होम / IND vs SL 1st Test Day 3 Lunch: दूसरी पारी में भी श्री लंका ने खोया अपना पहला विकेट, लंच तक श्री लंका का स्कोर 10/1

IND vs SL 1st Test Day 3 Lunch: दूसरी पारी में भी श्री लंका ने खोया अपना पहला विकेट, लंच तक श्री लंका का स्कोर 10/1

India News Editor • LAST UPDATED : March 6, 2022, 12:03 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IND vs SL 1st Test Day 3 Lunch: भारत और श्री लंका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। आज इस मुकाबले का तीसरा दिन है। दूसरे दिन की समाप्ति तक श्री लंका की टीम ने 4 विकेट खोकर 108 रन बना लिए थे और आज श्री लंका ने इस स्कोर से आगे खेलना शुरू किया।

दूसरे दिन भारत की टीम ने दूसरे सत्र तक बल्लेबाजी की और 8 विकेट खोकर 574 रन बनाए। दूसरे दिन के आखिरी सत्र में भारत ने श्री लंका को बल्लेबाजी कराई। इस सत्र में भारत ने श्री लंका के 4 विकेट लेकर श्री लंकाई बल्लेबाजों पर दबाव बना दिया।

भारत की तरफ से अश्विन ने दूसरे दिन की समाप्ति तक 2 विकेट ले लिए थे और सर रिचर्ड हेडली का रिकॉर्ड तोड़ दिया। अश्विन के अलावा दूसरे दिन तक जडेजा और बुमराह ने भी 1-1 विकेट हांसिल किया। आज श्री लंका की तरफ से पथुम निसंका और चरिथ असलंका बल्लेबाजी के लिए उतरे।

इन दोनों ही बल्लेबाजों ने श्री लंका के लिए तीसरे दिन की शुरुआत काफी अच्छी की। लेकिन उसके बाद श्री लंका ने एक के बाद एक अपने विकेट खोए और श्री लंका की पहली पारी 174 रनों पर ही सिमट गई।

रविंद्र जडेजा ने 175 की नाबाद पारी के बाद 5 विकेट भी अपने नाम किये। अब श्री लंकाई टीम अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए उतर चुकी है और श्री लंका ने अपना पहला विकेट भी खो दिया है। तीसरे दिन लंच तक श्री लंका स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 10 रन है। दिमुथ करुणारत्ने 8 रन बनाकर और पथुम निसानका 1 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है।

जडेजा ने खोला पंजा (IND vs SL 1st Test Day 3 Lunch)

भारत की तरफ से पहली पारी में रविंद्र जडेजा ने शानदार गेंदबाजी की और 5 विकेट चटकाए। इससे पहले रविंद्र जडेजा ने बल्लेबाजी में भी नाबाद 175 रन की दमदार पारी खेली थी और नंबर 7 पर भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में द ग्रेट कपिल देव को पीछे छोड़ा था।

लेकिन जडेजा सिर्फ वहीं नहीं रुके। उन्होंने गेंदबाजी में भी श्री लंका की नाक में दम कर दिया। जडेजा ने 5 श्री लंकाई बल्लेबाजों को धुल चटाई। जिसकी बदौलत भारत श्री लंका को पहली पारी में 174 रनों पर आलआउट करने में सफल रहा। जडेजा के ही कारण भारत ने श्री लंका को फॉलोओन खिलाया है।

भारत की प्लेइंग-11 (IND vs SL 1st Test Day 3 Lunch)

रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, जयंत यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी

श्री लंका की प्लेइंग-11 (IND vs SL 1st Test Day 3 Lunch)

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), लाहिरू थिरिमाने, पथुम निसानका, चरित असलंका, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजया डी सिल्वा, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), सुरंगा लकमल, विश्व फर्नांडो, लसिथ एम्बुलडेनिया, लाहिरू कुमारा

IND vs SL 1st Test Day 3 Lunch

Also Read : IND vs SL 1st Test Day 2 Tea: भारत ने 574/8 के स्कोर पर किया अपनी पहली पारी को घोषित

Connect With Us: Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT