होम / IND vs NZ Second T20 Live Score 15 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 125/3

IND vs NZ Second T20 Live Score 15 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 125/3

Harpreet Singh • LAST UPDATED : November 19, 2021, 8:28 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
IND vs NZ Second T20 Live Score :
भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी 20 सीरीज का दूसरा मैच शुरू हो गया है। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने धमाकेदार शुरूआत की। मैच के पहले ही ओवर में गप्टिल ने भुवनेश्नर कुमार की गेंदबाजी पर 15 रन बना दिए। यह मैच झारखंड रांची के जेएससीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है।

पहले 6 ओवर में शानदार बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 64/1 रन बनाए हैं। जिसके बाद टीम इंडिया ने वापसी की। नौवें ओवर में अक्षर पटेल ने चैपमैन को आउट किया और 12वें ओवर में हर्षल पटेल ने मिचेल को आउट किया। 15 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 125/3 है।

भारतीय टीम सीरीज का पहला मैच जीत चुकी है और आज दूसरा मैच जीतकर सीरीज को अपने नाम करना चाहेगी। वहीं न्यूजीलैंड पहला मैच जीतकर सीरीज में वापसी करना चाहेगी। न्यूजीलैंड के लिए आज का मुकाबला करो या मरो से कम नहीं होगा। पहले टी20 में भारत ने आखिरी ओवर में दो गेंद शेष रहते मैच जीत लिया था। वहीं चोटिल मोहम्मद सिराज की जगह आज के मैच में हर्षल पटेल को जगह मिली है। यह हर्षल पटेल का डेब्यू मैच है।

टी20 में टॉप स्कोरर बने गप्टिल IND vs NZ Second T20 Live Score

आज के मैच में 10 रन बनाते ही गप्टिल ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। गप्टिल ने टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। गप्टिल से पहले कोहली के नाम यह रिकॉर्ड था। इस समय कोहली टी20 में 3227 रन बनाकर दूसरे स्थान पर है।

वहीं गप्टिल टी20 में 3248 रन बना चुके हैं। वहीं आज के मैच में भारतीय टीम में एक बदलाव हुआ। पिछले मैच में चोटिल हुए मोहम्मद सिराज की जगह हर्षल पटेल को मौका मिला। वहीं न्यूजीलैंड ने रचिन रवींद्र, टॉड एस्टल और लॉकी फर्ग्यूसन की जगह जेम्स नीशम, एडम मिल्ने और ईश सोढी को मौका दिया है।

पहले बॉलिंग करने वाली टीम को मिलेगा फायदा IND vs NZ Second T20 Live Score

जेएससीए ग्राउंड में पहले बॉलिंग करने वाली टीम को फायदा मिलेगा। वहीं पिच क्यूरेटर एसबी सिंह ने बताया कि मैच में ओस दोनों टीमों के लिए सिरदर्द बन सकती है। वहीं सिंह ने बताया कि ओस का असर मैच की दोनों इनिंग में रहेगा। उसके बावजूद भी पहले बॉलिंग करने वाली टीम को फायदा मिलेगा। ओस की वजह से दूसरे इनिंग में बॉलिंग और फील्डिंग करना ज्यादा मुश्किल होगा।

मिडिल आर्डर पर रहेगी नजर IND vs NZ Second T20 Live Score

वैसे तो पिछले मैच में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को हरा दिया था लेकिन अगर भारतीय बल्लेबाजी पर नजर डालें तो उस मैच में भी एक समय ऐसा आया था कि जब भारतीय टीम को मैच जीतने के लिए संघर्ष करना पड़ा था। ऋषभ पंत ने चौका लगाकर टीम को मैच जिताया। लेकिन पंत ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 17 गेंद पर 17 रन बनाए थे। श्रेयस अय्यर भी आठ गेंद में सिर्फ 5 रन ही बना पाए।

गेंदबाजी रही शानदार IND vs NZ Second T20 Live Score

पहले टी20 में भारतीय टीम की गेंदबाजी काफी शानदार रही। टीम के वरिष्ठ गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और रविचंद्रन अश्विन ने 2-2 विकेट झटके थे। IND vs NZ Second T20 Live Score

पिछले 4 टी20 मैच में रविचंद्रन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 8 विकेट हासिल किए हैं। वहीं भुवनेश्वर कुमार की स्विंग गेंदबाजी के सामने भारत में बल्लेबाजी करना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है।

न्यूजीलैंड की टीम भी कम नहीं IND vs NZ Second T20 Live Score

पिछले मैच में चाहे भारतीय टीम मैच जीत गई हो लेकिन न्यूजीलैंड की टीम ने भी शानदार खेल का प्रदर्शन किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को 165 रन का लक्ष्य दिया था। जिसके बाद भारतीय टीम की बल्लेबाजी काफी शानदार रही। हारे हुए मुकाबले में भी कीवी टीम के गेंदबाज मैच को आखिरी ओवर तक लेकर गए। एक समय तो ऐसा आया कि भारत हार के करीब पहुंच गया था। IND vs NZ Second T20 Live Score

IND– रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल।

NZ– मार्टिन गुप्टिल, डेरिल मिचेल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, टिम साइफर्ट (विकेटकीपर), जेम्स नीशम, ईश सोढी, मिचेल सेंटनर, टिम साउथी (कप्तान), एडम मिल्ने, ट्रेंट बोल्ट।

Read More : NZ vs INDIA T20 Match Live Score न्यूजीलैंड ने 6 ओवर में बनाए 64/1 रन

Read More : India vs New Zealand T20 Match Toss भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया

Connect Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Infinix Note 40 Pro Plus 5G: इस खास फीचर वाले 5G फोन की बिक्री हो चुकी है शुरू, खरीदें मात्र 22,999 रुपये में-Indianews
बिना परीक्षा के नागरिक उड्डयन मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 746000 सैलरी पाएं- Indianews
BSF Recruitment 2024 Notification: BSF में ऑफिसर बनने का सुनहरा मौका, तुरंत करें आवेदन, निकली बंपर भर्ती- Indianews
Iraq: इराक में आतंकवाद के 11 दोषियों को दी गई फांसी, पर क्यों एमनेस्टी इंटरनेशनल ने की निंदा?- Indianews
Pakistan: गर्लफ्रेंड का बर्गर खा गया दोस्त, तो शख्स हुआ इतना नाराज कि कर दी हत्या- Indianews
Iran: ईरान लगातार बढ़ा रहा यूरेनियम भंडार, IAEA प्रमुख ने जताई चिंता- Indianews
H-1B visa: कनाडा में काम करने के लिए क्यों आकर्षित हो रहे विदेशी छात्र, स्टडी में चौकाने वाला खुलासा- Indianews
ADVERTISEMENT