होम / Ind vs Wi: करो या मरो मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराया, सूर्यकुमार यादव ने खेली शानदार पारी

Ind vs Wi: करो या मरो मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराया, सूर्यकुमार यादव ने खेली शानदार पारी

Shubham Pathak • LAST UPDATED : August 9, 2023, 1:49 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),Ind vs Wi: भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रहे पांच टी20 मैचो की सीरीज का तीसरा मुकाबला अत्यधिक रोमांचक रहा। जहां भारत के लिए ये मैच सीरीज में करो या मरो की स्थिति में था। जिसमें भारत ने वेस्टइंडीज को सात विकेट से हरा कर इस सीरीज के रोमांच को कम नहीं होने दिया है। भारत ने इस जीत के साथ पांच मैच की सीरीज में दमदार वापसी की है। जानकारी के लिए बता दें कि, वेस्टइंडीज की टीम 2-1 के स्कोर के साथ इस सीरीज अपने नाम करने से एक जीत दूर है। यह सीरीज जीतने के लिए भारत को बाकी दोनों मैच भी अपने नाम करने होंगे।

जानिए मैच का हाल

बता दें कि, वेस्टइंडीज ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 159 रन बनाए थे। जिसके जवाब में भारत ने सिर्फ 17.5 ओवर में तीन विकेट खोकर 164 रन बना लिए और मैच आसानी से अपने नाम किया। भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने 83 और तिलक वर्मा ने 49 रन बनाए, जबकि कुलदीप यादव ने तीन विकेट लिए। वहीं, वेस्टइंडीज के लिए ब्रेंडन किंग ने 42 और पॉवेल ने 40 रन बनाए। अल्जारी जोशेफ ने दो विकेट लिए।

भारत की शुरुआत खराब

बता दें कि, 160 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। अपना पहला टी20 मैच खेल रहे यशस्वी जायसवाल सिर्फ एक रन बनाकर पहले ही ओवर में बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में आउट हो गए। इसके बाद आए सूर्यकुमार ने पहले ही ओवर की बची हुई दो गेंदों में 10 रन बना दिए। अगले तीन ओवरों में भी सूर्या ने तेजी से रन बनाए। हालांकि, पारी के पांचवें ओवर में शुभमन गिल अल्जारी जोशेफ का शिकार बने। गिल का खराब फॉर्म जारी रहा और उन्होंने 11 गेंद में सिर्फ छह रन बनाए।

लाजवाब सूर्या और शानदार सूर्य

बल्लेबाजी के लिए मैदान में आई भारतीय टीम की शुरूआत गिल के आउट होने के बाद तिलक ने अपनी पहली दो गेंदों में चौके लगाकर दबाव नहीं बनने दिया और सूर्या ने पावरप्ले के आखिरी ओवर में 17 रन बटोर लिए और पावरप्ले खत्म होने तक भारत का स्कोर 60/2 था। इसके बाद तिलक ने संभलकर बल्लेबाजी की, लेकिन सूर्यकुमार ने मैदान के चारों तरफ शॉट लगाए। उन्होंने 23 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया और 11 ओवर के बाद भारत का स्कोर दो विकेट पर 100 रन के पार पहुंच चुका था।

इसके साथ ही टीम इंडिया की जीत लगभग तय हो गई थी। हालांकि, सूर्यकुमार 44 गेंद में 83 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और चार छक्के लगाए। तीसरे विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी कर मैच पलट दिया।अंत में कप्तान हार्दिक ने तिलक वर्मा के साथ मिलकर 43 रन की साझेदारी कर भारत को जीत दिलाई। तिलक वर्मा 37 गेंद में चार चौके और एक छक्के की मदद से 49 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, हार्दिक ने 15 गेंद में 20 रन बनाए और छक्के के साथ मैच खत्म किया। वेस्टइंडीज के लिए अल्जारी जोशेफ ने दो और ओबेड मैकॉय ने एक विकेट लिया।

हार्दिक के फैसले से पूरी तरह हैरान हुए रॉबिन उथप्पा (Ind vs Wi)

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज की पारी के 16वें ओवर कें दौरान अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर, युजवेंद्र चहल ने मैच को पूरी तरह पलट दिया था। लेकिन आखिरी ओवर में हार्दिक ने चहल से गेंदबाजी नहीं कराई। जिसका खामियाजा टीम इंडिया को हार के रूप में भुगतना पड़ा। इस कड़ी में पूर्व भारतीय बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने भी हार्दिक पांड्या पर अपनी भड़ास निकाली है। उन्होने ने बताया कि, हार्दिक के इस फैसले के बाद वह पूरी तरह से शांत और हैरान हो गए थे।

रॉबिन उथप्पा ने निकाली भड़ास (Ind vs Wi)

दरअसल, T20 सीरीज के दूसरे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर वेस्टइंडीज को 152 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में वेस्टइंडीज टीम ने 7 गेंद बाकी रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया। वेस्टइंडीज की पारी में युजवेंद्र चहल ने अपने स्पेल के तीसरे ओवर में दो विकेट लेते हुए टीम इंडिया की मैच में वापसी कराई थी।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Ganga Saptami 2024: गंगा सप्तमी पर करें ये खास उपाय, जल्द होगी शादी और मिलेगी सफलता – Indianews
Lok Sabha Polls: ईवीएम और मतदान कर्मियों को ले जा रही बस में लगी आग, मध्य प्रदेश में बड़ी दुर्घटना -India News
AstraZeneca: वैश्विक स्तर पर एस्ट्राजेनेका कोविड वैक्सीन लेगी वापस, पिछले दिनों हुआ था सनसनीखेज खुलासा -India News
Myanmar Junta Army: जुंटा आर्मी म्यांमार से विद्रोहियों को खदेड़ेगी, जानें क्या है प्लान? -India News
Maldives Foreign Minister: भारत-मालदीव के बीच तनाव जारी, विदेश मंत्री मूसा ज़मीर 9 मई को आएंगे भारत -India News
Kerala: पहले पत्नी और बेटी की हत्या, शख्स ने फिर बेटे और खुद की भी जान लेने की कोशिश- Indianews
Ukrainian Forces: यूक्रेन ने किया रूस के कब्जे वाले तेल डिपो पर हमला, स्थानीय नेता ने किया दावा -India News
ADVERTISEMENT