Wednesday, May 18, 2022
HomeSportsदक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 Series में विराट और रोहित समेत कुल...

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 Series में विराट और रोहित समेत कुल 7 खिलाड़ियों को दिया जाएगा आराम

इंडिया नई, नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 5 मैचों की T20 Series का आगाज 9 जून से दिल्ली में होना है। इस सीरीज में भारत के 7 सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा। जिसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, केएल राहुल, ऋषभ पंत और मोहम्मद शामी का नाम शामिल है।

इन 7 खिलाड़ियों को आईपीएल के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली आगामी टी-20 सीरीज से आराम दिया जाएगा। वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत इन सभी खिलाड़ियों को आराम देने की बात की गई है। सूत्रों के हवाले से ये खबर भी सामने आई है कि इस सीरीज में कोई भी बायो-बबल नहीं होगा।

प्रमुख खिलाड़ियों को दिया जाएगा आराम

India vs England 2021, 3rd ODI Match Preview: Will Virat Kohli Revisit  Template in Series-Decider? | Cricket News

बीसीसीआई खिलाड़ियों के वर्कलोड मैनेजमेंट के लिए एक प्लान तैयार कर रहा है। जिसके तहत भारत के प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा। भारत के खिलाड़ी लगातार क्रिकेट खेलते रहते हैं और बायो बबल का हिस्सा रहते है। जिसके कारण खिलाड़ी मानसिक रूप से थकावट महसूस करते हैं और

इसका सीधा असर उनके खेल पर भी देखने को मिलता है। इसलिए बीसीसीआई अब खिलाड़ियों को आराम देने के बारे में सोच रहा है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज से 7 खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा। क्योंकि इसके बाद भारतीय टीम को आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे पर जाना है।

खिलाड़ियों की फॉर्म चिंता का विषय

Indian cricket team to play two T20Is against West Indies in USA during the  Caribbean tour: Report - Sports News

भारत के बड़े खिलाड़ियों की मौजूदा फॉर्म भी बीसीसीआई के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। क्योंकि इसी साल अक्टूबर में टी-20 वर्ल्ड कप भी खेला जाना है, ऐसे में भारत के खिलाड़ियों का फॉर्म में वापसी करना बेहद जरूरी है। रोहित शर्मा और विराट कोहली इस समय खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं।

आईपीएल 2022 में यें दोनों ही खिलाड़ी रन बनाने के लिए संघर्ष करते हुए दिख रहे हैं। अगर यें दोनों खिलाड़ी जल्दी ही फॉर्म में वापसी नहीं करते हैं, तो यह भारत के लिए एक बहुत बड़ी चिंता है। इसलिए बीसीसीआई इन खिलाड़ियों को कुछ समय तक बायो-बबल से बाहर रखना चाहता है।

कब तक दिया जाएगा आराम

SA series an eye-opener says Rahul Dravid after 0-3 ODI loss - Hindustan  Times

वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत खिलाड़ियों को आराम तो दिया जाएगा, लेकिन यह आराम कितनी अवधि का होगा इसका फैसला राहुल द्रविड़ से बात करने के बाद ही लिया जाएगा। राहुल द्रविड़ भारत की पुरुष क्रिकेट टीम के हेड कोच हैं, इसलिए इस मामले में उनकी राय लेना बेहद जरूरी है।

भारत की टीम इस साल के अंत में होने वाले टी-20 विश्व कप और अगले साल होने वाले वनडे विश्व कप पर फोकस कर रही है। इसलिए खिलाड़ियों को मानसिक और फिजिकल रूप से फिट रहना बहुत जरूरी है। इस पर राहुल द्रविड़ भी कह चुके हैं कि विश्व कप से पहले हमें अपने सभी खिलाड़ियों की फिटनेस पर भी काफी ध्यान देने की जरूरत है।

T20 Series

ये भी पढ़ें : IPL में पैसे के मामले पर एक दूसरे से जलने लगे थे क्रिकेट के दो दिग्गज़, एंड्रयू साइमंड्स ने किया खुलासा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Naveen Sharma
Sub-Editor @indianews
RELATED ARTICLES

Most Popular