होम / IND vs WI: दूसरे टेस्ट का चौथा दिन हुआ खत्म, वेस्टइंडीज जीत से 289 रन पिछे, भारत को चाहिए 8 विकेट

IND vs WI: दूसरे टेस्ट का चौथा दिन हुआ खत्म, वेस्टइंडीज जीत से 289 रन पिछे, भारत को चाहिए 8 विकेट

Shubham Pathak • LAST UPDATED : July 24, 2023, 5:45 am IST

India News(इंडिया न्यूज),IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में रोमांच कम होने का नाम नहीं ले रही है। दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल स्टेडियम में खेला जा रहा है। शनिवार को हुए बारिश के चलते रविवार को आधे घंटे पहले मैच की शुरुआत हुई। जहां भारत ने अपनी पहली पारी में 438 रन बनाए थे।

वहीं जवाब में वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में 255 रन बनाए। जिसके बाद भारत ने दूसरी पारी दो विकेट पर 181 रन बनाकर घोषित कर दी और वेस्टइंडीज के सामने 365 रनों का विषाल लक्ष्य रखा। जिसके बाद बल्लेबाजी करने आई वेस्टइंडीज की टीम ने चौथे दिन के मैच खत्म होने तक दो विकेट खोकर 72 रन बना लिया है। जिसके बाद पांचवें दिन का खेल देखने वाला होगा जहां अब यहां से वेस्टइंडीज को 289 रन चाहिए तो वहीं भारत को 8 विकेट की तलाश होगी।

जानिए भारत की दूसरी पारी (IND vs WI)

बता दें कि,वेस्टइंडीज को पहली पारी में 255 रन पर समेटने के बाद भारतीय टीम आक्रामक रवैये के साथ मैदान पर उतरे थे। जहां कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने करीब आठ के रन रेट से रन बटोरे। दोनों पहले विकेट के लिए ने 71 गेंदों में 98 रन की साझेदारी कर डाली। बता दें कि, कप्तान रोहित ने टेस्ट करियर का 16वां अर्धशतक सिर्फ 35 गेंदों में लगाया। रोहित 44 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्के की मदद से 57 रन बनाकर आउट हुए। यशस्वी 30 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 38 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद भारतीय टीम के नए स्टार माने जाने वाले शुभमन गिल और ईशान किशन क्रिज पर आएं। जहां दोनों ने 68 गेंदों में 79 रन की नाबाद साझेदारी निभाई। ईशान ने 33 गेंदों में टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक लगाया। उन्होंने छक्के के साथ अर्धशतक पूरा किया। ईशान के अर्धशतक के साथ ही रोहित ने पारी घोषित कर दी। ईशान 34 गेंदों में चार चौके और दो छक्के की मदद से 52 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं, शुभमन 37 गेंदों में 29 रन बनाकर नाबाद रहे।

जानिए वेस्टइंडीज की दूसरी पारी

भारत के द्वारा दिए गए विषाल लक्ष्य 365 रनों का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज ने अच्छी शुरुआत की। जिसके बाद वेस्टइंडीज को पहला झटका कप्तान क्रेग ब्रेथवेट के रूप में लगा। उन्हें रविचंद्रन अश्विन ने जयदेव उनादकट के हाथों कैच कराया। ब्रेथवेट ने तेजनारायण चंद्रपॉल के साथ पहले विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी निभाई। वह 52 गेंदों में पांच चौके की मदद से 28 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद अश्विन ने किर्क मैकेंजी को एल्बीडब्ल्यू आउट कर पवेलियन भेजा। मैकेंजी खाता भी नहीं खोल सके। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक चंद्रपॉल 98 गेंदों में 24 रन और जरमेन ब्लैकवुड 39 गेंदों में 20 रन बनाकर नाबाद हैं। दोनों के बीच अब तक तीसरे विकेट के लिए 32 रन की साझेदारी हो चुकी है

ये भी पढ़े

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Prajwal Revanna Case: सेक्स स्कैंडल मामले में सांसद प्रज्वल रेवन्ना जेडीएस हुए निलंबित-Indianews
UK Board Results Declared: यूके बोर्ड ने 10वीं और 12वीं कक्षा के परिणाम किए घोषित, ऐसे चेक करें रिजल्ट-Indianews
Rishi Kapoor की चौथी पुण्यतिथि पर नीतू कपूर ने किया याद, प्यारी तस्वीर शेयर कर लिखा इमोशनल नोट -Indianews
Telangana Board Results Out: तेलंगाना बोर्ड 10वीं कक्षा के रिजल्ट हुए जारी, यहां देखें परिणाम-Indianews
Babil Khan ने पिता इरफान खान की डेथ एनिवर्सरी पर अनदेखे पलों की दिखाई झलक, इंग्लिश मीडियम के सेट से शेयर की तस्वीरें -Indianews
T20 World Cup: आज होगा टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का चयन, इस बड़े खिलाड़ी का कट सकता है पत्ता-Indianews
Delhi Crime: अपराधियों के सिर चढ़ा वेब सीरीज का भूत, पुलिस से भागते समय करने लगा ये काम-Indianews
ADVERTISEMENT