Saturday, November 27, 2021
HomeSportsIND vs NZ T20 Series Live टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी...

IND vs NZ T20 Series Live टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
IND vs NZ T20 Series Live : भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी 20 सीरीज के तीसरे मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीता। टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारतीय टीम सीरीज के दो मैच जीत चुकी है और सीरीज अपने नाम कर चुकी है। वहीं न्यूजीलैंड पहला मैच जीतकर सीरीज में कुछ करना चाहेगी।

फैंस ने स्टेडियम पहुंचना शुरू किया IND vs NZ T20 Series Live

क्रिकेट का बुखार एक बार फिर से रंग दिखाने लगा है। आज सुबह से ही प्रशंसक स्टेडियम और होटल के बाहर एकत्रित होने शुरू हो गए हैं। फैंस अपने चहेते प्लेयर्स की एक झलक पाने को बेताब दिख रहे हैं। वहीं शाम 5 बजे ही स्टेडियम में फैंस की एंट्री आरंभ हो गई।

टी20 में टॉप स्कोरर बने गप्टिल IND vs NZ T20 Series Live

आज के मैच में 10 रन बनाते ही गप्टिल ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। गप्टिल ने टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। गप्टिल से पहले कोहली के नाम यह रिकॉर्ड था। इस समय कोहली टी20 में 3227 रन बनाकर दूसरे स्थान पर है। IND vs NZ T20 Series Live

वहीं गप्टिल टी20 में 3248 रन बना चुके हैं। वहीं आज के मैच में भारतीय टीम में एक बदलाव हुआ। पिछले मैच में चोटिल हुए मोहम्मद सिराज की जगह हर्षल पटेल को मौका मिला। वहीं न्यूजीलैंड ने रचिन रवींद्र, टॉड एस्टल और लॉकी फर्ग्यूसन की जगह जेम्स नीशम, एडम मिल्ने और ईश सोढी को मौका दिया है। IND vs NZ T20 Series Live

भारत की गेंदबाजी रही शानदार IND vs NZ T20 Series Live

पहले टी20 में भी भारतीय टीम की गेंदबाजी काफी शानदार रही थी। उसी लय को कायम रखते हुए दूसरे मैच में भी भारतीय टीम ने शानदार गेंदबाजी की और न्यूजीलैंड को बड़े लक्ष्य तक पहुंचने से रोका। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट हर्षल पटेल ने लिए। यह हर्षल का डेब्यू मैच था। जिसमें हर्षल पटेल ने 4 ओवर में 25 रन देकर दो विकेट झटके।

वहीं भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर महंगे साबित हुए। भुवनेश्वर ने 4 ओवर में 39 रन देकर 1 विकेट झटका। दीपक चाहर ने 4 ओवर में 42 रन देकर 1 विकेट झटका। अक्षर ने 4 ओवर में 26 रन देकर 1 विकेट झटका। वहीं अश्विन सबसे किफायती रहे। अश्विन ने 4 ओवर में मात्र 19 रन दिए और 1 खिलाड़ी को आउट किया।

न्यूजीलैंड की टीम भी कम नहीं IND vs NZ T20 Series Live

पिछले मैच में चाहे भारतीय टीम मैच जीत गई हो लेकिन न्यूजीलैंड की टीम ने भी शानदार खेल का प्रदर्शन किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को 165 रन का लक्ष्य दिया था। जिसके बाद भारतीय टीम की बल्लेबाजी काफी शानदार रही। हारे हुए मुकाबले में भी कीवी टीम के गेंदबाज मैच को आखिरी ओवर तक लेकर गए। एक समय तो ऐसा आया कि भारत हार के करीब पहुंच गया था।

Read More : T20 Cricket दोनों हाथों के गेंदबाज ने टी 20 में मचाया कोहराम, वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया

Connect Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE