होम / IND vs Pak First Match of WC on 6 March महिला विश्व कप में भारत का पहला मैच 6 मार्च को पाकिस्तान से

IND vs Pak First Match of WC on 6 March महिला विश्व कप में भारत का पहला मैच 6 मार्च को पाकिस्तान से

Harpreet Singh • LAST UPDATED : December 15, 2021, 7:05 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
IND vs Pak First Match of WC on 6 March :
महिला विश्व कप 2022 न्यूजीलैंड में खेला जाएगा। भारतीय टीम अपने कड़े प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ अपने सफर की शुरूआत करेगी। भारतीय टीम को अपना पहला मैच 6 मार्च को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है।

पुरूष विश्व कप में भी भारतीय टीम ने अपना पहला मैच पाकिस्तान के साथ खेला था जिसमें भारत को हार का सामना करना पड़ा था। वीमंस विश्व कप अगले साल 4 मार्च से 3 अप्रैल के बीच न्यूजीलैंड में खेला जाएगा। पहले यह मैच 6 फरवरी से 7 मार्च 2021 तक होने थे लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण विश्व कप को एक साल के लिए टाल दिया गया।

4 देशों ने डायरेक्टर क्वॉलिफाई किया IND vs Pak First Match of WC on 6 March

वीमंस विश्व कप में चार देशों ने डायरेक्ट क्वालीफाई किया है। भारत, आस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड ने वीमंस चैंपियनशिप 2017-2020 में अपनी परफार्मेंस के आधार पर विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया।

महिला विश्व कप 31 दिन चलेगा। वहीं इस टूर्नामेंट में 31 मैच खेले जाएंगे। इस वर्ल्ड कप में 8 टीमें भाग लेंगी। आईसीसी के अनुसार मेजबान होने के नाते न्यूजीलैंड ने आॅटमैटिकली क्वालिफाई कर लिया।

सभी टीमें एक दूसरे से भिड़ेंगी IND vs Pak First Match of WC on 6 March

वीमंस विश्व कप 2022 लीग फॉर्मेट में खेला जाएगा। जिसमें सभी टीमों को आपस में मैच खेलने होंगे। पहले 4 स्थान पर रहने वाली टीमों के बीच सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा। विश्व कप का पहला सेमीफाइनल 30 मार्च को वेलिंगटन में और दूसरा सेमीफाइनल 31 मार्च को हेग्ले ओवल में खेला जाएगा।

विश्व कप फाइनल 3 अप्रैल को होगा। आईसीसी ने सेमीफाइनल और फाइनल के लिए 1-1 दिन रिजर्व डे रखा है।

पिछले विश्व कप के फाइनल में हारा था भारत IND vs Pak First Match of WC on 6 March

2020 में होने वाला महिला विश्व कप 1 साल देरी से शुरू हो रहा है। विश्व कप के देरी से आरंभ होने का कारण कोरोना संक्रमण है। वहीं इस विश्व कप के लिए पाकिस्तान, वेस्ट इंडीज, बांग्लादेश की टीम अपनी रैंकिंग के आधार पर टाप 8 में शामिल हो गई।

पिछले विश्व कप के फाइनल में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला हुआ था। उस टी20 विश्व कप के फाइनल में आस्ट्रेलिया ने भारत को शिकस्त दी थी।

Read More : Rohit Vs Kohli Controversy रोहित और मेरे बीच कोई दिक्कत नहीं : विराट कोहली

Also Read : Rohit Sharma Ruled Out From SA Tour चोट के कारण रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT