां विकेट अपने नाम किया। IND vs NZ First Test Match Draw

आर अश्विन और श्रेयस अय्यर ने छठे विकेट के लिए 50 से ज्यादा रनों की साझेदारी की। जडेजा के बाद आर अश्विन 62 गेंदों में 32 रन की पारी खेलकर काइल जेमिसन की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। IND vs NZ First Test Match Draw

इस तरह भारत ने अपना छठा विकेट गवायां। अपने डेब्यू मैच की पहली पारी में शतक ठोकने वाले श्रेयस अय्यर ने दूसरी पारी में भी धैर्य दिखाया और 109 गेंदों में अर्धशतक जड़ा। IND vs NZ First Test Match Draw

टी ब्रेक से ठीक पहले श्रेयस को 125 गेंदों में 65 रन के निजी स्कोर पवर टिम साउथी ने टाम ब्लंडेल के हाथों कैच आउट करा कर पवेलियन भेजा। साहा ने 61 रन बनाए और नाबाद रहे जबकि अक्षर पटेल 28 नाबाद रन बनाकर पवेलियन लौटे। IND vs NZ First Test Match Draw

दूसरी पारी में भारत के पास थी 63 रनों की बढ़त IND vs NZ First Test Match Draw

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था और श्रेयस अय्यर के शतक, शुभमन गिल और रवींद्र जडेजा के अर्धशतकों के दम पर भारत ने 345 रन बनाए थे। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने टाम लाथम और विल यंग के अर्धशतकों की बदौलत 296 रन बनाए। पहली पारी के आधार पर भारत को 49 रन की बढ़त मिली और तीसरे दिन के खेल समाप्त होने तक भारत ने 63 रन की बढ़त हासिल कर ली थी।

Read More: IND vs NZ 1st Test Day 3 End तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 14/1, शुभमन गिल एक रन बनाकर आउट

Women World Cup Qualifier 2021 Cancelled महिला वर्ल्‍ड कप क्‍वालिफायर रद्द

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Jhadu Vastu tips: इस दिन झाड़ू खरीदने से भाग्य लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज, जानें कब खरीदना होता है शुभ- Indianews
AC Cost: घर में लगवाना चहाते हैं AC तो जान लें यह जरूरी बात, कैसे होगी बचत? जानें यहां- Indianews
Infinix Note 40 Pro Plus 5G: इस खास फीचर वाले 5G फोन की बिक्री हो चुकी है शुरू, खरीदें मात्र 22,999 रुपये में-Indianews
बिना परीक्षा के नागरिक उड्डयन मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 746000 सैलरी पाएं- Indianews
BSF Recruitment 2024 Notification: BSF में ऑफिसर बनने का सुनहरा मौका, तुरंत करें आवेदन, निकली बंपर भर्ती- Indianews
Iraq: इराक में आतंकवाद के 11 दोषियों को दी गई फांसी, पर क्यों एमनेस्टी इंटरनेशनल ने की निंदा?- Indianews
Pakistan: गर्लफ्रेंड का बर्गर खा गया दोस्त, तो शख्स हुआ इतना नाराज कि कर दी हत्या- Indianews
ADVERTISEMENT