Friday, December 3, 2021
HomeSportsIND VS NZ : न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम में दिखेंगे कई बदलाव,...

IND VS NZ : न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम में दिखेंगे कई बदलाव, ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

IND VS NZ भारतीय टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप की निराशा को पीछे छोड़ते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज अपने नाम कर ली है और अब टीम की निगाहें कोलकाता के मशहूर ईडन गार्डन्स में होने वाले मैच पर हैं। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अब उन खिलाड़ियों को मौका देना चाहेंगे, जिन्हें अब तक खेलने का मौका नहीं मिला है। रोहित की कप्तानी में यह पहली सीरीज है, जिसमें पहले दोनों मैचों में उन्होंने टॉस जीते हैं। इससे उन्हें हालात का फायदा उठाने में मदद मिली है और इसमें गेंदबाजों तथा बल्लेबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहा है। (IND VS NZ)

रिजर्व खिलाड़ियों को मौका मिलेगा (IND VS NZ)

रोहित ने ईडन गार्डन्स पर ही वनडे क्रिकेट में 264 रनों का स्कोर बनाया था और यहीं पर कप्तान के तौर पर पहली सीरीज 3-0 से जीतना उनके लिए सोने पे सुहागा होगा। कोच राहुल द्रविड़ को इस तरह की शानदार जीत के बाद नई भूमिका में ढलने में मदद मिलेगी। इसके एक सप्ताह के भीतर ही न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने वाली है। रोहित और द्रविड़ अब रिजर्व खिलाड़ियों को मौका देकर परखना चाहेंगे। छठे गेंदबाज को चुनने की दशा में वेंकटेश अय्यर से गेंदबाजी कराई जा सकती है। ऋतुराज गायकवाड़, आवेश खान, युजवेंद्र चहल और ईशान किशन उम्मीद कर रहे होंगे कि कप्तान उन्हें इस मैच में मौका देंगे। (IND VS NZ)

Read More : Top 5 Highest Run Scorer in T20 Career टी20 इंटरनेश्नल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 बल्लेबाज

खिलाडियो का सही चयन (IND VS NZ)

आईपीएल 2021 में ऑरेंज कैप हासिल करने वाले गायकवाड़ पहले तीन स्थानों में से किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। इसके लिए कप्तान रोहित या उप-कप्तान केएल राहुल को बाहर बैठना होगा। राहुल को बाहर करना सही होगा क्योंकि चार दिन बाद उन्हें टेस्ट सीरीज खेलनी है। इसी तरह दीपक चाहर की जगह आवेश खान को उतारा जा सकता है। अक्षर पटेल या रविचंद्रन अश्विन की जगह चहल खेल सकते हैं, जबकि किशन को विकेटकीपर ऋषभ पंत की जगह मौका दिया जा सकता है।

तीसरे टी-20 में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: (IND VS NZ)

   Connect Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE